Connect with us
आज का राशिफल 118 नवंबर दिन सोमवार के दिन चंद्रमा शनि की राशि में संचार करने वाले हैं। साथ ही कई शुभ योग भी बन रहे हैं, जिसका लाभ वृषभ, धनु समेत कई राशियों को मिलने वाला है। वहीं कुछ राशियों को धन और आय के मामले में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं सप्ताह का पहला दिन मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहने वाला है...

धर्म-संस्कृति

आज का राशिफल 18 दिसंबर 2023 : सप्ताह के पहले दिन वृषभ और धनु राशि वालों को मिलेगा रवि योग का लाभ, धन वृद्धि के बने शुभ संयोग

खबर शेयर करें -

Aaj Ka Rashifal 18 December 2023: सोमवार 18 दिसंबर को चंद्रमा का संचार शनिदेव की राशि कुंभ में होने जा रहा है। साथ ही सोमवार के दिन रवि योग, सिद्धि योग और पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र का शुभ प्रभाव भी रहने वाला है। ग्रह-नक्षत्र के इस बदलाव से वृषभ राशि वालों का पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा व लाभ के योग बनेंगे और धनु राशि वालों को जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा। वहीं सिंह राशि वाले किसी से भी धन का लेन देन करने से बचें। ग्रहों की स्थितियों के बीच सप्ताह का पहला दिन मेष से मीन तक सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है।

मेष राशिफल: मानसिक शांति मिलेगी

मेष राशिफल: मानसिक शांति मिलेगी

मेष राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन खर्चों से भरा रहेगा इसलिए अनावश्यक व्यय पर नियंत्रण रखें। कारोबार में भारी मुनाफा होने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। जो लोग प्राइवेट नौकरी से जुड़े हैं उन्हें आज शायद कोई अच्छा ऑफर मिल सकता है, जिसे देखकर वो खुश हो जाएंगे। आपको आंखों से जुड़ी कोई परेशानी हो सकती है, अगर ऐसा कुछ हो तो डॉक्टरी सलाह जरूर लें। लव लाइफ वाले आज पार्टनर को कहीं बाहर ले जा सकते हैं। शाम के समय पिता के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं।

आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव की पूजा करने के बाद किसी जरूरतमंद को चावल का दान करें।

वृषभ राशिफल: पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा

वृषभ राशिफल: पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा

वृषभ राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन अच्छा रहेगा। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा और धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। आज कुछ समय अपने भाई-बहनों के साथ बिताएंगे, जिनके साथ कुछ विचार भी साझा करेंगे और मन का बोझ हल्का करेंगे। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर कोई काम करेंगे तो आपको उसका लाभ मिलेगा। व्यापार में लाभ के अवसर मिलेंगे, लेकिन आपको उन्हें पहचानना होगा। विदेश में रह रहे परिवार के किसी सदस्य से कोई शुभ समाचार मिलेगा। विद्यार्थियों को आज शिक्षा में आ रही समस्याओं को दूर करने के लिए अपने वरिष्ठों के सहयोग की आवश्यकता होगी।

आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर जल और बेलपत्र अर्पित करें और शिव रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।

मिथुन राशिफल: आपको वरिष्ठों से प्रशंसा मिलेगी

मिथुन राशिफल: आपको वरिष्ठों से प्रशंसा मिलेगी

मिथुन राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन करियर के लिहाज से बहुत अच्छा रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में कुछ वरिष्ठ आपको कोई ऐसा काम सौंप सकते हैं, जिसमें आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी, लेकिन समझदारी से उस काम को पूरा करने में सफल रहेंगे, जिससे आपको वरिष्ठों से प्रशंसा मिलेगी। अगर आज आप कोई नई नौकरी ज्वाइन करते हैं तो वह भी आपके लिए फायदेमंद रहेगी। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट के कारण कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, जिसमें आपका धन भी खर्च हो सकता है। शाम का समय घर के बच्चों के साथ व्यतीत करेंगे।

आज भाग्य 62% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और शिव चालीसा का पाठ करें।

कर्क राशिफल: आप आराम महसूस करेंगे

कर्क राशिफल: आप आराम महसूस करेंगे

कर्क राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन आध्यात्मिक कार्यों में व्यतीत होगा। आज आप अपना अधिकांश दिन गरीब व जरूरतमंद लोगों की सेवा या दान-पुण्य के कार्य में व्यतीत करेंगे। ऐसा करने से मन में चल रहीं उलझन खत्म हो जाएंगी, जिससे आप आराम महसूस करेंगे। बच्चे की शिक्षा से जुड़ी कोई अच्छी सूचना सुनने को मिल सकती है, जिससे माता पिता प्रसन्न होंगे। अगर परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात चल रही थी तो आज वह पक्की हो सकती है और परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम पर भी चर्चा हो सकती है। शाम का समय देव दर्शन का लाभ लेंगे।

आज भाग्य 92% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव को आटे, घी, शक्कर से बनी चीज का भोग लगाएं।

सिंह राशिफल: सेहत का ध्यान रखें

सिंह राशिफल: सेहत का ध्यान रखें

सिंह राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन मध्यम फलदायी रहेगा। आज आप अपनी सेहत का ध्यान रखें और ज्यादा मसालेदार या तले हुए भोजन से परहेज करना होगा, अन्यथा पेट से जुड़ी कुछ समस्याएं परेशान कर सकती हैं। नौकरी पेशा जातकों को आज सहकर्मियों की वजह से कामकाज में परेशानी हो सकती है, जिसकी वजह से जल्द से जल्द काम निपटाकर निकलना चाहेंगे। व्यापारी आज पूरे दिन व्यस्त रहेंगे और बिक्री में उछाल आएगा। आज अचानक रुका हुआ पैसा मिलेगा, जिससे परिवार के सदस्यों की महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने में भी सफल होंगे।

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। प्रदोष काल में शिवजी की पूजा करें और कच्चे चावल में तिल मिलाकर दान करें।

कन्या राशिफल: आर्थिक स्थिति मजबूत होगी

कन्या राशिफल: आर्थिक स्थिति मजबूत होगी

कन्या राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन मिश्रित फलदायी रहने वाला है। जीवनसाथी के साथ कुछ समय अकेले में बिताएंगे, जिसमें आप भविष्य की योजनाओं पर भी चर्चा कर सकते हैं। विदेश में रहने वाले किसी रिश्तेदार से मिलने का मौका मिलेगा। साझेदारी में व्यापार करने वाले लोगों को आज बड़ा आर्थिक लाभ मिलेगा, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, लेकिन छोटे व्यापारियों को आज किसी के बहकावे में आकर पैसे का लेन-देन नहीं करना चाहिए, अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। शाम के वक्त परिवार वालों से कोई सरप्राइज मिल सकता है।

आज भाग्य 95% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग का गन्ने के रस से अभिषेक करें और मंदिर में त्रिशूल दान करें।

तुला राशिफल: समस्याओं को सुलझाने में मदद मिलेगी

तुला राशिफल: समस्याओं को सुलझाने में मदद मिलेगी

तुला राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन सामान्य रहने वाला है। अगर आप आज व्यवसाय के लिए किसी व्यक्ति, बैंक, संस्था आदि से ऋण लेना चाहते हैं तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा, जिससे आपके व्यवसाय में आ रही परेशानियां भी समाप्त हो जाएंगी। भाइयों से सलाह-मशविरा करेंगे तो व्यावसायिक समस्याओं को सुलझाने में मदद मिलेगी। यदि संतान के विवाह में कोई बाधा आ रही थी तो वह आज किसी पारिवारिक सदस्य की मदद से दूर हो जाएगी। विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। शाम के समय परिवार वालों के साथ पिकनिक पर जाने का प्लान बना सकते हैं।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। सफेद चंदन का तिलक लगाएं एवं भगवान शिव को तांबे के लोटे से जल दें।

वृश्चिक राशिफल: वाणी में मधुरता बनाए रखनी होगी

वृश्चिक राशिफल: वाणी में मधुरता बनाए रखनी होगी

वृश्चिक राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन निश्चित ही फलदायी रहेगा। लव लाइफ वालों को आज लव पार्टनर से बात करते समय अपनी वाणी में मधुरता बनाए रखनी होगी, अन्यथा किसी बात पर बहस हो सकती है, जो कानूनी रूप भी ले सकती है। आज आपको ननिहाल पक्ष के किसी रिश्तेदार से पैसा उधार लेने से बचना होगा, अन्यथा इसे चुकाना आपके लिए मुश्किल हो जाएगा। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा, उन्हें अपने शिक्षकों से अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए कुछ सुझाव मिलेंगे, जिन पर वे जरूर अमल करेंगे। शाम का समय दोस्तों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा।

आज भाग्य 65% आपके पक्ष में रहेगा। प्रदोष काल में शिवलिंग की पूजा करें और महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

धनु राशिफल: आपके कई सपने पूरे होंगे

धनु राशिफल: आपके कई सपने पूरे होंगे

धनु राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन अत्यंत फलदायी रहेगा। अगर माता को स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या चल रही थी तो आज उसमें सुधार आएगा और आप राहत की सांस ले पाएंगे। जमीन या वाहन खरीदने जैसे आपके कई सपने पूरे होंगे। किसी उद्देश्य की समस्या के बारे में सुनकर थोड़े चिंतित रहेंगे। मन में कुछ सकारात्मक विचार आएंगे, जिससे आप किसी की मदद करने से पीछे नहीं हटेंगे। पारिवारिक जीवन में आज कुछ बदलाव होंगे। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य आपको भरपूर मिलता नजर आ रहा है। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को आज कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है।

आज भाग्य 74% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और 21 बेलपत्र पर सफेद चंदन लगाकर शिवलिंग अर्पित करें।

मकर राशिफल: सभी काम करने के लिए तैयार रहेंगे

मकर राशिफल: सभी काम करने के लिए तैयार रहेंगे

मकर राशि वाले सप्ताह के पहले दिन ऊर्जावान महसूस करेंगे, इसलिए आप अपने सभी काम करने के लिए तैयार रहेंगे। आज आप उन कार्यों को पूरा करने का प्रयास करेंगे, जो लंबे समय से लंबित हैं। परिवार के किसी सदस्य के साथ कोई बहस छिड़ती है तो आपको उसमें अपनी वाणी की मधुरता बनाए रखनी होगी, अन्यथा यह आपके रिश्ते में दरार पैदा कर सकती है। नौकरी पेशा जातक आज मौज मस्ती से सभी कार्यों को पूरा करेंगे और नई नौकरी की तलाश भी कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ अगर कोई अनबन चल रही थी, तो उसको खत्म करेंगे और शाम के समय कोई गिफ्ट भी दे सकते हैं।

आज भाग्य 63% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत करें और शिवलिंग की प्रदोष काल में पूजा करें।

कुंभ राशिफल: अच्छी खबर सुनने को मिलेगी

कुंभ राशिफल: अच्छी खबर सुनने को मिलेगी

कुंभ राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन प्रभाव और वैभव में वृद्धि का दिन रहेगा। आज आपके धन में वृद्धि होगी और अपना कुछ धन दान पुण्य के कार्यों में खर्च कर सकते हैं। अगर आप किसी प्रॉपर्टी डील को फाइनल करने जा रहे हैं तो उसके सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं को स्वतंत्र रूप से जांच लें, अन्यथा भविष्य में मुसीबत में पड़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों की कृपा आप पर बनी रहेगी, जिससे आपको कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। वाणी आपको सम्मान दिलाएगी इसलिए उसमें मधुरता बनाए रखें। शाम का समय माता पिता की सेवा में व्यतीत करेंगे।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर तिल व जौ अर्पित करें, साथ ही शिव चालीसा का पाठ करें।

मीन राशिफल: सुखद अनुभूति होगी

मीन राशिफल: सुखद अनुभूति होगी

मीन राशि वालों के सप्ताह के पहले दिन व्यक्तित्व में निखार आएगा। आपके प्रसन्नचित्त व्यक्तित्व के कारण हर कोई आपका मित्र बनने की कोशिश करेगा। व्यापार में कुछ नुकसान होने से आप चिंतित रहेंगे, जिसकी वजह से भागदौड़ भी करनी पड़ सकती है। भविष्य को बेहतर बनाने की कुछ योजनाओं में लगे रहेंगे, जिसमें आप काफी हद तक सफल भी होंगे। भाइयों की मदद से लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होने से प्रसन्न होंगे। पारिवारिक जीवन वालों को आज सुखद अनुभूति होगी। बच्चे की सरकारी नौकरी से जुड़ी कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। शाम के समय किसी रिश्तेदार के घर मिलने जा सकते हैं।

आज भाग्य 72% आपके पक्ष में रहेगा। प्रदोष काल में शिवलिंग पर शहद की धारा और दूध अर्पित करें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page