Connect with us

नैनीताल

उत्तराखंड : हर दिन इन दो गांवों में छा जाता है अंधेरा, आखिर कब होगा समाधान

खबर शेयर करें -

नैनीताल: नैनीताल जिले के ओखलकांडा ब्लॉक के खनस्यूं क्षेत्र के क्वैराला और कालागर गांव में लोग पिछले तीन साल से बिजली की समस्या से जूझ रहे हैं। कई बार ग्रामीण इसको लेकर शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। क्वैराला के 30 और कालागर गांव के 40 परिवार इस समस्या से परेशान हैं।

दोनों ही गांवों में बिजली नहीं होने से लोग अंधेरे में रहने का मजबूर हैं। क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता मुकुल ऐरी का कहना है कि पहले इस तरह दिक्कत आठ से 10 दिनों के भीतर एक बार आती थी, लेकिन पिछले कुछ समय से समस्या अब हर दिन होने लगी है।

अधिकारियों को कई बार कहा जा चुका है। लेकिन, अधिकारी स्थाई समाधान करने के बजाय लाइनमैन को जिम्मेदार ठहरा दिया जाता है। लाइनमैन कई बार प्रयास कर चुका है। लगातार करता भी रहता है, लेकिन उसका घर ट्रांसफार्मर वाली जगह से करीब आठ किलोमीटर दूर है, ऐसे में उसका रोजाना रात को वहां आना संभव नहीं है।

दो साल पहले ही ग्रामीणों ने विभाग से ट्रांसफार्मर बदलने की मांग कर चुके हैं। लेकिन, विभागीय अधिकारी अनसुना कर रहे हैं। नया ट्रांसफार्मर लगने से समस्या का स्थाई समाधान हो सकता है, लेकिन विभाग अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं, जिससे ग्रामीणों में आक्रोश है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in नैनीताल

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page