Connect with us

धर्म-संस्कृति

आज का राशिफल, 16 अक्टूबर 2023: सप्ताह के पहले दिन मिथुन और सिंह राशि वालों को मिलेगा मां दुर्गा का आशीर्वाद, देखें क्या कहते हैं आपके सितारे

खबर शेयर करें -

आज का राशिफल 16 अक्टूबर दिन सोमवार के दिन चंद्रमा का संचार तुला राशि में होगा। तुला राशि में पहले से ही मंगल और बुध ग्रह भी हैं, इस तरह तुला राशि में तीन ग्रहों के होने से त्रिग्रही योग बन रहा है। ग्रह-नक्षत्रों इस तरह संचार से कई राशियों के लिए आज का दिन बहुत ही शुभ रहने वाला है। तो कुछ राशियों को उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। इसी के साथ आइए जानते हैं मेष से मीन तक सभी राशियों पर कैसा प्रभाव रहेगा…

सोमवार 16 अक्टूबर को चंद्रमा शुक्र की राशि तुला में संचार करने वाले हैं। साथ ही तुला राशि में चंद्रमा, मंगल और बुध के होने त्रिग्रही योग का निर्माण हो रहा है। साथ ही कन्या राशि में बुध और सूर्य के होने से बुधादित्य योग भी बन रहा है, इसके साथ ही धन योग, प्रीति योग और स्वाति नक्षत्र का प्रभाव भी बना रहेगा। ग्रह-नक्षत्र के इस बदलाव से मिथुन राशि वालों को किसी भी काम में असुविधा नहीं होगी और सिंह राशि वाले घरेलू सुख-सुविधाओं और शौक पर खर्च करेंगे। वहीं धनु राशि वालों को अनियमित दिनचर्या के कारण शारीरिक थकान और अस्वस्थता का अनुभव हो सकता है। ग्रहों की स्थितियों के बीच सप्ताह का पहला दिन आपके लिए कैसा रहेगा जानिए.



मेष
मेष राशि वाले सप्ताह का पहला दिन सुख-शांति से बिताएंगे। कार्य व्यवसाय में दोपहर तक की गई मेहनत शाम के बाद फल देने लगेगी। अचानक कोई शुभ समाचार मिलने से आप उत्साहित हो जाएंगे। आज अधिकारियों का स्वभाव शंकालु रहेगा, सतर्क रहें। आपके स्वभाव में ईर्ष्या की भावना रहेगी, जिससे दूसरों के कार्यों में अवगुणों के कारण विवाद हो सकता है। सरकारी कार्यों में सतर्कता बरतें अन्यथा बाद में लंबित रह जाएंगे। धार्मिक कार्यों के लिए आप कम समय निकाल पाएंगे। लव लाइफ में नजदीकियां बढ़ेंगी, जिसकी वजह से रिश्ता मजबूत होगा। शाम के समय बच्चों के साथ समय व्यतीत करेंगे।

आज भाग्य 66% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और शिव चालीसा का पाठ करें।

वृषभ

वृष राशि वाले सप्ताह के पहले दिन किसी दोस्त के काम से भागदौड़ करन सकते हैं। शारीरिक रूप से बेहद सावधान रहने की जरूरत है। आकस्मिक दुर्घटना अथवा अन्य कारणों से शारीरिक कष्ट हो सकता है। हाथ-पैरों में कमजोरी रहेगी, जिसका असर दैनिक कामकाज पर पड़ेगा। व्यापारिक कार्यों में आज अधिक धूप रहेगी, इसका उचित लाभ देर से ही मिलेगा। पारिवारिक माहौल आज अधिक भावनात्मक रहेगा। परिवार के लोग आपसी समस्याओं को समझेंगे, फिर भी ज्यादा बोलने की आदत से बचें। चूंकि दिन आर्थिक रूप से अच्छा रहेगा इसलिए आप अप्रत्याशित खर्चों से विचलित नहीं होंगे।

आज भाग्य 78% आपके पक्ष में रहेगा। सफेद चंदन का तिलक लगाएं और भगवान शिव को तांबे के लोटे से जल दें।

मिथुन

मिथुन राशि वाले सप्ताह के पहले दिन सामाजिक आयोजनों में भाग लेंगे। दोपहर बाद किसी भी काम में असुविधा नहीं होगी, व्यावसायिक स्थानों पर भी काम सुचारू रूप से चलने लगेगा। पिछली गलतियां मार्गदर्शन प्रदान करेंगी। व्यावसायिक यात्रा लाभदायक रहेगी। कर्ज की वसूली करने में सफल रहेंगे। सरकारी या पैतृक कार्य आज पूरा करने का प्रयास करें, लाभ होगा। घर में बड़ों के साथ कुछ मुद्दों पर मतभेद हो सकता है, लेकिन कुछ समय बाद स्थिति सामान्य हो जाएगी। घर के अलावा अन्य सभी जगह आपकी कार्यकुशलता की सराहना होगी। सायंकाल का समय धार्मिक कार्यों में लगेगा।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और शिव चालीसा का पाठ करें।

कर्क

कर्क राशि वाले सप्ताह के पहले दिन घर या रिश्तेदारों के बीच पूजा के आयोजन में भाग ले सकते हैं। आज आप ना चाहते हुए भी बेवजह के झगड़ों में पड़ सकते हैं। आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव के कारण कार्यक्षेत्र में उथल-पुथल मची रहेगी। सीने में संक्रमण या मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दर्द हो सकता है। अगर आप ज़िम्मेदारियां ठीक से नहीं निभाएंगे तो बड़े-बुजुर्ग नाराज़ हो सकते हैं। भले ही आपको वित्तीय लाभ की उम्मीद न हो, लेकिन अचानक होने वाले लाभ से आप आश्चर्यचकित रह जाएंगे। फिर भी आय की तुलना में खर्च अधिक रहेगा। आज लंबी यात्रा न करें और ठंडे भोजन से परहेज करें।

आज भाग्य 92% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव को आटे, घी, शक्कर से बनी चीज का भोग लगाएं।

सिंह

सिंह राशि वाले आज धैर्य रखेंगे तो उम्मीद से अधिक लाभ कमा सकते हैं। किसी सरकारी योजना से लाभ के योग बन रहे हैं। शारदीय नवरात्रि की वजह से पूरा परिवार किसी पास के मंदिर में दर्शन के लिए जा सकता है। नौकरी पेशा जातक किसी दूसरी कंपनी में इंटरव्यू के लिए जा सकते हैं। छात्रों को एग्जाम में सफलता के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। आज आप हकीकत से ज्यादा काल्पनिक दुनिया में रहेंगे, जिसके कारण लोग आपका मजाक उड़ सकते हैं। आप केवल दिखावे के लिए घरेलू सुख-सुविधाओं और शौक पर खर्च करेंगे, जिसका असर बाद में आपकी आर्थिक स्थिति पर पड़ सकता है।

आज भाग्य 96% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत करें और शिवलिंग की प्रदोष काल में पूजा करें।

कन्या

कन्या राशि वाले सप्ताह के पहले दिन स्वयं को अन्य लोगों से श्रेष्ठ समझेंगे, आपके मनमाने व्यवहार से आस-पास रहने वाले लोगों को असुविधा होगी और अनावश्यक वाद-विवाद भी हो सकता है। आज घर और बाहर संतुलित व्यवहार बनाए रखें। लोग आपकी सही बात को गलत बनाकर विवाद खड़ा कर सकते हैं। स्वास्थ्य आज ठीक रहेगा लेकिन विवादों के कारण मानसिक रूप से आप बेचैन हो सकते हैं। आप जिस भी काम को करने का मन बनाएंगे, उसमें कोई न कोई रुकावट आने से आप परेशान महसूस करेंगे। पैसों से जुड़े लेन-देन में स्पष्टता रखें, लिखित में ही करें, गलती होने की आशंका है। अप्रत्याशित यात्रा हो सकती है।

आज भाग्य 90% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और 21 बेलपत्र पर सफेद चंदन लगाकर शिवलिंग अर्पित करें।

तुला

तुला राशि वाले सप्ताह के पहले दिन जो भी कार्य करेंगे, देर-सबेर आपको उससे धन प्राप्त होगा। आज कोई नया कार्य अनुबंध या व्यवसाय शुरू करना शुभ रहेगा। अधूरे काम में विलंब ना करें, नुकसान भी हो सकता है। आज आप भविष्य के लिए बचत भी कर पाएंगे। घर में आज किसी न किसी कारण से काफी भागदौड़ रहेगी। बेवजह किसी से बहस ना करें, सरकारी कामकाज में उलझन बढ़ सकती है, इसलिए आज इसे टाल दें। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों को आज कड़ी मेहनत करनी होगी।

आज भाग्य 65% आपके पक्ष में रहेगा। सफेद चंदन का तिलक लगाएं एवं भगवान शिव को तांबे के लोटे से जल दें।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वालों का सप्ताह का पहला दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। दिन की शुरुआत में कुछ आलस के कारण काम में देरी होगी। कड़ी मेहनत के बाद ही आपको काम में सफलता मिलेगी। महिलाओं को घरेलू कामकाज के लिए भी भाग दौड़ करनी पड़ेगी, फिर भी लोग उनके काम में कमियां निकालेंगे। बिजनस में थोड़े इंतजार के बाद आपको जरूरत के मुताबिक आर्थिक लाभ मिलेगा। दोपहर के बाद जब आप काम से ऊब जाएंगे तो मनोरंजन के मौके तलाशेंगे। नौकरीपेशा जातकों को करियर में तरक्की के शुभ अवसर मिलेंगे। किसी धार्मिक क्षेत्र की छोटी यात्रा हो सकती है।

आज भाग्य 60% आपके पक्ष में रहेगा। प्रदोष काल में शिवलिंग की पूजा करें और महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

धनु
धनु राशि वाले सप्ताह के पहले दिन अधूरे सरकारी काम पूरे हो जाने की वजह से प्रसन्न होंगे। अनियमित दिनचर्या के कारण आपको शारीरिक थकान और अस्वस्थता का भी अनुभव हो सकता है। अपनी बातों से मुकरने से कारोबार और परिवार में झगड़े होने की आशंका है। काम से ज्यादा मौज-मस्ती और शौक को महत्व देने से नुकसान हो सकता है। आपके मन में पैसों से जुड़ी योजनाएं चलती रहेंगी, आप वर्जित कार्यों से जल्दी पैसा कमाने की कोशिश करेंगे। नौकरी पेशा जातकों को किसी दूसरी कंपनी से अच्छा ऑफर मिल सकता है। किसी निवेश से अच्छा धन लाभ होगा।

आज भाग्य 80% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर जल और बेलपत्र अर्पित करें और शिव रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।

मकर

मकर राशि वालों को सप्ताह के पहले दिन विदेश जाने का मौका मिलेगा। सामाजिक क्षेत्र और घर में धैर्य का परिचय दें। किसी की बात पर त्वरित प्रतिक्रिया माहौल खराब कर सकती है। आप विवेक से परिपूर्ण रहेंगे और अच्छे-बुरे का पूर्व ज्ञान कर सकेंगे, फिर भी आपका मन अनैतिक कार्यों में भटक सकता है। मन की नकारात्मक भावनाएं आपको शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान कर सकती हैं। माता पिता के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने की योजना बनाएंगे। सायंकाल का समय घर के बच्चों के साथ व्यतीत करना पसंद करेंगे।

आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव की पूजा करने के बाद किसी जरूरतमंद को चावल का दान करें।

कुंभ
कुंभ राशि वाले सप्ताह के पहले दिन अपने अधूरे कार्यों को पूरा करेंगे। आज की दिनचर्या से लाभ उठाने के लिए आलस्य से बचना अधिक आवश्यक है। कारोबारी अपने पार्टनर के साथ पुराने विवादों को भुलाकर नए सिरे से काम शुरू करने की कोशिश करेंगे और इसमें सफल भी होंगे। दोपहर को कोई शुभ समाचार मिलने से आपका मन प्रसन्न हो जाएगा। नौकरी पेशा जातकों के सहकर्मी आपके व्यवहार से खुश रहेंगे जिससे अपना काम तय समय में पूरा कर सकेंगे। किसी गलतफहमी के कारण घरेलू माहौल खराब हो सकता है, फिर भी स्थिति हर तरह से आपके नियंत्रण में रहेगी। शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और विदेश जाने का सपना पूरा होगा।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। प्रदोष काल में शिवलिंग पर शहद की धारा अर्पित करें।

मीन

मीन राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन धन धान्य में वृद्धि वाला रहेगा। विरोधी भी दब्बू रहेंगे, आज आप घरेलू या व्यावसायिक महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। स्वतंत्र विचार रखने से आप लोगों के विचारों को आसानी से समझ सकेंगे। व्यवहारकुशलता से नए लाभदायक रिश्ते बनाएंगे। शेयर या अन्य जोखिम भरी गतिविधियों में निवेश करने से त्वरित परिणाम मिलेंगे। कई दिनों से रद्द हुई यात्रा आज अनिच्छा से करनी पड़ सकती है। मित्रों और रिश्तेदारों से नजदीकियां बढ़ेंगी। घरेलू माहौल सामान्य रहेगा, फिर भी महिलाओं की जरूरतों का विशेष ध्यान रखें, अन्यथा अनावश्यक कलह की घटनाएं उत्पन्न हो सकती हैं।

आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर तिल व जौ अर्पित करें, साथ ही शिव चालीसा का पाठ करें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page