Connect with us
Today, 17 November 2023: 17 नवंबर शुक्रवार, आज ग्रह नक्षत्रों की स्थिति में बड़ा बदलाव हुआ है। आज सूर्य 1 साल के बाद वृश्चिक राशि में लौटकर आए हैं। वृश्चिक राशि में सूर्य के आगमन से वृश्चिक राशि में आज सूर्य मंगल और बुध का त्रिग्रह योग बना है। जबकि आज चंद्रमा दिन रात धनु राशि में पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र पर सवार होकर संचार करेंगे। ऐसे में आज का दिन वृषभ और कर्क राशि के जातकों के लिए सफलतादायक रहेगा। वृषभ और कर्क के अलावा आज का दिन मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा। देखें आज का राशिफल।

धर्म-संस्कृति

आज का राशिफल 17 नवंबर 2023: वृषभ और कर्क राशि के जातकों को आज मिल रहा सूर्य त्रिग्रह योग का भरपूर लाभ

खबर शेयर करें -

Aaj Ka Rashifal, 17 November 2023: आज शुक्रवार 17 नवंबर को चंद्रमा का गोचर पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र से होते हुए धनु राशि में होगा। जबकि आज सूर्य का आगमन वृश्चिक राशि में हुआ है। ऐसे में आज वृश्चिक राशि में ग्रहों के राजा सूर्य का ग्रहों के सेनापति मंगल और राजकुमार बुध से युति संबंध बना है। इस युति संबंध की वजह से आज वृश्चिक राशि में त्रिग्रह योग भी निर्मित हुआ है। जबकि आज बुध नक्षत्र परिवर्तन करके मूल नक्षत्र पर संचार करेंगे। इन ग्रह नक्षत्रों में बदलाव की वजह से आज का दिन शुक्र के वृषभ और चंद्रमा की कर्क राशि के जातकों के लिए लाभप्रद होगा। आइए जानते हैं आज का दिन वृषभ और कर्क के अलावा किन किन राशियों के लिए आज भाग्यशाली रहेगा, देखें अपना आज का राशिफल विस्तार पूर्वक।

मेष राशि के जातक अटके कार्यों को पूरा कर पाएंगे

मेष राशि के जातक अटके कार्यों को पूरा कर पाएंगे

आज मेष राशि के स्वामी राशि से अष्टम भाव में गोचर कर रहे हैं जिसे सूर्यदेव का साथ मिला हुआ है ऐसे में आज मेष राशि के जातक जोश और उत्साह से भरपूर रहेंगे। लेकिन क्रोध पर आपको आज नियंत्रण रखना होगा नहीं तो बनता काम भी आप स्वयं खराब कर सकते हैं। आज आप लंबे समय से रुके हुए कार्यों को पूरा करने का प्रयास करेंगे, इसमें आपको आज सफलता भी मिलेगी। सरकारी क्षेत्र के काम में आपको कामयाबी मिलेगी। नौकरी कारोबार में प्रभाव और प्रतिष्ठा का आपको लाभ मिलेगा। जीवनसाथी की सलाह आज आपके बहुत काम आएगी, लेकिन पारिवारिक जीवन में सद्भाव बनाए रखने के लिए वाणी को संयमित रखना होगा।

आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी को लड्डू का भोग लगाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

​वृषभ राशि वालों को भाग्य लाभ दिलाएगा

​वृषभ राशि वालों को भाग्य लाभ दिलाएगा

वृषभ राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आपको आज राजनीतिक क्षेत्र में संपर्क का लाभ मिल सकता है। नौकरी में अधिकारी वर्ग से आपको प्रशंसा और सहयोग की प्राप्ति होगी। आज आपको अपने किसी रिश्तेदार से कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। आज आप शाम का समय अपने दोस्तों के साथ घूमने-फिरने में बिताएंगे। सामाजिक क्षेत्र में आपका सम्मान और प्रभाव बढेगा। आर्थिक मामलों में आज आपको भाग्य लाभ दिलाएगा। यात्रा की प्लानिंग भी हो सकती है।

आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। माता पिता के चरण स्पर्श करके आशीर्वाद लें।

​मिथुन राशि के जातकों को विरोधियों से सतर्क रहना होगा

​मिथुन राशि के जातकों को विरोधियों से सतर्क रहना होगा

मिथुन राशि के स्वामी आज सूर्य मंगल के साथ चल रहे हैं। ऐसे में आज आपको अपनी ऊर्जा और कार्यक्षमता का लाभ मिलेगा। लेकिन आपके लिए जरूरी है कि यात्रा के दौरान सामान का ध्यान रखें नहीं तो सामान खोने या चोरी होने का भय रहेगा। विरोधियों का प्रभाव आज बढ़ेगा इसलिए इनसे सतर्क रहने की जरूरत है। आपको आज नौकरी में कुछ नया प्रोजेक्ट मिल सकता है, जिससे आपके ऊपर काम का दबाव और बढ़ सकता है। राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में आपका महत्व और प्रभाव बढेगा। आर्थिक मामलों में आपको हाथ समेटना होगा कुछ खर्चे अचानक ही सिर उठाकर आएंगे।

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। तुलसी माता को दीप दिखाएं और दूध मिश्रित जल अर्पित करें।

​कर्क राशि के जातकों को आज उलझन का सामना करना होगा

​कर्क राशि के जातकों को आज उलझन का सामना करना होगा

आज का दिन कर्क राशि के जातकों के लिए मिलाजुला रहेगा। आपकी व्यावसायिक योजनाएं आज सफल होंगी जिससे आपका मनोबल और आत्मविश्वास बढेगा। आज आपके द्वारा दिए गए सुझाव ऑफिस में माने जाएंगे और आपकी तारीफ भी होगी जिससे आप प्रसन्न होंगे। विरोधियों की चाल को आप मात देने में सफल होंगे। आज आपके मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। आपको आज कुछ पारिवारिक जिम्मेदारियों की खातिर समय और धन दोनों ही खर्च करना होगा। कुछ अचानक ही परेशानियां आएंगी जिससे मन परेशान हो सकता है। प्रोपर्टी मे किया गया निवेश आपको भविष्य में खूब लाभ दिलाएगा।

आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। लक्ष्मी स्तोत्र का पाठ करें।

​सिंह राशि के जातकों का दिन उत्साहवर्धक रहेगा

​सिंह राशि के जातकों का दिन उत्साहवर्धक रहेगा

सिंह राशि के सितारे बताते हैं कि आपकी राशि के स्वामी सूर्य आज नीच राशि तुला से निकलकर वृश्चिक राशि में आ चुके हैं जो आपको लाभ और अनुकूल फल प्रदान करेगा। आप आज अंदर से खुद को उर्जावान महसूस करेंगे, जिससे आप अपने सभी कार्यों को पूरे जोश के साथ पूरा करने में सफल रहेंगे। जो लोग शिक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र में प्रयास कर रहे हैं उन्हें सफलता मिलने की पूरी उम्मीद है, लेकिन आज कुछ विरोधी आपके बनते काम को बिगाड़ने के लिए तैयार रहेंगे, इसलिए आपको विरोधियो और शत्रुओं से सतर्क रहना चाहिए। आज शाम के समय आप अपने किसी रिश्तेदार के घर किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।

आज भाग्य 95% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दीया जलाएं और सूर्य देव का जल अर्पण करें।

कन्या राशि के जातक बौद्धिक कुशलता से लाभ पाएंगे

कन्या राशि के जातक बौद्धिक कुशलता से लाभ पाएंगे

आज कन्या राशि के सितारे बताते हैं कि आपके लिए आज का दिन जोश और उत्साह से भरपूर रहेगा। लेकिन जोखिम लेने से आपको बचना होगा नहीं तो नुकसान हो सकता है। सितारे बताते हैं कि आपका कोई मामला कोर्ट में चल रहा है तो आज नतीजे आपके पक्ष में आ सकते है। आपकी बुद्धि आज खूब चलेगी। किसी प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं तो आपको आज सफलता मिलने की प्रबल संभावना रहेगी। रोजगार और व्यापार के क्षेत्र में चल रहे प्रयासों में भी सफलता मिलने के योग हैं। आज शाम के समय आप अपने माता-पिता के साथ अथवा परिवार के साथ घूमने का प्लान कर सकते हैं।

आज भाग्य 82% तक आपके पक्ष में रहेगा। दुर्गा चालीसा का पाठ करें और उगते सूर्य को जल अर्पित करें।

​तुला राशि के जातकों को फंसा हुआ धन मिल सकता है

​तुला राशि के जातकों को फंसा हुआ धन मिल सकता है

आज तुला राशि के सितारे बताते हैं कि आपके परिवार में आज प्रेम और आपसी तालमेल बना रहेगा। लेकिन जीवनसाथी और बच्चों की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है। किसी मित्र या संबंधी से फोन पर कुछ ऐसी बातें पता चलेगी जिससे आप मानसिक रूप से उलझन महसूस करेंगे। नौकरी कारोबार के मामले में दिन आपका अनुकूल रहेगा। आपका फंसा हुआ धन भी आज आपको मिल सकता है। शाम तक आपको कुछ अप्रत्याशित लाभ मिलने का भी योग बना हुआ है।

आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णुजी की पूजा आराधना करें।

वृश्चिक राशि के लिए आज सफलता का द्वार खुला है

वृश्चिक राशि के लिए आज सफलता का द्वार खुला है

वृश्चिक राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आज का दिन आपके लिए जोश और उत्साह से भरपूर रहेगा। आपकी राशि में बना सूर्य मंगल और बुध का त्रिग्रह योग आपको हर उस क्षेत्र में सफलता दिलाएगी जिसमें आप दिल से प्रयास करेंगे। वैसे आपके खर्चे आज बढे रहेंगे। शौक और खानपान पर भी आज आप धन खर्च कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन और लव लाइफ दोनों ही रोमांस और तालमेल बना रहेगा। प्रॉपर्टी संबंधी कोई प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको उसमें सफलता मिलेगी।

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी को सिंदूर का लेपन करें।

धनु राशि के जातकों की योजना सफल होगी

धनु राशि के जातकों की योजना सफल होगी

धनु राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आपको आज धन संबंधी योजनाओं में सफलता मिलेगी। आपकी कोई डील फाइनल नहीं हो पा रही है तो आज आपको अपने प्रयास में सफलता मिलेगी। लेकिन सेहत के मामले में आज का दिन आपके लिए कुछ उतार चढाव वाला रहेगा। सेहत के मामले में लापरवाही से बचना चाहिए। जिन लोगों की शादी की बात चल रही है उनकी बात आज आगे बढ़ सकती है। किसी मित्र या पूर्व परिचित की मदद से आपको लाभ मिल सकता है अथवा कोई महत्वपूर्ण काम आपका बन सकता है।

आज भाग्य 97% तक आपके पक्ष में रहेगा। गायत्री चालीसा का पाठ करना चाहिए।

मकर राशि के जातक प्रयास से बढ़कर सफलता पाएंगे

मकर राशि के जातक प्रयास से बढ़कर सफलता पाएंगे

आज सितारों की चाल बता रही है कि मकर राशि के जातकों को नौकरी और कारोबार में प्रयास से बढ़कर सफलता मिलेगी। अगर आप नई नौकरी पाने के लिए प्रयास कर रहे हैं तो आपको इसमें कामयाबी मिल सकती है। सितारे बताते हैं कि नौकरी में आज आपको अपने वरिष्ठजनों की सलाह से ही महत्वपूर्ण फैसला लेना चाहिए नहीं तो बाद में परेशानी हो सकती है। परिवार में आज आपको माता पिता की सेहत का ध्यान रखना होगा। यात्रा संबंधी प्लान भी आज आपका बन सकता है। लेकिन सलाह है कि यात्रा पर जा रहे हैं सतर्कता और सावधानी का पूरा ख्याल रखें।

आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। लक्ष्मी स्तोत्र का आपको पाठ करना चाहिए।

​कुंभ राशि के जातक सुख और आनंद प्राप्त करेंगे

​कुंभ राशि के जातक सुख और आनंद प्राप्त करेंगे

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज शुक्रवार का दिन नरम गरम रह सकता है। आपको आज अचानक ही कुछ नया काम या चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है जिससे मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं। आपके लिए सलाह है कि वाहन चलाते समय अपने कागजात और वाहन की जांच भी करवा लें खास पर लंबी दूरी की यात्रा कर रह रहे हैं। आपको आज कोई प्रतिकूल समाचार सुनने को भी मिल सकता है जिससे मन परेशान होगा। वैसे आज पारिवारिक जीवन के मामले में आपको सुख और आनंद की प्राप्ति होगी। किसी महत्वपूर्ण काम को करने जा रहे हैं तो माता से आशीर्वाद जरूर लें। आपके पारिवारिक जीवन में कोई विवाद चल रहा है तो आज विवाद का अंत आपके सार्थक प्रयास से हो सकता है।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल पर दूध मिश्रित जल अर्पित करें।

मीन राशि के जातक कार्यकुशलता से प्रगति करेंगे

मीन राशि के जातक कार्यकुशलता से प्रगति करेंगे

आज का दिन मीन राशि के जातकों के लिए मानसिक रूप से उलझन भरा रहेगा। आप आज जीवनसाथी के स्वास्थ्य लेकर चिंतित हो सकते हैं। लेकिन अच्छी बात यह रहेगी कि आपको आज संतान पक्ष से कोई अच्छी खबर मिल सकती है। बिजनस के मामले में आज का दिन लाभप्रद होगा। बिजनस डील आज कोई फाइनल हो जाने से भविष्य में लाभ का रास्ता बनेगा। नौकरी में आज आप अपनी कार्यकुशलता से प्रगति करेंगे, अधिकारी वर्ग से आपको प्रोत्साहन मिल सकता है। आज आपको अपने कुछ पुराने रिश्तेदारों और दोस्तों से मिलने का मौका मिलेगा।

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें और श्रीसूक्त का पाठ करें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page