Connect with us
Today, 14 November 2023: आज का राशिफल 14 नवंबर दिन मंगलवार के दिन चंद्रमा का संचार वृश्चिक राशि में होगा। अनुराधा नक्षत्र से संचार करते हुए आज चंद्रमा वृश्चिक राशि में चल रहे बुध के साथ युति योग का निर्माण करेंगे। चंद्रमा और बुध की युति से आज का जिन सूर्य की सिंह और शनि की मकर राशि के जातकों के लिए लाभप्रद और उन्नतिदायक रहेगा। जानें अपना आज का राशिफल विस्तार पूर्वक।

धर्म-संस्कृति

आज का राशिफल 14 नवंबर 2023: सिंह और मकर राशि को मिलेगा आज चंद्रमा और बुध की युति योग का लाभ, जानें अपना आज का राशिफल

खबर शेयर करें -

Aaj Ka Rashifal 14 November 2023: आज का राशिफल 14 नवंबर दिन मंगलवार को चंद्रमा का संचार मंगल की राशि वृश्चिक में होने वाला है। वृश्चिक राशि में चल रहे चंद्रमा नीच के होंगे और नीच के होकर वृश्चिक राशि में ही चल रहे बुध के साथ युति योग का निर्माण करेंगे। चंद्रमा और बुध की यह युति आज मंगलवार के दिन सिंह और मकर राशि के जातकों के लिए मंगलकारी रहेगा। जबकि कुंभ राशि के जातकों को मानसिक परेशानी हो सकती है। जानिए मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा, देखें आज का राशिफल।

मेष राशिफल: लाभ अवश्य मिलेगा

मेष राशिफल: लाभ अवश्य मिलेगा

मेष राशि वाले आज सामाजिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे, जिसका भविष्य में आपको लाभ अवश्य मिलेगा। परिवार के किसी सदस्य को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है, जिससे आप चिंतित और भागदौड़ भी करनी पड़ सकती है। आज आप अपने कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव कर सकते हैं, लेकिन वो आपके लिए फायदेमंद रहेंगे। मार्केटिंग से जुड़े लोगों को आज अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, तभी मुनाफा कमा पाएंगे। सायंकाल का समय पूरे परिवार के साथ गोवर्धन पूजन में शामिल होंगे।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। मंगलवार का व्रत रखें और सुंदरकांड का पाठ करें।

वृषभ राशिफल: छात्रों की एकाग्रता बढ़ेगी

वृषभ राशिफल: छात्रों की एकाग्रता बढ़ेगी

वृषभ राशि वालों का मन आज धार्मिक कार्यों में लगेगा और किसी तीर्थस्थल पर जाने की योजना भी बना सकते हैं। ससुराल पक्ष से कोई उत्साहवर्धक समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। दैनिक जरूरतों को पूरा करने पर भी कुछ धन खर्च करेंगे। यदि आज आप कोई व्यापार करते हैं तो वह आपके लिए बहुत लाभदायक रहेगा। छात्रों की एकाग्रता बढ़ेगी और पिता का भी साथ मिलेगा। सायंकाल का समय परिजनों के साथ मनोरंजन के कार्यक्रमों में व्यतीत करेंगे।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। गुरुजन, बड़ा भाई या वरिष्ठ लोगों का आर्शीवाद लें।

मिथुन राशिफल: कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे

मिथुन राशिफल: कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे

मिथुन राशि वालों को आज घर के कार्यों पर ध्यान देना होगा, तभी घरेलू कार्य समय पर पूरा हो पाएंगे। नौकरी करने वाले लोगों को आज कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जिससे अधिकारी सराहना करेंगे। अगर आप किसी मानसिक परेशानी से जूझ रहे थे तो आज आपको उससे राहत मिलती नजर आ रही है। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग और सानिध्य मिलता नजर आ रहा है, जिससे आपकी कई समस्याएं खत्म होंगी। बिजनस में आज कुछ जोखिम लेने से बचना होगा अन्यथा नुकसान हो सकता है। सायंकाल का समय दोस्तों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे।

आज भाग्य 73% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी को बेसन के लड्डू का भोग लगाएं।

कर्क राशिफल: धार्मिक कार्यों में शामिल होंगे

कर्क राशिफल: धार्मिक कार्यों में शामिल होंगे

कर्क राशि वालों को आज अचानक बड़ी मात्रा में धन लाभ हो सकता है, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। परिवार के साथ गोवर्धन पूजा में शामिल होंगे और अन्नकूट का आनंद लेंगे। साझेदारी में कोई बिजनस करने का सोचा है तो आज का दिन इसके लिए अच्छा रहेगा। व्यापार में कोई भी निर्णय जल्दबाजी और भावुकता में लिया गया तो यह आपको परेशानी में डाल सकता है, इसलिए सतर्क रहें। शाम के समय आप भगवान के दर्शन के लिए किसी तीर्थ यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं।

आज भाग्य 62% आपके पक्ष में रहेगा। 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें।

सिंह राशिफल: अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे

सिंह राशिफल: अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे

सिंह राशि वालों को आज आशातीत सफलता मिलेगी, जिससे करियर में संतुष्टि प्राप्त होगी और मन भी प्रसन्न रहेगा। आज आप जो भी कार्य करेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। विद्यार्थी भी आज शिक्षा में अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। अगर आज आप अपना महत्वपूर्ण काम छोड़कर किसी की मदद के लिए आगे आएंगे, तो लोग इसे आपका स्वार्थ समझेंगे, इसलिए सावधान रहें और आपके कुछ दुश्मन भी आपके द्वारा किए जा रहे काम को देख सकते हैं और उनके रास्ते में बाधा उत्पन्न कर सकते हैं।

आज भाग्य 66% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे 5 घी की दीपक जलाएं।

कन्या राशिफल: क्रोध पर नियंत्रण रखें

कन्या राशिफल: क्रोध पर नियंत्रण रखें

कन्या राशि वालों को आज दोस्तों से धन संबंधित नई योजना के बारे में जानकारी मिलेगी। व्यवसाय में समय बर्बाद करने की बजाय कड़ी मेहनत करनी होगी, तभी आप नई योजनाओं का लाभ उठा पाएंगे। नौकरी करने वाले जातकों को आज वरिष्ठ अधिकारियों का क्रोध झेलना पड़ सकता है। यदि आज कोई विपरीत परिस्थिति बनती है तो आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा आपके पारिवारिक रिश्तों में दरार आ सकती है। शाम के समय आपको अटका पैसा प्राप्त हो सकता है, जिससे पारिवारिक जरूरतों को पूरा करेंगे।

आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी को सिंदूर भेट करें और बजरंग बाण का पाठ करें।

तुला राशिफल: सफलता जरूर मिलेगी

तुला राशिफल: सफलता जरूर मिलेगी

तुला राशि वाले आज माता-पिता का आशीर्वाद लेकर कोई काम शुरू करेंगे तो आपको उसमें सफलता जरूर मिलेगी। व्यापार के लिए कुछ नई योजनाएं क्रियान्वित करेंगे, जिससे आपको लाभ अवश्य मिलेगा। उच्च शिक्षा के लिए विदेश में पढ़ाई करने का मौका मिलेगा और पिता व गुरुजन सहयोग भी करेंगे। जो लोग रोजगार की दिशा में प्रयास कर रहे हैं उन्हें निश्चित रूप से सफलता मिलेगी। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग और सानिध्य मिलता नजर आ रहा है। सायंकाल का समय परिजनों के साथ गोवर्धन पूजन में शामिल होंगे।

आज भाग्य 80% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें और पांच चमेली के तेल के दीपक जलाएं।

वृश्चिक राशिफल: सामाजिक कार्यों में शामिल होंगे

वृश्चिक राशिफल: सामाजिक कार्यों में शामिल होंगे

वृश्चिक राशि वाले आज किसी वरिष्ठ सदस्य की मदद से अपने लंबित कार्य पूरे कर सकते हैं। आज आपकी मुलाकात किसी उद्देश्य से होगी जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। अपने वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा परिवार के किसी सदस्य से विवाद हो सकता है, जिससे आपके रिश्ते में दरार पैदा हो सकती है। सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर शामिल होंगे और दूसरों की मदद के लिए तैयार रहेंगे। सायंकाल का समय दोस्तों के साथ व्यतीत करेंगे।

आज भाग्य 96% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी की पूजा करने के बाद भूखे लोगों को खाना खिलाएं।

धनु राशिफल: संबंध अच्छे रहेंगे

धनु राशिफल: संबंध अच्छे रहेंगे

धनु राशि वाले आज अपनी दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए कुछ धन खर्च करेंगे। परिवार के किसी सदस्य से वाद-विवाद के कारण आप मानसिक रूप से तनावग्रस्त रहेंगे, जिसके कारण आप काम पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे। अगर आप आज किसी को पैसा उधार देने की सोच रहे हैं तो उसके वापस मिलने की संभावना बहुत कम है। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे और बच्चों के लिए कुछ खरीदारी भी करेंगे। शाम के समय माता-पिता को भगवान के दर्शन की यात्रा पर ले जा सकते हैं।

आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल पर दूध मिश्रित पानी चढ़ाएं और हनुमान मंदिर जाएं।

मकर राशिफल: दिन अनुकूल रहेगा

मकर राशिफल: दिन अनुकूल रहेगा

मकर राशि वाले आज परिवार के साथ गोवर्धन पूजन में शामिल होंगे और दान पुण्य के कार्य भी कर सकते हैं। साझेदारी में कोई बिजनस किया है तो अपने पार्टनर पर आंख मूंदकर भरोसा न करें, अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है। व्यवसाय बदलने की योजना बना रहे हैं तो दिन अनुकूल रहेगा, आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। भाइयों के सहयोग से कई कार्य पूरे होंगे और परिवार में सुख शांति बनी रहेगी। सायंकाल के समय संतान की ओर से कोई उत्साहजनक खबर सुनने को मिल सकती है।

आज भाग्य 67% आपके पक्ष में रहेगा। बजरंग बाण का पाठ करें और हनुमानजी बूंदी का भोग लगाएं।

कुंभ राशिफल: अधिकारियों का साथ मिलेगा

कुंभ राशिफल: अधिकारियों का साथ मिलेगा

कुंभ राशि वालों को आज अपनी पैतृक संपत्ति मिल सकती है, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति के साथ आपका कोई विवाद चल रहा है तो वह सुलझ सकता है। जीवनसाथी को अचानक कोई शारीरिक कष्ट हो सकता है, जिससे आप परेशान रहेंगे और भागदौड़ भी करनी पड़ सकती है। नौकरी पेशा जातकों को आज अधिकारियों का साथ मिलेगा और समय पर कार्यों को पूरा कर पाएंगे। सायंकाल का समय घर के छोटे बच्चों के साथ व्यतीत करेंगे।

आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। मंगलवार का व्रत रखें और हनुमानजी को पान का बीड़ा अर्पित करें।

मीन राशिफल: घर के कार्यों को पूरा करेंगे

मीन राशिफल: घर के कार्यों को पूरा करेंगे

मीन राशि वाले आज नया वाहन या जमीन खरीद सकते हैं और माता पिता की सेवा का अवसर भी प्राप्त होगा। दोस्तों के साथ किसी तीर्थ स्थान की यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं। दांपत्य जीवन सुखमय बीतेगा क्योंकि आप अपने जीवनसाथी पर आंख मूंदकर भरोसा करेंगे और वह आपका भरोसा नहीं तोड़ेंगे। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन कड़ी मेहनत से भरा रहेगा, तभी वे किसी परीक्षा में सफलता प्राप्त कर सकेंगे। सायंकाल का समय घर के कार्यों को पूरा करेंगे।

आज भाग्य 98% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी को चोला अर्पित करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page