Connect with us
Today 7 October : आज शनिवार को चंद्रमा पुनर्वसु नक्षत्र पर संचार करते हुए मिथुन राशि से अपनी राशि कर्क में प्रवेश करेंगे। इसके साथ ही आज शनिवार के दिन शनि महाराज अपनी राशि कुंभ में गोचर कर रहे हैं जिससे शश नामक शुभ राजयोग भी बना रहेगा जो तुला और मकर राशि के जातकों के लिए विशेष रूप से लाभदायक होगा। चंद्रमा के शाम में आज कर्क राशि में आने से आज शशि नामक राजयोग भी बन जाएगा ऐसे में आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा जानिए अपना आज का राशिफल विस्तार से।

धर्म-संस्कृति

आज का राशिफल 7 अक्टूबर 2023 : तुला और मकर राशि के जातकों को मिल रहा आज शश राजयोग का लाभ

खबर शेयर करें -

Aaj Ka Rashifal 7 October 2023: आज 7 अक्टूबर शनिवार के दिन शनि महाराज अपनी मूलत्रिकोण राशि कुंभ में संचार कर रहे हैं जिससे आज शश योग का लाभ तुला और मकर राशि के जातकों को मिलेगा। इसके साथ ही आज चंद्रमा का गोचर भी मिथुन राशि से कर्क राशि में होगा जिससे शशि योग बनेगा। इन ग्रह नक्षत्रों की स्थिति आपके लिए आज का दिन कैसा रहेगा जानिए आज का राशिफल।

​मेष राशि वालों का पारिवारिक जीवन आज सुखद रहेगा।

​मेष राशि वालों का पारिवारिक जीवन आज सुखद रहेगा।

आज व्यापार में लाभ से मेष राशि के जातकों का मन संतुष्ट रहेगा। सामाजिक क्षेत्र में भी आपको सम्मान मिल सकता है, जिसमें आप कुछ धन भी खर्च करेंगे। शाम को आप अपने दोस्तों के साथ किसी शुभ मांगलिक कार्यक्रम में आज शामिल हो सकते हैं। आज आपको जीवनसाथी से पूरा सहयोग और सानिध्य मिलेगा, जिससे आपका रिश्ता औऱ प्यार भी मजबूत होगा, लेकिन आज आप अपने पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं।

आज भाग्य 84% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें।

​वृषभ राशि वालों को लापरवाही से नुकसान हो सकता है

​वृषभ राशि वालों को लापरवाही से नुकसान हो सकता है

वृषभ राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि, आपको अपनी व्यावसायिक योजनाओं पर ध्यान आज देना होगा। अगर आप लापरवाही बरतेंगे तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी मंदिर अथवा मनोरंजक स्थल पर कर सकते हैं। अगर आज आप किसी से लेन-देन करने की सोच रहे हैं तो इसे कुछ समय के लिए टाल दें, नहीं तो नुकसान सकता है। आज परिवार में किसी शुभ या मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल को जल दें और शिव पार्वती की पूजा करें।

​मिथुन राशि वालों को प्रयास में सफलता मिलेगी

​मिथुन राशि वालों को प्रयास में सफलता मिलेगी

मिथुन राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि आज आप भाग्यशाली रहेंगे। आप जो भी काम करेंगे उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी। आपको आज अपने कार्य व्यापार में कुछ नया करने का मौका मिलेगा। विद्यार्थियों को आज अपने वरिष्ठों से पूरा सहयोग मिलेगा, लेकिन नौकरीपेशा जातकों को आज अपने वरिष्ठों से सतर्क रहना होगा, नहीं तो वे उनकी प्रगति और पदोन्नति की राह में रुकावट पैदा कर सकते हैं।

आज भाग्य 73% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

कर्क विरोधियों से सतर्क रहें

कर्क विरोधियों से सतर्क रहें

आज कर्क राशि के सितारे बताते हैं कि आप आज आपके कार्यक्षेत्र में अनुकूल स्थिति बनी रहेगी। मीटिंग और कामकाज में आज लोग आपके विचारों और सुझावों का स्वागत करेंगे। आज आप रात को किसी पार्टी में जा सकते हैं। विरोधियों और शत्रुओं से सावधान रहें, किसी से भी उलझने से आपको बचना चाहिए। आज आप अपने लंबे समय से रुके हुए कार्यों को पूरा करने की योजना बनाएंगे, जिसके लिए आपको अपना आलस्य छोड़ना होगा, तभी आप उन्हें पूरा करने में सफल होंगे। संतान पक्ष से सुखद समाचार सुनने को मिल सकता है।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। शनि स्तोत्र का पाठ करें।

सिंह राशि वाले आज वरिष्ठजनों से सम्मान पाएंगे

सिंह राशि वाले आज वरिष्ठजनों से सम्मान पाएंगे

सिंह राशि के लिए आज सितारे बातते हैं कि आपके लिए आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा, लेकिन आपका ध्यान आध्यात्मिकता की ओर भी जाएगा, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी। आज आपको दूसरों की मदद करने का मौका मिलेगा, लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि लोग आपकी मदद को स्वार्थ न समझें, इसलिए सावधानी से काम करें। आज शाम के समय आपके घर किसी मेहमान का आगमन हो सकता है। कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारी आज आपकी प्रशंसा कर सकते हैं।

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। सफ़ेद वस्तु का दान करें।

​कन्या राशि वालों को जल्दबाजी से नुकसान हो सकता है

​कन्या राशि वालों को जल्दबाजी से नुकसान हो सकता है

आज कन्या राशि के लिए सितारे बताते हैं कि आपको आज किसी भी काम में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए, क्योंकि जल्दबाजी के कारण आपका काम बिगड़ सकता है, इसलिए यदि आज आपके परिवार के किसी सदस्य के साथ आपकी कोई बहस होती है, तो उसमें आपको अपनी वाणी पर कंट्रोल बनाए रखें। आज शाम का समय आप अपने परिवार के बच्चों के साथ बातचीत और मनोरंजन में बिताएंगे, जिससे उन्हें खुशी होगी। विवाह योग्य लोगों के लिए विवाह प्रस्ताव आ सकते हैं।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।

​तुला राशि वालों के काम में सफलता मिलेगी

​तुला राशि वालों के काम में सफलता मिलेगी

तुला राशि के लिए सितारे बाते हैं कि आज आप कोई नया काम शुरू करेंगे तो उससे आपको लाभ मिलेगा। यदि आपका संपत्ति संबंधी कोई विवाद चल रहा है तो आज उसमें भी आपको सफलता मिल सकती है। परिवार के ओऱ से आपको आज पोत्साहन और सहयोग भी मिलेगा। लेकिन आज आपके परिवार के आसपास के लोग आपके लिए कुछ परेशानी खड़ी कर सकते हैं। ऐसे में आपके लिए सलाह है कि आज आप सतर्क और संयम से काम लें।

आज भाग्य 90% आपके पक्ष में रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

​वृश्चिक राशि वालों को सफलता मिलेगी

​वृश्चिक राशि वालों को सफलता मिलेगी

वृश्चिक राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आप आज अपने कामकाज में तेजी लाने प्रयास सकते हैं। बैंकिग संबंधी कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। परिवार में अगर कोई विवाद या मनुमुटाव चल रहा है तो आज मामला सुलझ सकता है। आज आपको अपने बच्चे की शिक्षा को लेकर किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है। यदि ऐसा होता है, तो सावधानी से आगे बढ़ें क्योंकि वाहन की खराबी के कारण आपको अतिरिक्त धन खर्च करना होगा।

आज भाग्य 98% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल पर दूध मिश्रित पानी चढ़ाएं।

​ धनु राशि वालों को नया अवसर मिलेगा

​ धनु राशि वालों को नया अवसर मिलेगा

धनु राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आपको अपने व्यवसाय में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा करने से पहले सोचना होगा क्योंकि मित्र के रूप में कोई शत्रु हो सकता है। अगर ऐसा होता है तो सावधान हो जाएं। उनकी मेहनत के अनुकूल परिणाम मिलेंगे, जिससे वह प्रसन्न होंगे। आज आपको अपने प्रियजन के लिए कुछ पैसों का इंतजाम भी करना पड़ सकता है। आज आपको कारोबार में कोई नया अवसर मिलेगा, लेकिन आपको उसे पहचानने की जरूरत होगी।

आज भाग्य 66% आपके पक्ष में रहेगा। गायत्री चालीसा का पाठ करे।

आज सफलता से मकर राशि वालों का मन आनंदित होगा

आज सफलता से मकर राशि वालों का मन आनंदित होगा

मकर राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि, आपने साझेदारी में कोई व्यवसाय किया है तो इसमें आपको आज अच्छा मुनाफा मिल सकता है। नौकरीपेशा जातकों के हाथ में एक से अधिक काम होने से उनकी चिंता बढ़ सकती है, लेकिन सफलता मिलने से मन आनंदित होगा। पारिवारिक जीवन आज आपका अनुकूल रहेगा लेकिन दिन आपके लिए खर्चीला रह सकता है। परिवार मे आज किसी की शादी की बात चल रही है तो आज बात आगे बढ़ सकती है।

आज भाग्य 75% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

​कुंभ राशि वाले आज सेहत की अनदेखी न करें

​कुंभ राशि वाले आज सेहत की अनदेखी न करें

आज का दिन आपके लिए हर मामले में सावधानी के साथ चलने वाला है। आज आपको अपनी सेहत से लेकर कारोबार तक सभी काम सावधानी से करने होंगे, क्योंकि आज आपकी सेहत भी बिगड़ सकती है। आज आप कोई भी नया काम शुरू करें तो पहले अपने भाई से इस बारे में सलाह अवश्य कर लें। व्यापार में आज मुनाफा आपके मन के अनुकूल रहेगा, जिसे देखकर आप मन से आनंदित होगा।
आज भाग्य 75% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दीपक जलाएं ।

​मीन राशि के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा

​मीन राशि के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा

आज यदि आप अपने व्यवसाय में या कहीं निवेश कर रहे हैं और कोई बड़ा जोखिम उठाते हैं, तो वह आपके लिए लाभकारी परिणाम लेकर आएगा। आज आपको सभी काम अपनी बुद्धि से ही करने होंगे और दूसरों की सलाह नहीं लेनी होगी, अन्यथा वह सलाह आपके बनते काम को बिगाड़ सकती है। आज आप किसी मित्र की मदद के लिए आगे आएंगे। सायंकाल का समय: आज आप अपने माता-पिता के साथ भविष्य के निवेश की योजना बनाएंगे।

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। माता सरस्वती की पूजा करें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page