Connect with us
Today 13 October : आज चंद्रमा का संचार उत्तराफाल्गुनी और हस्त नक्षत्र पर होगा। इन दोनों नक्षत्रों पर सवार होकर चंद्रमा आज कन्या राशि में गोचर करेंगे जहां चंद्रमा के साथ आज बुध और सूर्य भी रहेंगे। सूर्य से अगले घर में मंगल तुला राशि में संचार करेंगे। ऐसे में आज वेशि नामक राजयोग भी आज बनेगा। इस शुभ योग के प्रभाव से आज का दिन वृषभ और सिंह राशि के जातकों के लिए बहुत ही लाभप्रद रहने वाला है। आइए जानते हैं आज का राशिफल विस्तार पूर्वक।

धर्म-संस्कृति

आज का राशिफल 13 अक्टूबर 2023 : वृषभ और सिंह राशि के जातक आज वेशि योग से पाएंगे लाभ, रहेगी सूर्यदेव की कृपा

खबर शेयर करें -

Aaj Ka Rashifal 13 October 2023 : 13 अक्टूबर का राशिफल बता रहा है कि आज चंद्रमा का संचार कन्या राशि में होने से कई शुभ योग बन रहे हैं। सूर्य और बुध मिलकर जहां बुधादित्य योग बना रहे हैं वहीं चंद्रमा और बुध की युति धन योग बन रहा है। और सूर्य से अगले भाव में मंगल के होने से आज वेशि नामक राजयोग भी प्रभाव में रहेगा। इन ग्रह नक्षत्र के प्रभाव से आज का दिन शुक्र के वृषभ और सूर्य के सिंह राशि के जातकों के लिए बहुत ही लाभकारी होगा। जबकि मिथुन राशि के जातकों को आर्थिक मामलों में संभलकर चलना होगा। अन्य सभी राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा, देखें अपना आज का राशिफल।

    ​मेष राशि वालों की कोई बड़ी चाहत आज पूरी होगी

    ​मेष राशि वालों की कोई बड़ी चाहत आज पूरी होगी

    आज मेष राशि के लिए सितारे बताते हैं कि आपके लिए आज शुक्रवार का दिन देवी लक्ष्मी की कृपा से लाभप्रद रहेगा। आज आपकी मुलाकात कुछ वरिष्ठजनों से हो सकती है जिनकी मदद से आपको कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने का हौसला मिलेगा। आज आपको शाम तक कुछ ऐसा मौका मिलेगा जिससे आपके चेहरे पर सफलता की चमक झलकेगी। जो काम आप काफी समय से करना चाह रहे थे उसमें आप आज सफल हो सकते हैं। जो लोग बीते कुछ दिनों से बीमार चल रहे हैं आज उनकी सेहत में सुधार हो सकता है।

    आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। गणपतिजी को 11 दूर्वा चढ़ाएं।

    ​ वृषभ राशि के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा

    ​ वृषभ राशि के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा

    आज के दिन वृषभ राशि के जातकों को शिक्षा और प्रबंधन के क्षेत्र में विशेष रूप से सफलता मिलेगी। अगर आप किसी डील को पाने के लिए प्रयासरत हैं तो प्रतिद्वंद्वियों को मात देकर लाभ पाने में सफल रहेंगे। आपकी मुलाकात आज कुछ नए लोगों से होगी और आपके संपर्क का दायरा भी बढे़गा जिससे आपको करियर में फायदा मिलेगा। नौकरी पाने के लिए प्रयास कर रहे हैं तो इसके लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है।

    आज भाग्य 90% आपके पक्ष में रहेगा। सफेद चंदन का तिलक लगाएं एवं भगवान शिव को तांबे के लोटे से जल दें।

    ​मिथुन राशि वाले आज बड़ा आर्थिक फैसला लेने से बचें

    ​मिथुन राशि वाले आज बड़ा आर्थिक फैसला लेने से बचें

    मिथुन राशि के लिए आज की सबसे अच्छी बात यह है कि आज सामाजिक क्षेत्र में आपका सम्मान और प्रभाव बढेगा। आपके प्रति लोगों का कुछ गलत नजरिया है तो उसमें भी आज सुधार होता दिख रहा है। आपके आज कुछ नए मित्र भी बनेंगे। आर्थिक मामलों में आपके लिए सितारे बताते हैं कि अगर आप धन का निवेश करना चाह रहे हैं तो आज इस विचार को मन से निकाल दीजिए। अगर आप किसी पुराने निवेश का पैसा निकालना चाहते हैं तो इसे भी आज यथावत रहने दें। कारोबार के मामले में दिन सामान्य रहेगा। अगर आपकी माता की सेहत कुछ दिनों से ठीक नहीं है तो आज इसमें सुधार दिख सकता है। छात्रों को आज अपने ज्ञान और अनुभव का फायदा मिल सकता है।

    आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। गायत्री चालीसा का पाठ करें अथवा गायत्री मंत्र का जप करें।

    ​कर्क राशि वालों को उपहार मिल सकता है।

    ​कर्क राशि वालों को उपहार मिल सकता है।

    कर्क राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आपका कोई काम अगर लंबे वक्त से रुका हुआ है तो आज वह पूरा हो सकता है। आपको आज आज घर के बड़ों से सहयोग मिलेगा। जिन लोगों के विवाह की बात चल रही है आज उनकी शादी हो सकती है। काम काज के सिलसिले में आज आपको यात्रा भी करनी होगी। बच्चों की ओर से आज आपको सहयोग और खुशी मिलेगी। वैवाहिक जीवन में आज आपके सुख शांति बनी रहेगी। जीवनसाथी के साथ मनोरंजक पलों का आनंद लेंगे। कोई उपहार भी मिल सकता है।

    आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु की पूजा आराधना करें।

    ​सिंह राशि के जातक आज लाभ से आनंदित होंगे

    ​सिंह राशि के जातक आज लाभ से आनंदित होंगे

    आज के दिन सिंह राशि के लिए सितारे बताते हैं कि अगर आप मकान या जमीन खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो इसके लिए आज का दिन आपके लिए बहुत ही अनुकूल रहेगा। संतान पक्ष से भी आज आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। कारोबारियों के लिए दिन आज लाभकारी रहेगा। व्यापार में उम्मीद से बढ़कर मुनाफा मिलने से मन आनंदित होगा। शाम को आपके घर पर किसी मेहमान या मित्र का आगमन हो सकता है। वैवाहिक जीवन आपका सामान्य रहेगा लेकिन जीवनसाथी की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है।

    आज भाग्य 70% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाएं।

    ​कन्या राशि वालों की लव लाइफ रोमांटिक रहेगी

    ​कन्या राशि वालों की लव लाइफ रोमांटिक रहेगी

    कन्या राशि के लिए सितारे बताते हैं कि आज आपको अपने व्यवसाय में नई योजनाओं को लागू करने के लिए बहुत ही मेहनत करनी होगी। कुछ लोगों को आपकी योजनाओं से परेशानी हो सकती है। यदि आपके पिता को कोई रोग है तो आज उनकी तकलीफ बढ़ सकती हैं। लव लाइफ में आज प्रेम और उत्साह बना रहेगा, आपके रिश्तों में नई ताजगी दिखेगी। नौकरीपेशा जातकों को आज किसी भी वाद-विवाद में पड़ने से बचना होगा, अन्यथा यह उनके लिए परेशानी का कारण बन सकता है।

    आज भाग्य 62% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान गणेश की पूजा करें और गणेशजी को दूर्वा अर्पित करें।

    तुला राशि के जातक सेहत का ध्यान रखें

    तुला राशि के जातक सेहत का ध्यान रखें

    आज का दिन तुला राशि के लिए उलझन वाला रहेगा। आपको कई सारी जिम्मेदारियों को आज निभाना होगी जिससे मानसिक रूप से आप परेशान होंगे। सेहत के लेकर भी आज आपकी परेशानी बनी रह सकती है। आज परिवार के किसी सदस्य से आपकी बहस हो सकती है, जिसमें आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा नहीं तो बात बढ सकती है। अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो आज आपको अपना प्रयास तेज करना चाहिए, इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो सकारात्मक रहें। भाइयों से कोई विवाद चल रहा है तो वह आज सुलझ जाएगा।

    आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें और मोर पंख का मुकुट पहनाएं।

    वृश्चिक राशि के जातकों का पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा

    वृश्चिक राशि के जातकों का पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा

    आज वृश्चिक राशि के जातकों के लिए सितारे बताते हैं कि आपको आज अपने कार्यक्षेत्र में संभलकर काम करना होग। जो भी निर्णय लें वह बहुत ही सोच विचार कर लें क्योंकि आपका मन आज उलझन में रहेगा जिससे जल्दबाजी में लिया गया निर्णय नुकसानदायक हो सकता है। पारिवारिक जीवन के मामले में बात करें तो आज का दिन आपके लिए सुखद रहेगा। जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों साथ सहयोग बना रहेगा। छोटे भाइयों से आपको अपेक्षित सहयोग मिल पाएगा। अगर आज आप यात्रा पर जाते हैं तो आपको अपने सामानों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखना होगा। आज कार्यक्षेत्र में आपको एक साथ कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

    आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। देवी लक्ष्मी की पूजा करें और लक्ष्मी स्तोत्र का पाठ करें।

    ​धनु राशि के जातकों के लिए लाभदायक रहेगा आज का दिन

    ​धनु राशि के जातकों के लिए लाभदायक रहेगा आज का दिन

    धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन करियर और कारोबार के लिहाज से बहुत ही शुभ दिखता है। आज आपको अपने कार्य में मेहनत का पूरा प्रतिफल मिलेगा। अगर आप नई नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं तो आपको अपने प्रयास में सफलता मिलेगी। नौकरी मे अधिकारी वर्ग से आपको प्रोत्साहन और मार्गदर्शन प्राप्त हो सकता है। परिवार में आज आपको पिता और पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने का योग दिखाई देता है।
    शिक्षा के क्षेत्र में छात्रों के लिए दिन अनुकूल रहेगा।

    आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। जरूरतमंदों को अन्न और धन का दान दें।

    ​मकर राशि के जातक लाभ और सम्मान पाएंगे

    ​मकर राशि के जातक लाभ और सम्मान पाएंगे

    मकर राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि इनका दिन आज अनुकूल रहेगा। किसी चली आ रही समस्या से आज आपको मुक्ति मिलने से आप राहत की सांस लेंगे। राजनीति और सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज सामाजिक क्षेत्र में सम्मान मिलेगा, जनता का समर्थन मनोबल बढाएगा। अगर आप लंबे समय से अपने किसी दोस्त से मिलना चाहते हैं तो आज उसकी मुलाकात हो सकती है। आज आप अपने जीवनसाथी को कहीं बाहर घुमाने भी ले जा सकते हैं, जिससे आप दोनों के बीच रिश्ता और भी गहरा होगा। आज आप अपने कार्यक्षेत्र में बुद्धि और विवेक से काम करेंगे तो आपको अत्यधिक लाभ मिलेगा।

    आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। लाल चंदन का तिलक लगाएं।

    ​कुंभ राशि वालों का कोई काम आज फंस सकता है

    ​कुंभ राशि वालों का कोई काम आज फंस सकता है

    कुंभ राशि के सितारे आज भी बहुत पक्ष में नहीं दिख रहे हैं। आपको आज लाभ पाने के लिए काफी परिश्रम करना होगा। कोई काम आपका आज फंस सकता है जिससे मानसिक रूप से परेशानी महसूस करेंगे। वैसे आज आपके लिए सितारे बताते हैं कि व्यस्तता के बीच आप अपनी लव लाइफ के लिए समय निकाल पाएंगे। आज आप अपने घर की रंगाई-पुताई आदि पर भी कुछ पैसे खर्च कर सकते हैं। घर की साज सज्जा पर आपका आज फोकस रह सकता है। शाम का समय मनोरंजन में बीतेगा।

    आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। श्रीसूक्त का पाठ करना आज आपके लिए लाभदायक रहेगा।

    ​मीन राशि के जातक सेहत के मामले में लापरवाही से बचें

    ​मीन राशि के जातक सेहत के मामले में लापरवाही से बचें

    मीन राशि के लिए आज सितारे बताते हैं आपको आज अपने कामकाज में सतर्कता का पूरा ध्यान रखना होगा। अधिकारीगण आपके काम पर आज नजर बनाए रखेंगे। वैसे आज आपको विपरीत लिंगी मित्र और संबंधियों के द्वारा लाभ मिलने का योग दिखता है। कारोबार में आज दिन व्यस्तता में बीतेगा, शाम के समय लाभ के अवसर विशेष रूप से प्राप्त होगे। किसी पारिवारिक मुद्दे को लेकर आप आज चिंतित रह सकते हैं। सेहत के मामले में आपको अपना ध्यान रखना होगा। लापरवाही से समस्या और बढ़ सकती है।

    आज भाग्य 73% आपके पक्ष में रहेगा। नारायण कवच का पाठ करें।

    Continue Reading

    संपादक - कस्तूरी न्यूज़

    More in धर्म-संस्कृति

    Recent Posts

    Facebook

    Trending Posts

    You cannot copy content of this page