Connect with us
Manipur Violence मणिपुर में हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। हिंसक भीड़ ने अब आयकर विभाग के अधिकारी की घर से घसीट कर हत्या कर दी है। सीआरपीएफ के कोबरा कमांडो को भी गोली मारकर मार दिया गया।

राष्ट्रीय

मणिपुर में नहीं थम रही हिंसा, भीड़ ने आयकर अधिकारी को घर से खींचकर मार डाला; कोबरा कमांडो को गोलियों से भूना

खबर शेयर करें -

नई दिल्ली। मणिपुर में जारी हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है। राज्य में हिंसा के दौरान आयकर विभाग के एक अधिकारी की हत्या कर दी गई है। भारतीय राजस्व सेवा (आइआरएस) एसोसिएशन ने शुक्रवार को कहा कि इंफाल में तैनात आयकर विभाग के अधिकारी लेमिनथांग हाओकिप को उनके सरकारी आवास से ”घसीट कर” बाहर निकाला गया और हत्या कर दी गई।

अधिकारी को लाठी-डंडों से पीट-पीटकर मार डाला

एसोसिएशन के अनुसार, हमलावर मैती समुदाय के लोग थे। उन्होंने हाओकिप को लाठी-डंडों से पीट-पीटकर मार डाला। एसोसिएशन ने कहा कि कोई भी उद्देश्य या विचारधारा कर्तव्य पालन करने वाले निर्दोष लोक सेवक की हत्या को न्यायोचित नहीं ठहरा सकती। इस मुश्किल घड़ी में हमारी संवेदना उनके परिवार के साथ है।

सीआरपीएफ के कोबरा कमांडो को गोलियों से भूना

मणिपुर के चूड़चंदपुर जिले में सीआरपीएफ के कोबरा कमांडो चोंखोलेन हाओकिप की गोली मारकर हत्या कर दी गई। 204 कोबरा बटालियन में तैनात हाओकिप छुट्टी पर थे और अपने गांव आए हुए थे। किन परिस्थितियों में उनकी हत्या की गई यह अभी स्पष्ट नहीं है, लेकिन समझा जाता है कि पुलिस जैसे कपड़े पहनकर हमलावर गांव आए और उन्हें मार डाला। 

हालात पर अमित शाह की सीधी नजर

मणिपुर के बिगड़ते हालात को काबू करने के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने मोर्चा संभाल लिया है। उन्होंने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के अंतिम दौर में शुक्रवार को तय पांच सभाओं और रोड शो को रद कर दिया। अमित शाह राज्य तथा केंद्र सरकार के शीर्ष अधिकारियों के लगातार संपर्क में हैं। वह मणिपुर की स्थिति के बारे में सुरक्षा तथा खुफिया एजेंसियों से नियमित रूप से जानकारी ले रहे हैं।

राज्य और केंद्र सरकार के शीर्ष अधिकारी नियमित रूप से शाह को स्थिति के बारे में अवगत करा रहे हैं। इससे पहले गुरुवार को मणिपुर समेत सभी पड़ोसी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और अन्य अधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक करने के बाद शुक्रवार को भी शाह पल-पल की जानकारी लेते रहे और अधिकारियों को जरूरी निर्देश देते रहे। मणिपुर में सेना और असम राइफल्स के लगभग 10 हजार सैनिकों को तैनात किया गया है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in राष्ट्रीय

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page