Connect with us
Today 19 September : आज 19 सिंतंबर का राशिफल बता रहा है कि आज चंद्रमा स्वाति और विशाखा नक्षत्र पर गोचर करते हुए तुला राशि में रहेंगे। ऐसे में आज गणेश चतुर्थी के अवसर पर चंद्रमा और शुक्र के बीच राशि परिवर्तन योग बना है। साथ ही आज रवि योग का भी संयोग बन गया है। ऐसे में आज का दिन मिथुन राशि के जातकों के साथ ही तुला और कुंभ राशि के लिए भी लाभप्रद रहेगा। आइए जानते हैं आज का राशिफल विस्तार पूर्वक।

धर्म-संस्कृति

आज का राशिफल 19 सितंबर 2023: गणेश चतुर्थी पर रवि योग का शुभ संयोग, मिथुन और तुला राशि के जातक पाएंगे भरपूर लाभ

खबर शेयर करें -

Aaj Ka Rashifal 19 September 2023: आज भाद्र मास की शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि है। आज चंद्रमा दिन रात शुक्र की राशि तुला में होंगे। जबकि आज स्वाति और विशाखा नक्षत्र प्रभाव में रहेगा। ऐसे में आज ज्योतिषीय गणना से मालूम होता है कि आज गजकेसरी योग के साथ चंद्र शुक का राशि परिवर्तन योग भी बना हुआ है जो गणेश चतुर्थी पर मिथुन और तुला राशि के लिए लाभ का संयोग बना रहा है। आइए जानते हें आज गणेशजी की कृपा से किन किन राशियों का दिन मंगलकारी रहेगा।

​मेष राशि वालों को नए अवसर मिल सकते हैं

​मेष राशि वालों को नए अवसर मिल सकते हैं

आज मेष राशि के जातकों को व्यापार में कड़ी मेहनत के बावजूद कम लाभ मिलेगा जिससे निराश होंगे। लेकिन आपको आज कारोबार में साझेदारों से सहयोग मिलने की संभावना है। आप अपनी जरूरतों को पूरा करने में सफल रहेंगे। नौकरी करने वाले लोगों को आज ऑफिस में कुछ नए अवसर और अधिकार मिल सकते हैं, जिससे उन पर काम का दबाव अधिक रहेगा। किसी को पैसा उधार दिया था तो वह आज आपको वापस मिल सकता है। घर में किसी शुभ कार्य का आयोजन होगा। घर के किसी सदस्य की शादी की बात चल रही है तो, बात फाइनल हो सकती है।

आज भाग्य 98% तक मेष राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। श्री शिव चालीसा का पाठ करें।

​वृषभ राशि के जातक सेहत का ध्यान रखें

​वृषभ राशि के जातक सेहत का ध्यान रखें

वृषभ राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि, आज आप अपने परिवार में चल रही समस्याओं को खत्म करने में काफी हद तक सफल रहेंगे, इसमें आपको माता-पिता से सहयोग मिलेगा। आज आप अपने परिवार के लिए कुछ जरूरी सामान खरीदने पर धन खर्च कर सकते हैं। शारीरिक रूप से कमजोरी और थकान महसूस करेंगे। आपके लिए सलाह है कि सेहत का ध्यान रखते हुए खानपान और आराम का भी आपको ध्यान रखना चाहिए। आज शाम के समय आप अपने किसी दोस्त के साथ बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं। जोखिम वाले काम से बचें वाहन सावधानी से चलाएं।

आज भाग्य 82% तक वृषभ राशि के जातकों का साथ देगा। भगवान सूर्य नारायण को अर्घ्य दें।

मिथुन राशि वालों को कार्यक्षेत्र में कुछ नए अवसर मिलेंगे

मिथुन राशि वालों को कार्यक्षेत्र में कुछ नए अवसर मिलेंगे

मिथुन राशि के लिए आज का दिन लाभप्रद होगा। आपने साझेदारी में कोई व्यवसाय किया है तो वह आज आपको इसमें अत्यधिक लाभ मिलेगा। परिवार में जीवनसाथी साथ और सहयोग प्राप्त होगा। आज आपको अपने ससुराल पक्ष से भी सम्मान प्राप्त होगा। यदि आपने किसी से कर्ज लिया है तो आज आप उसे चुकाने में काफी हद तक सफल रहेंगे। नौकरी और कारोबार में आज आपको कुछ नए अवसर मिलेंगे जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा।

आज भाग्य 81% तक मिथुन राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। आपको आज गणेश चालीसा का पाठ करना चाहिए और गणेशजी को 11 दूर्वा अर्पित करना चाहिए।

​कर्क राशि वालों का प्रभावशाली लोगों से संपर्क बनेगा

​कर्क राशि वालों का प्रभावशाली लोगों से संपर्क बनेगा

कर्क राशि के जातकों के लिए आज का अनुकूल रहेगा। राजनीतिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को आज सम्मान और जनसमर्थन मिलेगा। सार्वजनिक बैठकों का भी आज आय़ोजन कर सकते हैं। करने का मौका मिलेगा, जिससे जन समर्थन बढ़ेगा। शाम से लेकर रात तक आज आप किसी मांगलिक समारोह में शामिल हो सकते हैं, जिसमें आपकी मुलाकात कुछ प्रभावशाली लोगों से होगी जिससे आपको भविष्य में लाभ मिल सकता है। आज आपको धूमधाम और दिखावे पर खर्च करने से बचना होगा। आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे मित्र से भी होगी जिससे आप काफी समय से मिलने की कोशिश कर रहे थे।

आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। गरीबों को वस्त्र एवं भोजन दान करें और गणेेश चालीसा का पाठ करें।

​सिंह राशि वालों को सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा

​सिंह राशि वालों को सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा

सिंह राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि परिवार में यदि भाई-बहनों से आपका कोई विवाद है तो वह आज समाप्त हो जाएगा और आपके बीच प्रेम बढ़ेगा। आज आपको अपने व्यवसाय में किसी और की बात सुननी पड़ेगी क्योंकि कभी-कभार किसी की बात सुनने में कोई बुराई नहीं है। नौकरी करने वाले लोगों को आज टीम वर्क से काम करने का मौका मिलेगा। सहकर्मियों और सहयोगियों से आपको सहयोग और समर्थन प्राप्त होगा। आज ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आपकी कहासुनी हो सकती है। आपके लिए सलाह है कि वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें।

आज भाग्य 93% तक सिंह राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें, सूर्यदेव को अर्घ्य दें।

​कन्या राशि वालों को लाभ का मौका मिलेगा

​कन्या राशि वालों को लाभ का मौका मिलेगा

आज कन्या राशि के सितारे बताते हैं कि, किसी कलात्मक कार्य को करने में आपकी रुचि रहेगी। कला जगत से जुड़े जातकों को आज लाभ का मौका और अवसर मिलेगा। अगर आज आप कोई संपत्ति खरीदने का प्रयास कर रहे हैं तो, इस कार्य में सफल होंगे। आज आपका अपनी माता के प्रति प्रेम और स्नेह बढ़ेगा और इनसे आपको सहयोग और लाभ भी प्राप्त होगा। आज आपको अपने आसपास के माहौल को खुशनुमा बनाने की कोशिश करनी होगी, नकारात्मक विचारों को मन में न आने दें। अगर आप व्यापार में कोई नया बदलाव करने की सोच रहे थे तो आज आप ऐसा करने में सफल होंगे।

आज भाग्य 76% तक कन्या राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। तुलसीजी को दूध मिश्रित जल अर्पित करें और गणेशजी दूर्वा अर्पित करें।

​तुला राशि वालों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी

​तुला राशि वालों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी

आज का दिन तुला राशि के लिए अनुकूल रहेगा। आज आपकी राशि में चल रहे चंद्रमा आपको लाभ प्रदान करेंगे। यदि आप अपने व्यापार में किसी डील को फाइनल करने के लिए काफी समय से प्रयास कर रहे हैं तो वह डील आज फाइनल हो जाएगी। आप अपने सहकर्मियों और साथियों के लिए किसी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। भाई के सहयोग से आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आज आप अपने जीवनसाथी को कोई उपहार दे सकते हैं, आपके बीच सहयोग और प्रेम बना रहेगा। छात्रों को अपनी पढाई पर फोकस करना होगा, मन में भटकाव रहेगा।

आज भाग्य 78% तक तुला राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

​वृश्चिक राशि वालों का मान सम्मान बढ़ेगा

​वृश्चिक राशि वालों का मान सम्मान बढ़ेगा

वृश्चिक राशि के जातक आज जिस भी काम को करने की कोशिश करेंगे, वह पूरा होगा, इसलिए आज वही काम करने की कोशिश करें जो आपको बहुत प्रिय हो, इससे आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा। व्यावसायिक मामलों में आज आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मिलेगी, जो आपके लिए उपयोगी और लाभप्रद साबित होगी। आज आप घर और कार्यस्थल पर अपनी सभी जिम्मेदारियां आसानी से पूरी कर पाएंगे। आज आपकी किसी महिला मित्र से मुलाकात हो सकती है, जिसे देखकर आप प्रसन्न भी होंगे औऱ कुछ नई पुरानी बातें होंगी।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। सफ़ेद वस्तुओं का दान करें।

​धनु राशि वालों का खर्च बजट से बाहर हो सकता है

​धनु राशि वालों का खर्च बजट से बाहर हो सकता है

धनु राशि के सितारे बताते हैं कि आप पर कोई पुरानी देनदारी थी तो आज आप उससे छुटकारा पा सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। आज आप अपने जीवनसाथी को शॉपिंग पर ले जा सकते हैं। लेकिन इस बात का भी ध्यान रखें कि आज आपका खर्च बजट से बाहर जा सकता है। आज शाम के समय आपके घर किसी मेहमान का आगमन हो सकता है, जिसे देखकर आपके परिवार वाले आनंदित होंगे। आज आपको विदेश में रहने वाले परिवार के किसी सदस्य से कोई सूचना मिल सकती है। आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ सुखद समय बिताएंगे। दांपत्य जीवन आपका सुखमय रहेगा।

आज भाग्य 75% तक धनु राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। माता पिता के चरण छूकर आशीर्वाद लें।

मकर राशि वाले उधार और लेनदेन में सावधानी बरतें

मकर राशि वाले उधार और लेनदेन में सावधानी बरतें

आज मकर राशि के सितारे बताते हैं आज किसी को पैसा उधार देने की सोच रहे हैं तो बहुत सोच-विचार कर लिखा पढ़ी के साथ दें। परिवार में आज जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य बना रहेगा। आज आप अपने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए धन निवेश करेंगे, जिसका भविष्य में आपको लाभ अवश्य मिलेगा। यदि आपके पिता को नेत्र संबंधी कोई समस्या है तो आज उनकी परेशानी बढ़ सकती है, जिसके कारण आपको मानसिक परेशानी हो सकती है।

आज भाग्य 63% तक मकर राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। पीपल पर दूध मिश्रित जल अर्पित करें।

​कुंभ राशि वालों की प्रतिष्ठा और प्रभाव में वृद्धि होगी

​कुंभ राशि वालों की प्रतिष्ठा और प्रभाव में वृद्धि होगी

सितारे बताते हैं कि आज का दिन कुंभ राशि के जातकों के लिए राजनीतिक दृष्टि से अच्छा रहने वाला है। आपके विरोधी भी आपके प्रभाव और महत्व को समझेंगे और आपकी तारीफ करेंगे। आज आपको घर और बाहर दोनों जगह अपनी वाणी की मधुरता बनाए रखनी होगी क्योंकि इसके जरिए आप लोगों का दिल जीतने में सफल रहेंगे। कारोबार में आज आपको अपनी वाणी और व्यवहार कुशलता का लाभ मिलेगा। आज आप शुभ कार्यों में शामिल होंगे और इन पर धन भी खर्च करेंगे। आपकी प्रसिद्ध भी आज बढेगी। आज अपने बच्चे को बढ़िया काम करते देखकर आपका मन प्रसन्न होगा।

आज भाग्य 93% तक कुंभ राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें हनुमानजी को सिंदूर अर्पित करें।

​मीन राशि के जातकों को महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है

​मीन राशि के जातकों को महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है

आज का दिन मीन राशि के जातकों के लिए लाभप्रद रहेगा। आपको पूर्व में किए निवेश का लाभ मिलेगा। पुराने संपर्क भी आपके लिए लाभप्रद होंगे। नौकरीपेशा लोग अगर कोई पार्ट टाइम काम करने की सोच रहे हैं तो आज उसके लिए समय निकालने में सफल रहेंगे। सरकारी नौकरी करने वाले लोगों को आज कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है। अगर बच्चों की पढ़ाई से जुड़ी कोई समस्या है तो आज आप उसका समाधान ढूंढने में सफल होंगे। नानी और मामा पक्ष की ओर से आपको आर्थिक लाभ मिलेगा।

आज भाग्य 82% तक मीन राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाएं, भगवान गणेशजी की पूजा करें और मोदक का भोग लगाएं।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page