Connect with us
Today 15 September : आज 15 सितंबर को चंद्रमा उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र से गोचर करते हुए कन्या राशि में प्रवेश कर रहे हैं। ऐसे में आज कन्या राशि में चंद्रमा और मंगल का युति संबंध बनेगा जिसे शशि मंगल योग और धन योग के नाम से भी जाना जाता है। इसके साथ ही आज बुध मार्गी होंगे और पूरे दिन शुभ योग भी प्रभाव में रहेगा। ग्रह नक्षत्रों की इस स्थिति से आज 15 सितंबर शुक्रवार का दिन मिथुन, कर्क और मकर राशि के जातकों के लिए विशेष रूप से लाभप्रद रहेगा। जानिए आपके लिए आज का राशिफल क्या कह रहा है।

धर्म-संस्कृति

आज का राशिफल 15 सितंबर 2023 : धन योग और शशि मंगल योग का आज मिथुन, कर्क और मकर सहित कई राशियों को फायदा

खबर शेयर करें -

Aaj Ka Rashifal 15 September 2023 : 15 सितंबर का राशिफल बता रहा है कि चंद्रमा के कन्या राशि में गोचर से आज कन्या राशि में धन योग और शशि मंगल योग बना है। इस योग के साथ आज शुभ योग भी पूरे दिन मौजूद होगा। और आज बुध भी उदित होने जा रहे हें जिससे मिथुन, कर्क और मकर सहित कई राशियों के जातकों को लाभ और उन्नति का अवसर मिलेगा। आज का अपना राशिफल विस्तार से देखें और जानें आज ग्रहों के गोचर का आपकी राशि पर कैसा प्रभाव रहेगा।

मेष राशि के जातक आज विवादित विषयों से दूर रहें

मेष राशि के जातक आज विवादित विषयों से दूर रहें

आज मेष राशि के जातकों के लिए ग्रह स्थिति बहुत अनुकूल नहीं है। महत्वपूर्ण कार्यों को दिन के पहले भाग में निपटा लेना फायदेमंद होगा। किसी से धार्मिक और राजनीतिक विवाद में उलझने से बचें। नौकरी और कारोबार में आपको कुछ तकनीकी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। किसी नई योजना पर काम करना चाह रहे हैं या निवेश करना चाह रहे हैं तो सभी पक्षों पर गंभीरता से विचार करें नहीं तो परेशानी के साथ नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। विरोधियों से सजग और सतर्क रहें। धर्म कर्म से संबंधित कार्यों में आप भाग लेंगे।

आज भाग्य 69% तक मेष राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। श्रीकृष्ण भगवान को माखन- मिश्री का भोग लगाएं।

वृषभ राशि के जातक जोखिम लेकर भी लाभ पाना चाहेंगे

वृषभ राशि के जातक जोखिम लेकर भी लाभ पाना चाहेंगे

आज का दिन वृषभ राशि के जातकों के लिए लव लाइफ के मामले में धूप छांव सा रहेगा। प्रेमी और जीवनसाथी के साथ आपका किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है लेकिन कहासुनी के बीच प्यार भी बना रहेगा। आज आप कारोबार में जोखिम उठाकर भी लाभ पाने की कोशिश करेंगे जिसमें आपको सफलता भी मिलेगी। जो लोग संतान के इच्छुक हैं आज उनके लिए दिन अनुकूल इस संदर्भ में खुशी मिलेगी। जो जातक कुछ समय से बीमार चल रहे हैं उनके स्वास्थ्य में सुधार होगा। शिक्षा के क्षेत्र में छात्रों को पढ़ाई पर ध्यान देना होगा, मन आज आपका भटकेगा जिस पर कंट्रोल करने की जरूरत है।

आज भाग्य 82% तक वृषभ राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। आज गाय को रोटी और गुड़ खिलाना शुभ रहेगा।

​मिथुन खोई हुई वस्तु मिलने से खुशी मिलेगी

​मिथुन खोई हुई वस्तु मिलने से खुशी मिलेगी

आज का दिन मिथुन राशि के जातकों के लिए लाभप्रद रहने वाला है। आज आपको कहीं से अचानक धन मिल सकता है। कहीं आपका पैसा फंसा हुआ है तो आज आपको आपका फंसा हुआ पैसा मिल सकता है। आपकी कोई प्रिय और मूल्यवान वस्तु चोरी हो गई है या खो गई है तो आज वह आपको मिल सकती है, जिसे पाकर आप प्रसन्न होंगे। आज आपको अनावश्यक खर्चों से बचना होगा, इसलिए अपनी आमदनी को ध्यान में रखकर ही खर्च करें। आज आपको शासन सत्ता में बैठे लोगों का भरपूर सहयोग मिलता नजर आ रहा है। अधिकारी वर्ग से आपको प्रोत्साहन मिलेगा।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

कर्क राशि के लिए धन लाभ के मौके आएंगे

कर्क राशि के लिए धन लाभ के मौके आएंगे

कर्क राशि के सितारे कहते हैं कि आज आपकी व्यावसायिक योजनाओं को गति मिलेगी और आपके लिए धन लाभ के द्वार खुलेंगे। लव लाइफ में आज नई ताजगी का अनुभव होगा, रिश्ते बेहतर होंगे। आज अपने बच्चे को बढ़िया काम करते देखकर आपको ख़ुशी महसूस होगी, बच्चों के साथ मनोरंजक पल बिताएंगे। आज आप अपनी शाम दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे। आज आप अपने जीवनसाथी के लिए समय निकाल पाएंगे और कहीं उन्हें घुमाने ले जा सकते हैं। छोटे भाई बहनों और दोस्तों से आपको सहयोग मिलेगा।

आज भाग्य 92% तक आपके पक्ष में रहेगा। शिवजी का दूध और जल से अभिषेक करें।

​सिंह राशि वालों को आर्थिक लेनदेन में सतर्क रहना चाहिए

​सिंह राशि वालों को आर्थिक लेनदेन में सतर्क रहना चाहिए

आज सिंह राशि के जातकों के लिए सितारे कहते हैं कि कार्यक्षेत्र में आपका अपने अधिकारियों के साथ तालमेल बना रहेगा। किसी भविष्य की योजना को लेकर आपस में चर्चा हो सकती है। अगर आज आप किसी से पैसों का लेनदेन करने की सोच रहे हैं तो ऐसा बिल्कुल न करें, नहीं तो भविष्य में आप परेशानी में पड़ सकते हैं। यात्रा पर जा रहे हैं तो पूरी तैयारी से जाएं और अपने वाहन से जा रहे हैं तो पहले वाहन की जांच करवा लें नहीं तो परेशानी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के सहयोग से काम बनेगा और आपका आत्मविश्वास भी बढेगा। ससुराल पक्ष से आर्थिक लाभ मिल सकता है।

आज भाग्य 83% तक आपके पक्ष में रहेगा। गणेश स्तोत्र का पाठ करें, गणेशजी को दूर्वा अर्पित करें।

​कन्या राशि के जातकों को आज वैचारिक उलझन से बचना होगा

​कन्या राशि के जातकों को आज वैचारिक उलझन से बचना होगा

कन्या राशि के जातकों के लिए आज सितारे बताते हैं कि आपको आज बेहद सक्रिय रहकर काम पर ध्यान देना होगा। आज आप बिजनस और नौकरी में कुछ नया करने की कोशिश करेंगे, जिसमें आपको सहकर्मियों और सहयोगियों की जरूरत होगी इसलिए इनसे तालमेल बनाए रखें। आपकी अपनी बुद्धि को आज स्थिर रखना और वैचारिक उलझन से बचना है नहीं तो बनता काम भी बिगड़ सकता है। सेहत के मामले में अपना ध्यान रखें और किसी प्रकार का जोखिम लेने से बचें। कर्ज और लोन से जुड़ा कोई मामला है तो आज प्रयास करें, सफलता मिल जाएगी।

आज भाग्य 86% तक कन्या राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। तुलसीजी जल मिश्रित दूध अर्पित करें और दीप दिखाएं।

​तुला राशि वालों को धन का लाभ मिलेगा

​तुला राशि वालों को धन का लाभ मिलेगा

तुला राशि के जातकों के लिए आज 15 सितंबर का दिन कुल मिलाकर लाभप्रद है। आज आप किसी नई योजना पर काम शुरू कर रहे हैं तो इसमें आपको सफलता मिलेगी। आज अपने बच्चे को बढ़िया काम करते देखकर ख़ुशी महसूस करेंगे। आज आपको विदेश में रहने वाले किसी रिश्तेदार से शुभ सूचना मिल सकती है। महिलाओं को सास और ससुराल पक्ष के संबंधियों से सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों को आर्थिक दृष्टि से किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी। ऑफिस में अगर कोई विवाद है तो सुलझाने की कोशिश करें और इसे लंबा करने से बचें। आर्थिक मामलों में दिन लाभप्रद रहेगा। धन की प्राप्ति हो सकती है।

आज भाग्य 94% तक तुला राशि के जातकों के पक्ष में है। लक्ष्मीजी को खीर का भोग लगाएं और गुलाब का फूल अर्पित करें।

​वृश्चिक राशि वालों को प्रयास में सफलता मिलेगी

​वृश्चिक राशि वालों को प्रयास में सफलता मिलेगी

वृश्चिक राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आपको आज कार्यक्षेत्र में अपनी मेहनत का लाभ मिलेगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने से मन प्रसन्न होगा। अगर आप किसी संस्थान से पैसा उधार लेने की सोच रहे हैं तो वह आज आपको आसानी से मिल जाएगा। विवाह योग्य लोगों को विवाह के अच्छे प्रस्ताव मिलेंगे। वैवाहिक जीवन आपका अनुकूल और सुखद रहेगा लेकिन जीवनसाथी की सेहत को लेकर थोड़ी चिंता हो सकती है।

आज भाग्य 77% तक वृश्चिक राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। गुरुजनों और वरिष्ठ लोगों से आर्शीवाद लें, छोटी कन्या को फल का दान दें।

​धनु राशि के जातक विरोधियों और शत्रुओं से सतर्क रहें

​धनु राशि के जातक विरोधियों और शत्रुओं से सतर्क रहें

आज का दिन धनु राशि के जातकों के लिए कुछ उतार चढाव वाला रहने वाला है। आपका कोई सोचा हुआ काम आज अटक सकता है। नौकरीपेशा लोग यदि अपना रोजगार बदलने की सोच रहे हैं तो इसमें बाधा आएगी। शत्रु आज आपको परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे। अगर आपने पार्टनरशिप में कोई बिजनस करने का फैसला किया है तो आज का दिन इसके लिए अच्छा रहेगा, आप इसमें आगे बढ़ सकते हैं। आप अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए धन खर्च करेंगे। आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए आप किसी योजना पर काम कर सकते हैं, जिसमें आपको सफलता मिलेगी।

आज भाग्य 78% तक धनु राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा। देवी लक्ष्मी और गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

​ मकर राशि के लिए दिन आज सुखद होगा

​ मकर राशि के लिए दिन आज सुखद होगा

आज मकर राशि के सितारे बताते हैं कि आपका दिन अच्छा रहेगा। किसी प्रियजन से आपकी मुलाकात हो सकती है। घर पर मित्रों और मेहमान का आगमन हो सकता है। अगर किसी बात को लेकर कोई मानसिक तनाव है तो आज उससे राहत मिलेगी। लव लाइफ में आज आप अपने साथी के लिए कुछ उपहार और सामान ले सकते हैं। शाम के समय धार्मिक कार्यों में आप भाग ले सकते हैं। आज परिजनों के साथ किसी यात्रा का संयोग बनेगा। मकर राशि के लिए कमाई के लिहाज से दिन अच्छा रहेगा। अचानक लाभ के संयोग बन सकते हैं।

आज भाग्य 90% तक आज आपके पक्ष में रहेगा। शिव चालीसा का पाठ करें और शिवजी का अभिषेक भी करें।

​कुंभ राशि के जातकों को आज लाभ मिलेगा

​कुंभ राशि के जातकों को आज लाभ मिलेगा

कुंभ राशि के लिए आज का दिन सफलतादायक रहेगा। आपको आज अपने वरिष्ठ अधिकारी का सहयोग और समर्थन प्राप्त होगा। राजनीति की दिशा में किये गये प्रयास फलीभूत होंगे। सामाजिक कार्यों में भी आज आपकी रुचि बढ़ेगी और आपको सम्मान मिलेगा। अगर आपका कोई मामला कोर्ट में चल रहा है तो इसमें आज आपको सफलता मिल सकती है। शासन सत्ता का पूरा लाभ आज आपको मिलता दिख रहा है। शाम के समय आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। सुख आनंद पर आप आज धन भी खर्च करेंगे। लव लाइफ में प्रेमी के साथ रोमांटिक पल बिता सकते हैं।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। माता सरस्वती की पूजा करें और साथ ही राहु के मंत्र का जप करें।

​मीन राशि को मिल सकता है सरप्राइज

​मीन राशि को मिल सकता है सरप्राइज

मीन राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि, कार्यक्षेत्र में आज आपको लाभदायक सौदे मिलते रहेंगे, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। आज आपके परिवार के सदस्य आपके लिए किसी सरप्राइज पार्टी की योजना बना सकते हैं, जिससे परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम और सद्भाव बढेगा। आज पिता के मार्गदर्शन में किये गये कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। आज किसी काम के पूरा होने से आप खुश रहेंगे, लेकिन आपके कुछ विरोधी आपको परेशान कर सकते हैं, इनसे सतर्क रहें। भाई-बहनों के साथ संबंधों में मधुरता रहेगी। ससुराल पक्ष से कुछ तनाव मिल सकता है।

आज भाग्य 84% तक मीन राशि वालों के पक्ष में रहेगा। देवी लक्ष्मी की पूजा करें और लक्ष्मी स्तोत्र का पाठ करें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page