Connect with us
आरोप है कि एसीएमओ ने क्षय रोग निदान कार्यक्रम के प्रचार-प्रसार संबंधी भुगतान के एवज में कमीशन मांगा था।

ऊधमसिंहनगर

उत्तराखंड: 16 हजार रुपये के लिए ACMO ने बेच दिया ईमान, रंगे हाथों रिश्वत लेते गिरफ्तार

खबर शेयर करें -

रुद्रपुर: कहते हैं इंसान की जरूरतें पूरी हो सकती हैं, लेकिन लालच नहीं। अब रुद्रपुर में ही देख लें, यहां स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत एसीएमओ और एक संविदा कर्मचारी 16 हजार की रिश्वत लेते पकड़े गए। विजिलेंस की टीम को सीएमओ दफ्तर में तैनात दोनों कर्मचारियों को लेकर शिकायत मिली थी।

सोमवार को विजिलेंस ने एसीएमओ समेत दो कर्मचारियों को 16 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि एसीएमओ ने क्षय रोग निदान कार्यक्रम के प्रचार-प्रसार के लिए कमीशन मांगा था। इस संबंध में खटीमा निवासी राजेंद्र सिंह मेहता ने शिकायत की थी। जिसमें बताया गया कि श्री पूर्णागिरी देवभूमि उत्थान समिति से क्षय रोग के निदान के लिए ऊधमसिंहनगर के गांवों में नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से कराये गए प्रचार-प्रसार आदि की धनराशि के भुगतान के एवज में उनसे कमीशन मांगा गया।

शिकायतकर्ता ने भ्रष्टाचार के विरुद्ध टोल फ्री नंबर 10648 पर भी शिकायत की थी, जिस पर जांच करते हुऐ आरोप सही पाए जाने पर ट्रैप टीम का गठन किया गया। टीम ने सोमवार को एसीएमओ डॉ. तपन कुमार शर्मा को रिश्वत की मांग करते हुए गिरफ्तार किया, जबकि संविदा कर्मी अनिल जोशी लेखाकार चिकित्सा स्वास्थ्य को 16 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। दोनों के खिलाफ धारा-7 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 (संशोधित 2018) में मुकदमा पंजीकृत कर 9 मई को विशेष न्यायाधीश भ्रष्ट्राचार निवारण नैनीताल की अदालत में पेश किया जाएगा।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in ऊधमसिंहनगर

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page