Connect with us
Today 18 November : आज शनिवार 19 नवंबर को चंद्रमा उत्तराषाढ़ा नक्षत्र से संचार करते हुए शनि की राशि मकर में संचार करेंगे। चंद्रमा इस गोचर से आज मेष राशि राशि में चल रहे गुरु के साथ शुभ योग बनेगा। साथ ही आज शनिवार को शनिदेव अपनी राशि कुंभ में रहेंगे। इन स्थितियों में आज का दिन मिथुन, वृश्चिक और मीन राशि के जातकों के लिए लाभप्रद रहेगा। देखें अन्य सभी राशियों के लिए आज शनिवार का दिन कैसा रहेगा। देखें अपना आज का राशिफल विस्तार पूर्वक।

धर्म-संस्कृति

आज का राशिफल 18 नवंबर 2023 : मिथुन, वृश्चिक और मीन राशि को आज मिल रहा शश राजयोग का शुभ लाभ

खबर शेयर करें -

Aaj Ka Rashifal 18 November 2023 : 19 नवंबर शनिवार को ग्रहों का बड़ा ही सुंदर संयोग बना है। चंद्रमा के मकर राशि में आने से जहां गजकेसरी योग बना है। वहीं आज शनिवार के दिन शनि महाराज भी अपनी राशि कुंभ में गोचर करते हुए शश राजयोग का शुभ लाभ मिथुन, वृश्चिक और मीन राशि के जातकों को दिलाएंगे। जबकि आज कर्क राशि के जातकों को भावुकता की वजह से नुकसान हो सकता है। जानें शनिवार को ग्रह गोचर का आपकी राशि पर कैसा रहेगा प्रभाव, देखें आज का राशिफल।

​मेष राशि के लिए आज का दिन सफलता दिलाने वाला रहेगा

​मेष राशि के लिए आज का दिन सफलता दिलाने वाला रहेगा

मेष राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आज आज जो भी काम करेंगे उसमें आज सफलता आपके कदम चूमेगी। इसलिए आज आप अवसर का लाभ उठाएं और अपने सभी अधूरे कार्यों को पूरा करने का प्रयास करें। नौकरी कर रहे लोगों को आज ऑफिस में विरोधियों से तारीफ सुनने को मिलेगी और अधिकारी भी खुश नजर आएंगे। अगर आप आज अपना पैसा निवेश करने की सोच रहे हैं तो अपने पिता और अनुभवी लोगों से सलाह जरूर कर लें। आज आप धर्म कर्म और सुख साधनों पर धन खर्च कर सकते हैं।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। शनि स्तोत्र का पाठ करना लाभप्रद होगा।

​वृषभ राशि के जातकों का दिन आनंदपूर्वक बीतेगा

​वृषभ राशि के जातकों का दिन आनंदपूर्वक बीतेगा

वृषभ राशि के लिए आज सितारे बता रहे हैं कि आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आपको कई अधूरे अटके कार्यों को पूरा करना होगा। आपके ऊपर आज कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी आ सकती है जिससे आप मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं। वैसे आज शाम का समय आप परिवार के सदस्यों के साथ आनंदपूर्वक बिताएंगे। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक समारोह में भाग ले सकते हैं, जिससे आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।

आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। आज पीपल को जल दें और गाय को गुड़ रोटी खिलाएं।

​मिथुन राशि के लिए दिन भाग्यशाली रहेगा

​मिथुन राशि के लिए दिन भाग्यशाली रहेगा

सितारे बताते हैं कि आज मिथुन राशि के लिए भाग्य का दरवाजा खुला हुआ है। आज आपके पिता और उच्च अधिकारियों की कृपा से आपको कोई मूल्यवान संपत्ति और लाभ की प्राप्ति हो सकती है। आपकी कोई इच्छा जो काफी समय से अधूरी है वह आज पूरी हो सकती है। आज परिवार के लोग आपको कोई उपहार दे सकते हैं। आज आप जीवनसाथी से सलाह लेकर कोई भी काम करेंगे तो उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी। आज आप किसी मित्र और संबंधी से मिलने भी जा सकते हैं।

आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। लक्ष्मीजी को खीर का भोग लगाएं।

​कर्क राशि के जातक आज भावुकता में निर्णय लेने से बचें

​कर्क राशि के जातक आज भावुकता में निर्णय लेने से बचें

कर्क राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आज आज का दिन आपके लिए अत्यंत शुभ फलदायी रहेगा। व्यावसायिक योजनाओं को आज गति मिलेगी, जिससे आपको धन लाभ का मौका मिलता रहेगा। परिवार में आज आपको छोटे भाई बहनों से सहयोग मिलेगा। यात्रा का भी संयोग बनेगा। शाम के साथ दोस्तों के साथ मनोरंजक पल बिताएंगे। सलाह है कि आज जल्दबाजी और भावुकता में आकर कोई भी निर्णय न लें, अन्यथा आप पछताना पड़ सकता है।

आज भाग्य 74% आपके पक्ष में रहेगा। शनि स्तोत्र का पाठ करें।

​सिंह राशि के जातक बाहरी खानपान से परहेज रखें

​सिंह राशि के जातक बाहरी खानपान से परहेज रखें

सिंह राशि के लिए आज सितारे बता रहे हैं कि जो लोग राजनीति की दिशा में काम कर रहे हैं उन्हें सफलता अवश्य मिलेगी। छोटे व्यापारियों को आज आर्थिक उलझनों का का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे, जिससे प्रसन्न रहेगा। सितारे बता रहे हैं कि आज सिंह राशि के जातक कोई नया काम करेंगे तो वह जरूर पूरा होगा। विवाह योग्य लोगों के लिए आज विवाह के प्रस्ताव आएंगे। आज आपको अपने खान-पान पर विशेष ध्यान देना होगा, बाहरी खानपान से परहेज रखें।

आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्य देव को कुमकुम मिश्रित जल से अर्घ्य दें।

​कन्या राशि के जातकों का आज खर्च बढा रहेगा

​कन्या राशि के जातकों का आज खर्च बढा रहेगा

सितारे बताते हैं कि, आज आपको कुछ खर्चों का सामना करना पड़ेगा जो आपको न चाहते हुए भी करना पड़ सकता है। शाम को आपके घर कोई मेहमान आ सकता है, जिससे घर में चहल पहल का माहौल रहेगा लेकिन जेब भी ढीली होगी। अगर आज आप अपने ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से कोई लेन-देन कर रहे हैं तो एक बार अपने जीवनसाथी से इस बारे में चर्चा जरूर कर लें नही तो इसकी वजह से आपको बाद में परेशानी हो सकती है। आज आप बुजुर्गों की सेवा में भी कुछ समय व्यतीत करेंगे।

आज भाग्य 82% तक आपके पक्ष में रहेगा। माता सरस्वती की पूजा करें।

​तुला राशि वालों को आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे

​तुला राशि वालों को आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे

तुला राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि आज आप शिक्षा और प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त करेंगे। व्यापार करने वाले लोगों को आय के कुछ नए स्रोत मिलेंगे, जिन्हें पाकर आप प्रसन्न होंगे। यदि आपका अपने जीवनसाथी के साथ कोई विवाद चल रहा है, तो वह भी आज सुलझ सकता है और आपका रिश्ता प्रेमपूर्ण होगा। लेकिन आज मौसम का आपके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है, जिसके कारण आपको सर्दी या बुखार जैसी समस्या हो सकती है। आज आप शाम का समय अपने माता-पिता के साथ किसी खास मुद्दे पर बातचीत में बिताएंगे।

आज भाग्य 68% आपके पक्ष में रहेगा। शिव चालीसा का पाठ करें।

​वृश्चिक राशि वालों को आर्थिक लाभ मिलेगा

​वृश्चिक राशि वालों को आर्थिक लाभ मिलेगा

मंगल की राशि वृश्चिक वालों के लिए आज का दिन जोश और ऊर्जा से भरपूर रहेगा। आज आप लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होने से प्रसन्न रहेंगे, लेकिन आपके विरोधी और शत्रु आपकी उन्नति देखकर आपसे ईर्ष्या करेंगे, इसलिए आप अपना काम करें और दूसरों की बातों को इग्नोर भी करें। आज आपको अपने ससुराल पक्ष से आर्थिक लाभ होता नजर आ रहा है। आज शाम के समय अपने परिजनों से मिलकर आप प्रसन्न होंगे।

आज भाग्य 97% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

​धनु राशि के जातकों को वाणी पर संयम रखना होगा

​धनु राशि के जातकों को वाणी पर संयम रखना होगा

धनु राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आपको सुख साधनों में आज वृद्धि होगी। आज नौकरी कर रहे लोगों को कार्यक्षेत्र में वाणी और व्यवहार पर संयम रखना होगा नहीं तो किसी से कहासुनी हो सकती है। अधिकारी वर्ग से आपको आज सहयोग और समर्थन प्राप्त हो सकता है। बच्चों से संबंधित किसी समस्या का आज समाधान हो सकता है। किसी सामाजिक कार्य में आप सहभागी हो सकते हैं। किसी परेशान व्यक्ति की मदद करेंगे, जिससे आपको मानसिक संतुष्टि मिलेगी।

आज भाग्य 65% आपके पक्ष में रहेगा। गुरुजनों और वरिष्ठ लोगों से आशीर्वाद लें।

​मकर राशि वाले परिवार के साथ मनोरंजक पल बिताएंगे

​मकर राशि वाले परिवार के साथ मनोरंजक पल बिताएंगे

मकर राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आज का दिन आपके लिए व्यवसाय में लाभ और उन्नति लेकर आया है। परिवार के साथ आपको आज मनोरंजक पल बिताने का मौका मिलेगा। आज आप अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने पर भी कुछ पैसा खर्च करेंगे, जो आपको अपनी आय को ध्यान में रखते हुए करना चाहिए। यात्रा के दौरान आपको सतर्क रहना चाहिए। आज आपको अपने वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतनी होगी, क्योंकि उसमें अचानक खराबी आने से आपका खर्च बढ़ सकता है। बिजनस में आर्थिक लाभ मिलने से मन प्रसन्न होगा।

आज भाग्य 73% आपके पक्ष में रहेगा। तुलसी को दूध और जल अर्पण करें।

​कुंभ राशि के लिए दिन लाभ दिलाने वाला रहेगा

​कुंभ राशि के लिए दिन लाभ दिलाने वाला रहेगा

कुंभ राशि के लिए सितारे बताते हैं कि आज आप किसी संपत्ति को खरीदने-बेचने की सोच रहे हैं तो उसके कानूनी पहलुओं को गंभीरता से जांच लें नहीं तो बाद में परेशानी होगी। बच्चों की शिक्षा को लेकर भी आज आप कोई प्लान कर सकते हैं। अगर आप आज कोई नया व्यवसाय शुरू करते हैं तो यह भी आपके लिए फायदेमंद रहेगा। अगर आप किसी शारीरिक समस्या से जूझ रहे हैं तो आज उसमें सुधार हो सकता है। आर्थिक मामलों में आज का दिन आपके लिए लाभप्रद रहेगा।।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। शनि स्तोत्र का पाठ करें और पीपल को जल दें।

​मीन राशि के जातक लाभ पाएंगे

​मीन राशि के जातक लाभ पाएंगे

आज मीन राशि के जातक व्यवसाय के सिलसिले में निकट या दूर की यात्रा पर जा सकते हैं। कारोबार में आपको लाभ मिलेगा। शाम के समय दोस्तों के साथ घूमने-फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है। पारिवारिक जीवन में पिता का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। विद्यार्थियों को आज मानसिक और बौद्धिक तनाव से मुक्ति मिलती नजर आ रही है, जिससे वे प्रसन्न रहेंगे। आज आप अपने माता-पिता की सलाह से जो भी कार्य करेंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगी।

आज भाग्य 87% तक आपके पक्ष में रहेगा। किसी जरूरतमंदों को चावल का दान करें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page