Connect with us
Today, 20 November : आज का राशिफल 20 नवंबर दिन सोमवार के दिन चंद्रमा का संचार मकर उपरांत कुंभ राशि में हो रहा है। साथ ही वृश्चिक राशि में तीन ग्रहों की युति बन रही है। ग्रहों और नक्षत्रों का प्रभाव कई राशियों के लिए शुभ रहने वाला है तो कई राशियों को उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा सप्ताह का पहला दिन...

धर्म-संस्कृति

आज का राशिफल, 20 नवंबर 2023: सप्ताह के पहले दिन बने वृषभ और तुला राशि वालों को होगा फायदा, भाग्य का साथ मिलने से योजनाएं होंगी सफल

खबर शेयर करें -

Aaj Ka Rashifal 20 November 2023: सोमवार 20 नवंबर को चंद्रमा मकर उपरांत कुंभ राशि में संचार करने वाले हैं। साथ ही ध्रुव योग और धनिष्ठा नक्षत्र का प्रभाव भी बना रहेगा। ग्रह-नक्षत्र के इस बदलाव से वृषभ राशि वाले सभी कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे और तुला राशि वालों को परिवार के किसी सदस्य से शुभ समाचार मिलेगा। वहीं वृषभ राशि वाले खर्चों पर नियंत्रण रखें। ग्रहों की स्थितियों के बीच सप्ताह का पहला दिन मेष से मीन तक सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है।

मेष राशिफल : ऑफिस में पूरे दिन व्यस्त रहेंगे

Aries.

मेष राशि वाले कारोबारी, नौकरी पेशा और व्यापारियों के लिए सप्ताह का पहला दिन अच्छा रहेगा। काम धंधे के समय व्यापार में ग्राहकी चहल पहल रहेगी, जिससे बिक्री अच्छी रहेगी और व्यावसायिक क्षेत्र में मन के अनुकूल लाभ होने का हर्ष होगा। रेडीमेड गारमेंट एवं सुंदर आकर्षक डिजाइनर कपड़ों से संबंधित कारोबार धीरे धीरे आगे बढ़ता देखा जाएगा। आभूषणों से संबंधित कार्यों में भी हलचल होती देखी जाएगी। आज जमीन जायदाद से संबंधित विवाद में हानि हो सकती है। इस राशि के नौकरी करने वाले जातक आज ऑफिस में पूरे दिन व्यस्त रहेंगे।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और शिवलिंग पर अक्षत, बेल पत्र, गंगाजल, दूध, फल आदि चीजें अर्पित करें। इसके बाद दान करें।

वृषभ राशिफल: वाणी की मधुरता बनाए रखें

वृषभ राशिफल: वाणी की मधुरता बनाए रखें

वृषभ राशि वाले सप्ताह के पहले दिन ऊर्जावान महसूस करेंगे। आज आपके पास कुछ काम होंगे, जिन्हें आप पूरा करने की कोशिश करेंगे और उन्हें पूरा करने में सफल भी जरूर होंगे। जल्दबाजी में कोई काम न करें अन्यथा चोट लग सकती है। अगर आप पैसा कहीं निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा। कारोबार में हो रहे मुनाफे से संतुष्ट रहेंगे और नया बिजनस भी शुरू करने की योजना बना सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य से आपकी बहस हो सकती है इसलिए वाणी की मधुरता बनाए रखें अन्यथा रिश्तों में दरार आ सकती है।

आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर तिल व जौ अर्पित करें, साथ ही शिव चालीसा का पाठ करें।

मिथुन राशिफल: खर्चों पर नियंत्रण रखें

मिथुन राशिफल: खर्चों पर नियंत्रण रखें

मिथुन राशि वालों को सप्ताह के पहले दिन आर्थिक दृष्टि से थोड़ा सावधान रहना होगा। खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा और अपने पैसे को भविष्य के लिए ऐसी जगह बचाना होगा, जहां से वह आपको पूरा लाभ दे सके। अगर आपको कोई शारीरिक समस्या है तो आज आपका दर्द बढ़ सकता है, जिससे आपका मन भी परेशान रहेगा। रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं को आज उनकी मेहनत के मुताबिक काम मिलेगा। शाम का समय परिवार के साथ व्यतीत करेंगे।

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। प्रदोष काल में शिवलिंग की पूजा करें और महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

कर्क राशिफल: भाग्य का साथ मिलेगा

कर्क राशिफल: भाग्य का साथ मिलेगा

कर्क राशि वालों को सप्ताह के पहले दिन भाग्य का साथ मिलेगा। अगर आप कोई नया व्यवसाय शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो आज का दिन अच्छा रहेगा। ससुराल पक्ष से प्रतिष्ठा मिलती नजर आ रही है। माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा। यदि उन्हें कोई समस्या हो तो कृपया डॉक्टर से सलाह अवश्य लें। अपनी सुख-सुविधाओं पर कुछ पैसा खर्च करेंगे, लेकिन ऐसा आपको अपनी आमदनी देखकर ही करना होगा। सायंकाल के समय दोस्तों से जरूरी जानकारी मिलेगी।

आज भाग्य 92% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर जल और बेलपत्र अर्पित करें और शिव रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।

सिंह राशिफल: सेहत का ध्यान रखें

सिंह राशिफल: सेहत का ध्यान रखें

सिंह राशि वाले सप्ताह के पहले दिन किसी काम के पूरा ना होने पर थोड़े निराश हो सकते हैं। किसी गलत व्यक्ति पर भरोसा करके लेन-देन न करें, अन्यथा धन हानि हो सकती है। किसी मित्र से आर्थिक मदद मांगेंगे तो वह आपको आसानी से मिल जाएगी। बाहर के खान पान से बचें और अपनी सेहत का ध्यान रखें। नौकरी पेशा जातकों को आज सहकर्मियों का पूरा साथ मिलेगा, जिससे समय पर कार्य पूरा कर पाएंगे। सायंकाल के समय परिवार के सदस्यों के लिए कुछ जरूरी चीजों की खरीदारी भी कर सकते हैं।

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और शिव चालीसा का पाठ करें।

कन्या राशिफल: विवाद आज खत्म होगा

कन्या राशिफल: विवाद आज खत्म होगा

कन्या राशि वालों का सप्ताह के पहले दिन धर्म कर्म के कार्यों में मन लगेगा और दान पुण्य के कार्यों पर कुछ धन भी खर्च कर सकते हैं। आपके अंदर निर्भयता की भावना रहेगी और इसके परिणाम भी बेहद शुभ रहेंगे। नौकरी पेशा जातकों को आज कार्यक्षेत्र में कोई ऐसा काम सौंपा जा सकता है, जिसकी जरूरत आपको अपने सहकर्मियों के साथ-साथ पड़ेगी। जीवनसाथी के साथ अगर कोई विवाद चल रहा है तो वह आज खत्म हो सकता है। आज आपको लोगों की मदद करते समय इस बात का ध्यान रखना होगा कि वे इसे आपका स्वार्थ न समझें।

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव की पूजा करने के बाद किसी जरूरतमंद को चावल का दान करें।

तुला राशिफल: मन का बोझ हल्का होगा

तुला राशिफल: मन का बोझ हल्का होगा

तुला राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन शुभ रहेगा। परिवार के किसी सदस्य से शुभ समाचार मिलेगा और किसी रिश्तेदार के घर मिलने जा सकते हैं। बच्चों के करियर में उन्नति होगी, जिससे आपके मन का बोझ हल्का होगा। परिवार में किसी शुभ और मांगलिक आयोजन की चर्चा हो सकती है। अगर आज कोई नया निवेश करना है तो बहुत सोच-समझकर करें। अगर संपत्ति संबंधी कोई विवाद लंबे समय से चल रहा है तो आज उसमें आपको जीत मिल सकती है। सायंकाल के समय जीवनसाथी के साथ जरूरी चर्चा करेंगे।

आज भाग्य 65% आपके पक्ष में रहेगा। प्रदोष काल में शिवलिंग पर शहद की धारा अर्पित करें।

वृश्चिक राशिफल: दिन मध्यम फलदायी रहेगा

वृश्चिक राशिफल: दिन मध्यम फलदायी रहेगा

वृश्चिक राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन मध्यम फलदायी रहेगा। आपके मन में एक अजीब सी बेचैनी रहेगी, जिससे आप परेशान रहेंगे। परिवार में अगर कोई वाद-विवाद हो रहा है तो हो सकता है आपको कोई ऐसी बातें सुनने को मिल सकती हैं, जिससे आपका मन परेशान हो जाएगा लेकिन आपको उस पर ध्यान नहीं देना है क्योंकि शाम तक परिवार का कोई वरिष्ठ सदस्य इसका समाधान निकाल देगा। कार्यक्षेत्र में कोई आपके काम में बाधा डालने की पूरी कोशिश कर सकता है लेकिन वे असफल रहेगा।

आज भाग्य 67% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत करें और शिवलिंग की प्रदोष काल में पूजा करें।

धनु राशिफल: कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे

धनु राशिफल: कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे

धनु राशि वालों को सप्ताह के पहले दिन बुद्धि और विवेक से काम लेने का होगा, तभी कार्यों में सफलता प्राप्त कर पाएंगे। व्यापार के लिए कुछ नई योजनाओं को क्रियान्वित करने की सोच रहे हैं तो किसी के बहकावे में न आएं। अपनी बुद्धि और विवेक से निर्णय लेकर ही उन्हें आगे बढ़ाएं, तभी वे आपको पूरा लाभ दे पाएंगे। परिवार के सदस्यों का भरण-पोषण करने में सफल रहेंगे। नौकरी पेशा जातकों को आज किसी दूसरी कंपनी से अच्छा ऑफर मिल सकता है, जिसके बारे में सोच विचार कर सकते हैं।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। सफेद चंदन का तिलक लगाएं और भगवान शिव को तांबे के लोटे से जल दें।

मकर राशिफल: अधूरे कार्य पूरे होंगे

मकर राशिफल: अधूरे कार्य पूरे होंगे

मकर राशि वालों को आज कोई मूल्यवान वस्तु मिलेगी, जिसका आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। अपने बच्चे की शिक्षा पर कुछ पैसे खर्च करने होंगे, तभी वह भविष्य में कहीं पहुंच पाएंगे। अपने ससुराल पक्ष के लोगों की मदद मिलने से आपके अधूरे कार्य पूरे होंगे और सम्मान भी बढ़ेगा। नौकरीपेशा जातक आज अगर कोई नया बिजनस शुरू करना चाहते हैं तो दिन उत्तम रहेगा। माता पिता के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना बना रहे हैं। सायंकाल का समय दोस्तों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे।

आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और 21 बेलपत्र पर सफेद चंदन लगाकर शिवलिंग अर्पित करें।

कुंभ राशिफल: आपसी प्रेम बना रहेगा

कुंभ राशिफल: आपसी प्रेम बना रहेगा

कुंभ राशि वाले आज अपनी सेहत का ध्यान रखें और खान पान के मामलों में बिल्कुल भी लापरवाही ना बरतें। आज आपका कोई रिश्तेदार आपको धोखा दे सकता है, लेकिन आप अपनी चतुर बुद्धि का इस्तेमाल करके इससे बचने में सफल रहेंगे। आज आप सांसारिक सुख सुविधाओं पर कुछ धन खर्च करेंगे। परिवार के सदस्यों में आपसी प्रेम बना रहेगा और किसी सदस्य के विवाह की बात आज फाइनल हो सकती है। शाम का समय परिवार वालों के साथ बातचीत में बिताएंगे।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव को आटे, घी, शक्कर से बनी चीज का भोग लगाएं।

मीन राशिफल: सामाजिक सम्मान मिलेगा

मीन राशिफल: सामाजिक सम्मान मिलेगा

मीन राशि वालों का सप्ताह के पहले दिन सामाजिक सम्मान मिलने से मनोबल बढ़ेगा। खुशहाल जीवन के कारण अन्य लोग आपसे संबंध बनाने की कोशिश करेंगे, जिससे आपके मित्रों की संख्या में भी वृद्धि होगी। संतान का विवाह संबंधी कोई मामला लंबे समय से रुका हुआ है तो वह आज पूरा हो सकता है। नौकरी पेशा जातक आज समय पर कार्य पूरा करेंगे और परिवार के साथ समय व्यतीत करेंगे। सायंकाल के समय किसी धार्मिक कार्यक्रम में कुछ धन खर्च कर सकते हैं।

आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। प्रदोष काल में शिवजी की पूजा करें और कच्चे चावल में तिल मिलाकर दान करें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page