Connect with us
15 अक्टूबर से एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। इस दौरान आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।

Weather

उत्तराखंड में 15 अक्टूबर से फिर बदलेगा मौसम, 4 जिलों में होगी झमाझम बारिश, बढ़ेगी ठंड

खबर शेयर करें -

उत्तरकाशी: उत्तराखंड में गुलाबी ठंड दस्तक दे चुकी है। पहाड़ी इलाकों के साथ ही मैदानी क्षेत्रों में भी मौसम बदल रहा है। सुबह और शाम ठंड का अहसास हो रहा है। आपको बता दें कि 14 अक्टूबर तक प्रदेशभर में मौसम साफ रहने का अनुमान है। 15 अक्टूबर से एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।

इस दौरान आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। देहरादून, टिहरी, उत्तरकाशी और हरिद्वार जिले में हल्की बारिश के आसार हैं। आज राज्य के सभी जिलों में मौसम साफ रहा। 14 अक्टूबर तक मौसम में भारी बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। मौसम शुष्क रह सकता है। जिससे मैदानी इलाकों में तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। हालांकि सुबह और शाम मौसम सुहावना रहेगा। पहाड़ी इलाकों में तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी।

प्रदेश के कई जिलों से मानसून की विदाई हो चुकी है। जिसके बाद ज्यादातर जगह मौसम सुहावना बना हुआ है। हालांकि पर्वतीय इलाकों में अब भी बारिश के कुछ दौर हो रहे हैं। बदरीनाथ-केदारनाथ धाम में बीते दिनों बर्फबारी भी हुई, जिसके बाद ठिठुरन बढ़ गई है। पहाड़ों में गिरी बर्फ का असर निचले इलाकों में भी महसूस किया जा रहा है।

यहां ठिठुरन बढ़ गई है। केदारनाथ में बर्फबारी के बाद मंदिर समिति व प्रशासन ने तीर्थ यात्रियों के लिए अलाव, शेल्टर व गर्म पानी की व्यवस्था की है। मंगलवार को भी पर्वतीय इलाकों में बूंदाबांदी हुई। जिससे तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई। यहां रात के वक्त भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in Weather

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page