Connect with us
बारिश के बाद पहाड़ी इलाकों में ठिठुरन बढ़ गई है तो वहीं मैदानी क्षेत्रों में जलभराव से मुश्किलें बढ़ी हैं।

Weather

उत्तराखंड के इन जिलों में 19 सितंबर तक होगी मूसलाधार बारिश, सावधान रहें

खबर शेयर करें -

देहरादून: मानसून की विदाई का वक्त करीब है, लेकिन मौसम राहत नहीं दे रहा। प्रदेश के कई जिलों में एक बार फिर भारी बारिश का दौर शुरू हो गया है। बीते दिन देहरादून समेत ज्यादातर जिलों में खूब बारिश हुई। बारिश के बाद पहाड़ी इलाकों में ठिठुरन बढ़ गई है तो वहीं मैदानी क्षेत्रों में जलभराव से मुश्किलें बढ़ी हैं।

अगले 5 दिनों तक मौसम के बदले मिजाज से राहत नहीं मिलेगी। मौसम विभाग ने 19 सितंबर तक बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। लोगों को सावधान रहने की सलाह दी गई है। शुक्रवार सुबह अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी, ऊधमसिंहनगर और उत्तरकाशी में अच्छी बारिश हुई। कई जगहों पर आकाशीय बिजली चमकने के साथ ही तेज हवाएं भी चलीं।

सितंबर महीने में 109.6 एमएम बारिश दर्ज की गई है। मौसम निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने का असर बारिश के रूप में दिख रहा है। इस सप्ताह अच्छी बारिश के आसार है। पूरे प्रदेश के लिए येलो अलर्ट है। कहीं-कहीं भारी और कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

इस दौरान देहरादून समेत नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर, चमोली और पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। जबकि उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग, हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर समेत अन्य जिलों में भी हल्की बारिश होने की आशंका है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in Weather

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page