Connect with us
कल यानी 2 जुलाई के दिन सर्वार्थ सिद्धि योग, त्रिपुष्कर योग समेत कई फायदेमंद योग बन रहे हैं, जिससे कल का दिन कन्या, मकर, कुंभ समेत अन्य 5 राशियों के लिए प्रभावशाली रहने वाला है। साथ ही मंगलवार का दिन साहस और पराक्रम के कारक ग्रह मंगल और पवनपुत्र हनुमानजी को समर्पित है। ऐसे में कल इन 5 राशियों को हनुमानजी के साथ एकादशी होने की वजह से भगवान विष्णु का आशीर्वाद भी मिलेगा। आइए जानते हैं कल यानी मंगलवार का दिन इन राशियों के लिए कैसा रहने वाला है।

धर्म-संस्कृति

आज 2 जुलाई को बना त्रिपुष्कर योग का शुभ संयोग, मीन समेत इन 5 राशियों के साहस और लाभ में होगी वृद्धि

खबर शेयर करें -

2 जुलाई दिन मंगलवार को चंद्रमा मेष उपरांत वृष राशि पर संचार करने वाले हैं। साथ ही कल आषाढ़ मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि है और इस तिथि को योगिनी एकादशी का व्रत किया जाता है। योगिनी एकादशी के दिन सर्वार्थ सिद्धि योग, त्रिपुष्कर योग और कृतिका नक्षत्र का शुभ संयोग भी बन रहा है, जिससे कल के दिन का महत्व और भी बढ़ गया है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, योगिनी एकादशी व्रत के दिन बन रहे शुभ योग का लाभ 5 राशियों को मिलेगा। इन राशियों के लिए आर्थिक लाभ के सभी रास्ते खुलेंगे और उत्साह के साथ अपने सभी कार्यों को पूरा करेंगे। राशियों के साथ कुछ ज्योतिष उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों के करने से कुंडली में मंगल ग्रह की स्थिति मजबूत होगी और राम भक्त हनुमानजी का आशीर्वाद भी मिलेगा, जिससे इन राशियों को सभी कष्टों व परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। आइए जानते हैं कल यानी 2 जुलाई का दिन किन किन राशियों के लिए लकी रहने वाला है।

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 2 जुलाई का दिन

वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 2 जुलाई का दिन

कल यानी 2 जुलाई का दिन वृषभ राशि वालों के लिए सकारात्मक रहने वाला है। वृषभ राशि वालों का कल भाग्य धीरे-धीरे उदय होगा और बढ़ती आर्थिक परेशानियों से मुक्ति भी मिलेगी। अगर आप कोई छोटा और पार्ट टाइम बिजनस करना चाहते हैं तो उसके लिए भी समय निकालने में आसानी होगी। नौकरी पेशा जातक कार्यक्षेत्र में अच्छी प्रगति हासिल करेंगे और अधिकारियों व सहकर्मियों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। वहीं व्यापारी कल अधिक मुनाफा कमाने में कामयाब रहेंगे और अच्छी सफलता प्राप्त होगी। किसी पुराने निवेश से अच्छा रिटर्न मिलेगा और धर्म कर्म के कार्यों में व्यस्त रहेंगे। पारिवारिक जीवन की बात करें तो माता पिता के साथ जरूरी चीजों पर चर्चा करेंगे और उनसे सलाह भी आएंगे। वहीं वैवाहिक जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के साथ चल रही गलतफहमी दूर होगी।

वृषभ राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय : शुभ फलों की प्राप्ति के लिए लाल वस्त्र पहनें या लाल कपड़े पहनें। साथ ही हनुमानजी को गुड़ व चने का भोग लगाएं।

कन्या राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 2 जुलाई का दिन

कन्या राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 2 जुलाई का दिन

कन्या राशि वालों के लिए कल यानी 2 जुलाई का दिन शानदार रहने वाला है। कन्या राशि वाले कल अपने प्रयासों से खूब ऊंचाइयां प्राप्त करेंगे और सभी लक्ष्यों को पूरा करने की कोशिश भी करेंगे। आपकी लाइफ स्टाइल में सुधार आएगा और अटके धन की प्राप्ति के योग भी बन रहे हैं। कल आपको सफलता के लिए नए अवसर मिलेंगे, जिससे आपको संतुष्टि प्राप्त होगी और इच्छाएं भी पूरी होगी। व्यवसाय करने वाले कल अच्छा मुनाफा कमाएंगे, जिनसे संतुष्टि मिलेगी और व्यावसायिक प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। नौकरी पेशा जातकों को कल तरक्की के अच्छे मौके मिलेंगे, किसी दूसरी कंपनी से अच्छी आमदनी के साथ अच्छा ऑफर मिल सकता है। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी और सभी सदस्यों की अच्छी उन्नति भी होगी। वहीं शादीशुदा जिंदगी की बात करें तो जीवनसाथी की किसी जमीन की खरीदारी कर सकते हैं।

कन्या राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय : विवादों से मुक्ति के लिए हनुमानजी के चरण स्पर्श करके आशीर्वाद लें और 11 परिक्रमा करने के बाद हनुमान चालीसा का पाठ और हनुमान मंत्रों का जप करें।

मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 2 जुलाई का दिन

मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 2 जुलाई का दिन

कल यानी 2 जुलाई का दिन मकर राशि वालों के लिए शुभ परिणाम दिलाने वाला रहेगा। मकर राशि वाले कल हर चुनौतियों से लड़ने के लिए तैयार रहेंगे और साहस के साथ सभी कार्यों को पूरा करेंगे। अगर आप जमीन, फ्लैट या किसी अन्य जगह निवेश करना चाहते हैं तो कल का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। कल आप अपने हितों के बारे में सोचेंगे और उसी के अनुसार काम भी करेंगे। नौकरी पेशा जातकों में कल एक नई ऊर्जा देखने को मिलेगी और आपके नेतृत्व गुणों की सराहना की जाएगी। वहीं व्यापारी कल प्रतिस्पर्धियों के लिए मजबूत प्रतिस्पर्धा पेश करेंगे और ज्यादा से ज्यादा लाभ प्राप्त करने की स्थिति में भी रहेंगे। सिंगल जातकों की कल किसी खास शख्स से मुलाकात हो सकती है, जिसके बारे में मन ही मन सोचकर काफी प्रसन्न होंगे। भाइयों के साथ अगर कोई विवाद चल रहा है तो वह कल खत्म हो जाएगा और रिश्तों में मजबूती आएगी।

मकर राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय : शत्रुओं और बाधा मुक्ति के लिए मंगलवार को व्रत करें और 21 दिन तक एक ही जगह पर हनुमान मंदिर में बजरंग बाण का पाठ करें।

कुंभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 2 जुलाई का दिन

कुंभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 2 जुलाई का दिन

कुंभ राशि वालों के लिए कल यानी 2 जुलाई का दिन विशेष फलदायी रहने वाला है। कुंभ राशि वालों को कल भाग्य का साथ मिलने से जीवन के हर क्षेत्र में खुशियां और धन अर्जित करने में कामयाब होंगे। कल आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता और शारीरिक शक्ति शानदार रहेगी, जिसके दम पर आप स्वस्थ जीवन का आनंद उठा पाएंगे। व्यवसाय से जुड़े लोगों को कल नए व्यावसायिक अवसर प्राप्त हो सकते हैं और किसी अन्य बिजनस में निवेश भी कर सकते हैं। नौकरी पेशा जातकों की बात करें तो कल करियर के संबंध में अपनी इच्छाओं को पूरा करने में कामयाब भी रहेंगे और अधिकारियों का साथ मिलने से समय पर कार्य पूरा कर पाएंगे। जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता मजबूत होगा और कल दोनों को किसी रिश्तेदारी में जाने का मौका भी मिलेगा। संतान के किसी कार्य से आपका गौरव बढ़ेगा और मन का बोझ भी हल्का होगा।

कुंभ राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय : भाग्य वृद्धि के लिए हनुमानजी के सामने एक जल का पात्र रखें और 21 दिनों तक हनुमान बाहुक का पाठ करें। पाठ के बाद हर रोज जल को ग्रहण करें और दूसरे दिन दूसरा जल रखें।

मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 2 जुलाई का दिन

मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 2 जुलाई का दिन

कल यानी 2 जुलाई का दिन मीन राशि वालों के लिए स्पेशल रहने वाला है। मीन राशि वाले कल हार मानने के बजाय लगातार कोशिश करते रहेंगे और अपनी मेहनत के दम पर अच्छी कामयाबी भी हासिल करेंगे। कारोबार में तेजी आएगी, जिससे आर्थिक लाभ के सभी रास्ते खुलेंगे और आप आर्थिक स्थिति को काफी मजबूत बनाएंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा में मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा, जिससे परेशानियां कम होंगी। नौकरी और व्यवसाय के क्षेत्र में चल रहे कार्यों को पूरा कर पाएंगे और अपनी मजबूत स्थिति बना पाएंगे। शादीशुदा जिंदगी की बात करें तो जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बनाए रखने में सफलता प्राप्त करेंगे और हर कदम पर जीवनसाथी का सहयोग भी मिलेगा। धार्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा और दान पुण्य के कार्यों पर कुछ धन खर्च भी करेंगे। अगर आपका धन कहीं फंसा हुआ है तो कल वह वापस आने के योग बन रहे हैं।

मीन राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय : कष्टों से मुक्ति के लिए 11 पीपल के पत्ते साफ करके उन पर चंदन से श्रीराम लिखें और फिर उनको हनुमानजी को अर्पित कर दें।

नोट : यह तमाम जानकारी जनरुचि को ध्यान में रखकर दी जा रही है, ज्योतिष और धर्म के उपाय और सलाहों को अपनी आस्था और विश्वास पर आजमाएं। कंटेंट का उद्देश्य मात्र आपको बेहतर सलाह देना है। इस संदर्भ में हम किसी प्रकार का कोई दावा नहीं करते हैं।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page