Connect with us

उत्तराखण्ड

उत्तरकाशी: असी गंगा घाटी में यूटीलिटी वाहन 200 मीटर गहरी खाई में गिरा, चालक समेत तीन की मौत

खबर शेयर करें -
असी गंगा घाटी के गजोली-भंकोली मोटर मार्ग पर एक यूटिलिटी वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में चालक समेत तीन की मौत हो गई। सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीमें मौके पर पहुंच गई हैं और राहत बचाव के कार्य में लगी है।

उत्तरकाशी जिले के असी गंगा घाटी के गजोली-भंकोली मोटर मार्ग पर रविवार दोपहर एक यूटीलिटी वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे चालक सहित तीन व्यक्तियों की मौत हो गई। यह यूटीलिटी वाहन गजोली भंकोली से अगोड़ा की ओर जा रहा था। एसडीआरएफ, पुलिस और क्यूआरटी टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर तीन व्यक्तियों के शवों को खाई से निकाला।

दरअसल, रविवार की दोपहर करीब एक बजे भंकोली गांव के निकट यूटीलिटी वाहन अनियंत्रित होकर सड़क से दो सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरा, जिससे उसमें सवार शांतिलाल, जसपाल सिंह दोनों निवासी भंकोली तहसील भटवाड़ी और वाहन चालक बृजमोहन लाल निवासी अगोड़ा तहसील भटवाड़ी की मौत हो गई। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि शवों को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। वाहन अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया था। बताया गया कि वाहन में चालक सहित तीन ही व्यक्ति सवार थे।

अभी आरटीओ पास भी नहीं है गजोली भंकोली मार्ग

असी गंगा घाटी में संगम चट्टी अगोड़ा मोटर मार्ग पिछले पांच साल से निर्माणाधीन है। इस मार्ग के निर्माण का जिम्मा पीएमजीएसवाई उत्तरकाशी के पास है, लेकिन निर्माण बहुत धीमी गति से चल रहा है। जिन स्थानों पर मार्ग आंशिक रूप से तैयार किया गया है, उन स्थानों पर मार्ग की हालत बेहद खराब है। बरसात के समय तो इस मार्ग पर वाहन दुर्घटना होते-होते बचे हैं।

निर्माण पूरा न होने के कारण यह मार्ग अभी आरटीओ पास भी नहीं हुआ है। बावजूद इसके ग्रामीण इस मार्ग पर जान जोखिम में डालकर सफर कर रहे हैं। इस मार्ग पर वाहन संचालित कर ग्रामीणों की जान जोखिम में डालने वाले वाहन चालकों के खिलाफ प्रशासन और परिवहन विभाग की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page