Connect with us
Today, 5 November: आज का राशिफल 5 नवंबर दिन रविवार के दिन चंद्रमा अपनी ही राशि में संचार करने वाले हैं। ग्रह-नक्षत्रों के इस परिवर्तन से आज का दिन मिथुन और तुला के जातकों के लिए फायदेमंद रहेगा। आइए जानते हैं आज का दिन मिथुन और तुला सहित किन किन राशियों के लिए लाभकारी है, देखें अपना आज का राशिफल।

धर्म-संस्कृति

आज का राशिफल, 5 नवंबर 2023: मिथुन और तुला राशि के लिए लाभाकरी रहेगा दिन, मिलेगा रवि पुष्य योग का शुभ लाभ

खबर शेयर करें -

Aaj Ka Rashifal 5 November 2023: आज का राशिफल 5 नवंबर दिन रविवार को चंद्रमा अपनी ही राशि कर्क में संचार करने वाले हैं। साथ ही शनि भी 30 साल बाद कुंभ राशि में मार्गी हो चुके हैं। इस दिन रवि पुष्य योग, सर्वार्थ सिद्धि योग और शुक्ल योग का प्रभाव भी रहने वाला है। ग्रहों-नक्षत्रों के प्रभाव से मिथुन राशि वालों को नए लाभदायक अवसर मिलेंगे और तुला राशि वालों की कारोबार में अच्छी वृद्धि होगी। वहीं धनु राशि वाले मुसीबत में फंसे दोस्तों की मदद के लिए आगे आएंगे। आइए जानते हैं रविवार का दिन मेष से मीन तक सभी राशियों पर कैसा प्रभाव रहेगा।

    मेष राशि: कीर्ति में वृद्धि होगी

    मेष राशि: कीर्ति में वृद्धि होगी

    मेष राशि वालों के व्यवसाय में आज कोई ऐसी डील फाइनल हो सकती है, जिसे आप काफी समय से लगातार फाइनल करने की कोशिश कर रहे हैं। परिवार के सदस्यों के लिए एक छोटी सी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं। सामाजिक और धार्मिक कार्यों को करने से यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। रविवार की छुट्टी की वजह से परिवार में शोर शराबा का माहौल रहेगा और घरेलू कार्यों को पूरा करने का मौका भी मिलेगा। सायंकाल का समय दोस्तों के साथ व्यतीत करना पसंद करेंगे।

    आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। घर के मुख्य दरवाजे पर घी के दो दीपक दरवाजे के दोनों तरफ रख दें।

    वृषभ राशि: अच्छी खबर मिलेगी

    वृषभ राशि: अच्छी खबर मिलेगी

    वृषभ राशि वाले आज माता-पिता को देव स्थान की यात्रा पर ले जाने का प्लान बना सकते हैं। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को मनचाही जगह पर ट्रांसफर मिलने की अच्छी खबर मिल सकती है। भाइयों के साथ मिलकर छुट्टी वाले दिन दिवाली के लिए घर की साफ सफाई करेंगे और घर के जरूरी चीजों की खरीदारी भी करेंगे। व्यापारी आज पूरे दिन व्यापारिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे और अच्छा लाभ प्राप्त करेंगे। शाम का समय दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे।

    आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। बरगद के वृक्ष की जड़ में दूध अर्पित करें और अपनी समस्याओं के बारे में अवगत कराएं।

    मिथुन राशि: लाभदायक अवसर मिलेंगे

    मिथुन राशि: लाभदायक अवसर मिलेंगे

    मिथुन राशि वाले आज समस्याओं से निपटने में सक्षम होंगे। कार्यक्षेत्र से जुड़े लोगों को आज कुछ नए लाभदायक अवसर मिल सकते हैं, जो उन्हें करियर में आगे ले जाएंगे। मन में कारोबार को लेकर कुछ नई योजनाएं आएंगी, जिन्हें आप अपने पिता से साझा कर सकते हैं और उनकी सलाह लेकर उन्हें आगे बढ़ाएंगे तो निश्चित तौर पर ये आपके लिए फायदेमंद साबित होंगी। विद्यार्थियों को आज अपने शिक्षकों और वरिष्ठों के सहयोग की आवश्यकता होगी। शाम का समय परिजनों के साथ व्यतीत करेंगे।

    आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्यदेव को जल में चावल मिलाकर अर्पित करें और सूर्य बीज मंत्र का जप करें।

    कर्क राशि: लंबित काम को पूरा करेंगे

    कर्क राशि: लंबित काम को पूरा करेंगे

    कर्क राशि वाले आज जो भी काम करेंगे, पूरी लगन से करेंगे। आपकी मुलाकात किसी ऐसे मित्र से होगी, जिसका आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। अपने लंबे समय से लंबित काम को पूरा करने के लिए कोशिश करेंगे। रविवार की छुट्टी की वजह से पूरे दिन आलस्य रहेगा, जिसकी वजह से घर के बाहर भी ज्यादा नहीं जाएंगे। माता के साथ किसी बात पर वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, जिससे कुछ समय के लिए घर का माहौल खराब हो सकता है। शाम के समय किसी प्रियजन के घर किसी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।

    आज भाग्य 98% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्यदेव को जल में गुड़हल के फूल मिलाकर अर्पित करें और सूर्य चालीसा का पाठ करें।

    सिंह राशि: कार्यों में ईमानदारी बरतें

    सिंह राशि: कार्यों में ईमानदारी बरतें

    सिंह राशि वाले आद काफी व्यस्त रहेंगे, फिर भी धार्मिक और सामाजिक कार्यों के लिए समय निकाल पाएंगे। जीवनसाथी को बाहर घुमाने भी ले जा सकते हैं और कोई सरप्राइज गिफ्ट भी दे सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके कुछ वरिष्ठ अधिकारी आपके काम में रुकावट पैदा करने की पूरी कोशिश करेंगे, लेकिन आपको उन्हें रोकना होगा और अपने कार्यों में पूरी ईमानदारी बरतनी होगी। परिवार की जरूरतों को पूरा करेंगे और माता पिता के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। सायंकाल का समय किसी धार्मिक स्थल पर जाना पसंद करेंगे।

    आज भाग्य 96% आपके पक्ष में रहेगा। गरीबों को वस्त्र एवं भोजन दान करें और नमक रहित भोजन करें।

    कन्या राशि: शत्रुओं से सावधान रहें

    कन्या राशि: शत्रुओं से सावधान रहें

    कन्या राशि वालों को आज अटके धन की प्राप्ति हो सकती है और स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। नौकरी से जुड़े लोगों को आज अपने शत्रुओं से सावधान रहना होगा क्योंकि उनकी प्रगति देखकर वे उन पर भी संदेह करने लगेंगे। बिजनस करने वाले लोग आज अगर अपने पार्टनर पर आंख मूंदकर भरोसा करेंगे तो यह उनके लिए नुकसानदायक रहेगा। घर में किसी मेहमान के आने से मन प्रसन्न रहेगा। शाम के समय आप किसी समारोह में शामिल हो सकते हैं, यहां कई खास लोगों से मुलाकात हो सकती है।

    आज भाग्य 67% आपके पक्ष में रहेगा। मछलियों को आटे की गोली खिलाएं।

    तुला राशि: कारोबार में अच्छी वृद्धि होगी

    तुला राशि: कारोबार में अच्छी वृद्धि होगी

    तुला राशि वाले आज परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। रविवार की छुट्टी की वजह से परिवार के सभी सदस्य एकजुट रहेंगे। पैतृक संपत्ति से जुड़ा कोई विवाद है तो आज फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। किसी नए प्रोजेक्ट पर काम शुरू करेंगे तो वह जरूर पूरा होगा। जो लोग एकल जीवन व्यतीत कर रहे हैं, उनकी आज किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। कारोबार में अच्छी वृद्धि होगी और आपकी मेहनत सफल होगी। शाम के समय आस-पड़ोस में किसी विवाद में पड़ने से बचना होगा।

    आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। स्नान ध्यान के बाद जल में रोली मिलाकर सूर्य देव को अर्घ्य दें।

    वृश्चिक राशि: पारिवारिक माहौल शांतिपूर्ण रहेगा

    वृश्चिक राशि: पारिवारिक माहौल शांतिपूर्ण रहेगा

    वृश्चिक राशि वालों के परिवार में लंबे समय से कोई कलह चल रही है तो वह आज खत्म हो सकती है, जिससे पारिवारिक माहौल शांतिपूर्ण रहेगा। नौकरी या व्यवसाय में कोई नवीनता ला सकें तो भविष्य में आपको इसका लाभ मिलेगा। कारोबार में दिन भर छोटे-छोटे लाभ के मौके मिलते रहेंगे। रविवार की छुट्टी की वजह से कई कार्य पूरा करेंगे, जिनका आप काफी समय से इंतजार कर रहे थे। शाम के समय जीवनसाथी के साथ किसी समारोह में जाने का मौका मिलेगा।

    आज भाग्य 78% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्यदेव को जल दें और आदित्य स्त्रोत का पाठ करें।

    धनु राशि: जरूरी जानकारी मिलेगी

    धनु राशि: जरूरी जानकारी मिलेगी

    धनु राशि वाले आज दैनिक कार्यों से आगे बढ़कर कोई नया काम करेंगे, जिससे आपको कुछ लाभ मिल सकता है। छोटे व्यापारियों को आज नकदी की कमी का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के किसी मुसीबत में फंसे सदस्य के लिए कुछ पैसों का इंतजाम करना पड़ सकता है। व्यापार में कोई जोखिम उठाना पड़े तो सावधानी से लें, अन्यथा भविष्य में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। शाम के समय दोस्तों से जरूरी जानकारी मिलेगी, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगी।

    आज भाग्य 92% आपके पक्ष में रहेगा। जल में गुड़ व घी डालकर सूर्यदेव को अर्पित करें और सूर्य चालीसा का पाठ करें।

    मकर राशि: पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा

    मकर राशि: पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा

    मकर राशि वाले आज दैनिक कार्यों के साथ-साथ अपने लंबित कार्यों को भी पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे, जिसमें आप काफी हद तक सफल भी होंगे। संतान की शिक्षा से जुड़ा कोई फैसला लेना है तो अपने जीवनसाथी की सलाह जरूर लें। आज कई तरह के काम हाथ में आने से आपकी चिंता बढ़ सकती हैं, लेकिन फिर भी आपको अपनी बुद्धि से सही निर्णय लेना होगा। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा और माता पिता के साथ किसी तीर्थ स्थल पर जाने की योजना बनाएंगे।

    आज भाग्य 63% आपके पक्ष में रहेगा। रोज रात में अंतिम रोटी काले कुत्ते को खिला दें।

    कुंभ राशि: हर काम सोच-समझकर करें

    कुंभ राशि: हर काम सोच-समझकर करें

    कुंभ राशि वालों के घर पर आज अच्छा माहौल रहेगा और रविवार की छुट्टी की वजह से खास व्यंजन भी बनाए जा सकते हैं। बिजनस करने वाले लोगों को आज लाभ मिलेगा। मौसम में हो रहे बदलाव की वजह से अपनी सेहत का ध्यान रखें और डॉक्टर से सलाह लेते रहें। कोई भी फैसला लें तो जल्दबाजी में न लें और हर काम सोच-समझकर करें। बच्चे को कोई नया व्यवसाय शुरू करने के बारे में सोच सकते हैं। शाम के समय कुछ मौसमी बीमारियां आपको घेर सकती हैं, इसलिए खान-पान में लापरवाही न बरतें।

    आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। तांबा, मसूर की दाल, गेहूं, गुड़ का दान करें।

    मीन राशि: स्वास्थ्य का ध्यान रखें

    मीन राशि: स्वास्थ्य का ध्यान रखें

    मीन राशि वालों को आज रविवार की छुट्टी की वजह दोस्तों के साथ मौज मस्ती का समय मिलेगा। यदि आज आप किसी परेशानी में भी हैं तो अपनी बुद्धि का प्रयोग करके उससे निकलने में सफल रहेंगे। बिजनस में किसी भी प्रकार का जोखिम उठाते हैं तो आपको उससे लाभ अवश्य मिलेगा। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। लव लाइफ वालों के लिए बीच किसी बात पर गलतफहमी बढ़ सकती है। शाम के समय घर में पूजा-पाठ, हवन आदि का कार्यक्रम आयोजित कर सकते हैं।

    आज भाग्य 92% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्यदेव को जल अर्पित करें और किसी बीमार व्यक्ति की मदद के लिए आगे आएं।

    Continue Reading

    संपादक - कस्तूरी न्यूज़

    More in धर्म-संस्कृति

    Recent Posts

    Facebook

    Trending Posts

    You cannot copy content of this page