Connect with us
Today 3 September : आज 3 सितंबर को चंद्रमा का गोचर मीन उपरांत मेष राशि में होने जा रहा है। ऐसे में आज चंद्रमा और गुरु की युति मेष राशि में होगी जिससे गजकेसरी राजयोग बनेगा। साथ ही आज वृद्धि नामक शुभ योग के साथ सर्वार्थ सिद्धि योग भी बना रहेगा। ऐसे में आज का दिन वृषभ और कर्क समेत 6 राशियों के लिए बेहद लाभकारी रहेगा। जानें आज का दिन मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा। जानें अपना आज का राशिफल।

धर्म-संस्कृति

आज का राशिफल 3 सितंबर 2023: वृषभ और कर्क समेत 6 राशियों को आज मिल रहा गजकेसरी और वृद्धि योग का लाभ

खबर शेयर करें -

Aaj Ka Rashifal 3 September 2023: राशिफल 3 सितंबर, बता रहा है कि आज चंद्रमा का संचार मीन राशि से मेष राशि में हो रहा है। चंद्रमा के इस राशि परिवर्तन से गुरु, चंद्रमा और राहु का त्रिग्रही योग मेष राशि में बना है। ऐसे में आज गुरु और चंद्रमा के संयोग से गजकेसरी योग और राहु और चंद्रमा के भी मेष राशि में होने से ग्रहण योग भी बना है। इस तरह आज का दिन कई राशियों के लिए शहद तो कई राशियों के लिए नीम के समान कड़वा और कठिन रह सकता है। देखिए आपके लिए आज सितारे क्या कहते हैं, कैसा रहेगा आज आपका दिन।

​मेष राशि वालों की दबी इच्छा पूरी होगी

​मेष राशि वालों की दबी इच्छा पूरी होगी

मेष राशि के लोगों को आज जीवन के कई क्षेत्रों में सकारात्मक परिवर्तन और बदलाव दिखेंगे। आपका सम्मान और आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कई अटके अधूरे कार्यों को पूरा करने के चक्कर में आप व्यस्त रहेंगे। आपके मन की कोई इच्छा लंबे समय से दब हुई है तो वह आज पूरी हो सकती है। धर्म कर्म के कार्यों में आपका मन जाएगा। किसी सामाजिक कार्य में आप सहभागी हो सकते हैं। स्वास्थ्य आज आपका अनुकूल रहेगा।

आज भाग्य 98% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

​वृषभ राशि में कमाई के साथ आज खर्च का योग बना है

​वृषभ राशि में कमाई के साथ आज खर्च का योग बना है

आज वृषभ राशि के जातको को धन दौलत और कारोबार के मामले में समझदारी से चलना होगा। आज आपकी राशि में अचानक खर्च का योग बना हुआ है। परिवार के साथ आपका समय सुखद रहेगा लेकिन किसी बात को लेकर जीवनसाथी से आपका मतभेद हो सकता है। आज आप मंदिर, तीर्थस्थान अथवा किसी सामाजिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। किसी से कोई तनाव या विवाद चल रहा है तो आज उसका समाधान भी निकल सकता है। आज आप बच्चों की शिक्षा और उनके भविष्य को लेकर भी कुछ सोच विचार और प्लानिंग कर सकते हैं। बिजनस में आज कमाई अच्छी रहने वाली है।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्य पुराण का पाठ करें, गाय गुड़ के साथ रोटी खिलाएं।

​मिथुन राशि वालों को आज लाभ और सुख मिलने का योग है

​मिथुन राशि वालों को आज लाभ और सुख मिलने का योग है

मिथुन राशि के जातक आज रचनात्मक भाव से ओत प्रोत रहेंगे। घर की साज सज्जा और व्यवस्था में जीवनसाथी का हाथ बटाएंगे। आज मिथुन राशि के छात्र अपनी शिक्षा को लेकर बहुत ही सजग रहेंगे। पिता और पैतृक पक्ष से आपको आज लाभ और सुख मिल सकता है। जो लोग पैतृक कारोबार से जुड़े हैं उनके लिए आज का दिन विशेष रूप से लाभप्रद रहेगा। आज आप जीवनसाथी के साथ शॉपिंग कर सकते हैं। अच्छी डील मिल जाने के कारण कुछ अनचाहे खर्च भी होंगे। परिवार में आज किसी सदस्य की सेहत को लेकर धन व्यय हो सकता है।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु के मंत्र ओम नमो नारायण का 108 बार जप करें।

​कर्क राशि वालों को भाग्य भरपूर फायदा दिलाएगा

​कर्क राशि वालों को भाग्य भरपूर फायदा दिलाएगा

कर्क राशि के लिए आज का दिन सफलता और प्रशंसा प्रदान करने वाला है। आपको पूर्व में किए गए निवेश और संपर्क का लाभ मिल सकता है। परिवार में आपका सम्मान और प्रभाव बढेगा। कारोबार व्यापार के क्षेत्र में आज आप जो भी काम मेहनत और लगन से करेंगे, भाग्य उसमे आपको भरपूर फायदा दिलाएगा। आज आपको अपने घर के लंबे समय से रुके हुए काम को पूरा करने के लिए अपने भाई से मदद मिल सकती है। शाम के समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक समारोह में शामिल हो सकते हैं। आज आपको संतान की ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है।

आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। देवी लक्ष्मी सहित भगवान विष्णु की आराधना करें।

​सिंह राशि वालों की कोई चिंता आज दूर होगी

​सिंह राशि वालों की कोई चिंता आज दूर होगी

आज का दिन सिंह के जातकों के लिए उत्तम रहने वाला है। लंबे समय से चली आ रही किसी समस्या और चिंता से आज आपको मुक्ति मिल सकती है। जीवन विभिन्न क्षेत्रो में आज आपको जीवनसाथी से भरपूर सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों का मन आज थोड़ा अधिक चंचल रहेगा और मन में कई बार नकारात्मक विचार भी आएंगे लेकिन आपको इन पर ध्यान नहीं देना है। आप अपने लक्ष्य पर फोकस कीजिए राहु का प्रभाव इससे कम होगा और आप भविष्य में बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे। कार्यक्षेत्र में आज आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। आर्थिक मामलों में दिन सामान्य रहेगा। कुछ घरेलू जरूरतों पर धन खर्च कर सकते हैं।

आज भाग्य 74% आपके पक्ष में रहेगा। देवी दुर्गा के 32 नामों का जप करें यह आपके लिए बेहद फायदेमंद होगा।

​कन्या राशि वालों का मन आज अस्थिर रह सकता है

​कन्या राशि वालों का मन आज अस्थिर रह सकता है

कन्या राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि आज आपको अपनी सेहत के साथ अपने खर्च पर भी ध्यान देने की जरूरत है। आज आपको सर्दी जुकाम और सिरदर्द जैसी समस्या हो सकती है। मन में कई तरह के विचार आकर आपको विचलित करेंगे ऐसे में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय बहुत ही गंभीरता से और सोच विचार करके लें। किसी की बातों में आकर आर्थिक मामले में आज कोई नुकसान भी आप कर सकते हैं। पड़ोसियों और मित्रों से आपको सहयोग मिल सकता है। यात्रा का संयोग भी बनता दिख रहा है। लेकिन ध्यान रखें कि जल क्षेत्र के आसपास लापरवाही से बचें।

आज भाग्य 67% तक कन्या राशि वालों के पक्ष में रहेगा। आज दुर्गा चालीसा का पाठ करना आपके लिए कल्याणप्रद होगा।

​तुला राशि वालों को आज जीवनसाथी का साथ सहयोग प्राप्त होगा

​तुला राशि वालों को आज जीवनसाथी का साथ सहयोग प्राप्त होगा

आज का दिन तुला राशि के लोगों के लिए बहुत ही शुभ और मंगलकारी रहेगा। आज साझेदारी के काम में आपको लाभ मिलेगा। परिवार में आज आपको जीवनसाथी से भी पूरा सहयोग प्राप्त होगा। घर के कुछ महत्वपूर्ण काम आप जीवनसाथी के साथ मिलकर पूरा कर पाएंगे। संतान के साथ भी आज आपका तालमेल बना रहेगा। बच्चों से आपको खुशी मिलेगी। किसी निकट संबंधी से आपको कुछ ऐसी सूचना मिल सकती है जिससे खुशी के साथ मन में निराशा का भाव भी आएगा। आज आप घर के जरूरतों और साज सज्जा पर धन खर्च करेंगे। धर्म कर्म के काम में भी आज आप पैसे खर्च कर सकते हैं। जिनके जीवनसाथी बीमार चल रहे हैं उनकी सेहत में सुधार होगा।

आज भाग्य 85% तक तुला राशि वालों के पक्ष में रहेगा। आज तुला राशि वालों को उपाय के तौर पर शुक्र के मंत्र ओम द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः का जप करना चाहिए।

​वृश्चिक राशि वाले आज सेहत का ध्यान रखें

​वृश्चिक राशि वाले आज सेहत का ध्यान रखें

वृश्चिक राशि वालों के लिए रविवार का दिन कुछ नरम गरम रह सकता है। किसी बात को लेकर आज जीवनसाथी के साथ आपका मतभेद होना संभव है। सेहत में आज नरमी रह सकती है और क्रोध भी आपको खूब आएगा। कारोबार के मामले में दिन लाभप्रद रहेगा। कुछ नवीन तकनीक और योजना से आपको फायदा होगा लेकिन विरोधियों और शत्रुओं का कलेजा आपकी सफलता से जलेगा। आपके लिए सलाह है कि किसी से उलझें नहीं और धैर्य एवं शांति से काम लें। चाचा ताऊ से मेलजोल बनाकर रखेंगे तो फायदे में रहेंगे।

आज भाग्य 76% तक वृश्चिक राशि वालों के पक्ष में रहेगा। आज आप ऋणमोचक मंगल स्तोत्र का पाठ करें।

​धनु राशि वालों के लिए दिन शुभ और लाभदायक रहेगा

​धनु राशि वालों के लिए दिन शुभ और लाभदायक रहेगा

धनु राशि वालों को आज परिवार में जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा। आज धनु राशि के जातकों को शिक्षा और प्रतियोगिता में कामयाबी मिल सकती है। आज संतान से जुड़ी किसी खबर से आपका मन आनंदित होगा। परिजनों विशेषकर भाइयों से आपको आज सहयोग मिलेगा। बिजनस में आज आपको जोखिम उठाकर भी लाभ पाने की कोशिश कर सकते हैं। जो लोग नौकरी या कार्यक्षेत्र में बदलाव करने की सोच रहे हैं उनके लिए दिन अच्छा है अपने संपर्क का इस्तेमाल कीजिए और प्रयास तेज कर दीजिए। आर्थिक और निवेश के मामले में भाग्य साथ देगा। पिता की ओर से आपको अपेक्षित सहयोग मिल सकता है।

आज भाग्य 92% तक धनु राशि वालों के पक्ष में रहेगा। आज आज संकटनाशन गणेश स्तोत्र’ का पाठ करें।

​मकर राशि वालों को साझेदारी के काम में फायदा होगा

​मकर राशि वालों को साझेदारी के काम में फायदा होगा

आज मकर राशि के लिए सितारे बताते हैं कि आपको आज परिवार में जीवनसाथी का साथ सहयोग प्राप्त होगा। संतान के साथ आपका तालमेल बढिया रहेगा और इनके लिए आप आज कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। अगर आप पार्टनरशिप में कारोबार करते हैं तो आज साझेदारी के काम में फायदा मिल सकता है। लव लाइफ के मामले में दिन आनंददायक रहेगा। प्रेमी के साथ आप कहीं घूमने जा सकते हैं। वाहन सुख भी आज मकर राशि के जातकों को मिलने वाला है। वाहन खरीदने के लिए प्रयासरत हैं तो आपकी चाहत पूरी हो सकती है।

आज भाग्य 77% तक मकर राशि वालों के पक्ष में रहेगा। आज मकर राशि के जातकों को उपाय के तौर पर नारायण कवच का पाठ करना चाहिए।

​कुंभ राशि वालों को आज कारोबार में अच्छा लाभ मिलेगा

​कुंभ राशि वालों को आज कारोबार में अच्छा लाभ मिलेगा

आज रविवार 3 सितंबर दिन कुंभ राशि के जातकों के लिए मंगलकारी होगा। आज आपका सामाजिक सम्मान बढेगा। किसी सामाजिक कार्य में आप सहभागी बन सकते हैं। किसी को कोई ऋण या उधार दिया है तो उसकी आज वापसी हो सकती है। कारोबार में आज आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। पैतृक संपत्ति से जुड़ा कोई विवाद चल रहा है तो आज मामला सुलझ सकता है, आवेश और क्रोध पर काबू रखें। भाइयों के सहयोग और साथ से आज आपका कोई महत्वपूर्ण काम बनेगा। सेहत के मामले में सलाह है कि खानपान में संयम रखें नहीं तो परेशानी होगी।

आज भाग्य 85% तक कुंभ राशि वालों के पक्ष में रहेगा। देवी सरस्वती की आराधना करें और सरस्वती गायत्री मंत्र- ॐ वागदैव्यै च विद्महे कामराजाय धीमहि। तन्नो देवी प्रचोदयात्‌। का जप करें।

​मीन राशि वालों को आज अचानक धन लाभ मिल सकता है

​मीन राशि वालों को आज अचानक धन लाभ मिल सकता है

मीन राशि के लिए आज दिन सुखद और मंगलकारी रहने वाला है। आज इनकी राशि से चंद्रमा का गोचर धन भाव में हो रहा है ऐसे में आज इनको अचानक से धन लाभ मिल सकता है। यदि आप कोई नया व्यवसाय शुरू करने की सोच रहे हैं तो इसके लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा और उसमें आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। घर में परिवार के सदस्यों के बीच कोई मनमुटाव चल रहा है तो आज समस्या सुलझ सकती है। जीवनसाथी के कार्यक्षेत्र में प्रगति होगी और उनकी आय में वृद्धि होगी।

आज भाग्य 83% तक मीन राशि वालों के पक्ष में रहेगा। भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page