Connect with us
Today, 30 November : आज का राशिफल 30 नवंबर दिन गुरुवार के दिन चंद्रमा का संचार मिथुन राशि में होगा। महीने के अंतिम दिन ग्रह-नक्षत्रों के प्रभाव से तुला, कुंभ समेत कुछ राशियों के लिए शुभ रहने वाला है। वहीं कुछ राशियों को उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं नवंबर माह के अंतिम दिन गुरुवार सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा...

धर्म-संस्कृति

आज का राशिफल 30 नवंबर 2023: नवंबर माह का अंतिम दिन तुला और कुंभ राशि वालों के लिए शुभ, शुक्ल योग का मिलेगा लाभ

खबर शेयर करें -

Aaj Ka Rashifal 30 November 2023: आज का राशिफल 30 नवंबर दिन गुरुवार को चंद्रमा बुध ग्रह की राशि मिथुन में संचार करने वाले हैं। इसके साथ ही शुक्ल योग, शुभ योग और स्वाति नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा। ग्रह-नक्षत्रों के इस प्रभाव से मिथुन राशि वालों को विदेश से बेहतर अवसर मिलने की संभावना बन रही है और कन्या राशि वालों के भाइयों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। वहीं धनु राशि वाले अपने क्रोध और खर्चों पर नियंत्रण रखें। आइए जानते हैं गुरुवार का दिन मेष से मीन तक सभी राशियों पर कैसा प्रभाव रहेगा।

मेष राशिफल: विशेष लोगों से मुलाकात होगी

मेष राशिफल: विशेष लोगों से मुलाकात होगी

मेष राशि वाले आज जीवन से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने में सक्षम होंगे। यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी और कुछ विशेष लोगों से मुलाकात होगी। छोटे व्यापारियों को आज नकदी की कमी का सामना करना पड़ सकता है। नौकरीपेशा जातकों के लिए दोपहर बाद किसी उच्च अधिकारी से वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है, लेकिन आपको इससे बचने का प्रयास करना होगा। विद्यार्थियों को आज किसी भी परीक्षा की तैयारी अपने शिक्षकों से सलाह लेकर ही करनी होगी। शाम को कोई योजना पूरी होने से आपको खुशी महसूस होगी।

आज भाग्य 78% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु के मंदिर में चने की दाल और गुड़ पीले कपड़े में बांधकर चढ़ाएं।

वृषभ राशिफल: समारोह में जाने का मौका मिलेगा

वृषभ राशिफल: समारोह में जाने का मौका मिलेगा

वृषभ राशि वाले आज अपने कौशल से शत्रुओं पर विजय पाने में सफल रहेंगे। कार्यस्थल पर किसी व्यापारी या अधिकारी से विवाद हो सकता है इसलिए आज अपने काम से काम रखें। विद्यार्थियों को नया कानूनी ज्ञान और अनुभव प्राप्त होगा। माता के स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना होगा, क्योंकि सेहत में कुछ गिरावट हो सकती है। आज आपके द्वारा किए गए कार्यों से समाज में आपका सम्मान बढ़ेगा। शाम के समय जीवनसाथी के साथ किसी समारोह में जाने का मौका मिलेगा।

आज भाग्य 80% आपके पक्ष में रहेगा। पूजा घर में हल्दी की माला लटकाएं।

मिथुन राशिफल: तीर्थ यात्रा पर जाने की योजना बनाएंगे

मिथुन राशिफल: तीर्थ यात्रा पर जाने की योजना बनाएंगे

मिथुन राशि वालों को आज भाई-बहनों से पूरा सहयोग मिलेगा और विदेश से बेहतर अवसर मिलने की संभावना बन रही है। राजनीति की दिशा में काम करने वालों के काम में कुछ गिरावट आ सकती है, जिससे वे चिंतित रहेंगे। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा और पूरे परिवार के साथ किसी तीर्थ यात्रा पर जाने की योजना बनाएंगे। परिवार के किसी सदस्य या रिश्तेदार के साथ पैसों का लेनदेन करने से बचना होगा, अन्यथा यह आपके रिश्ते में दरार पैदा कर सकता है। शाम के समय परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक कार्य में भाग ले सकते हैं।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। कलाई और गर्दन पर हल्दी का टीका लगाएं।

कर्क राशिफल: कार्यक्षेत्र में प्रगति करेंगे

कर्क राशिफल: कार्यक्षेत्र में प्रगति करेंगे

कर्क राशि वाले व्यापारी आज प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर देने में भी सक्षम होंगे। नौकरी पेशा जातक आज कार्यक्षेत्र में प्रगति करेंगे, जिससे अधिकारियों द्वारा सराहना भी मिलेगी। किसी धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। बिजनस करने वाले लोगों को साझेदारों का सहयोग मिलेगा और ज्यादा लाभ कमाने में सफल होंगे। लव लाइफ में मधुरता रहेगी, लेकिन क्रोध के कारण आपको अपनी छवि खराब नहीं करनी चाहिए। शाम का समय किसी धार्मिक स्थल पर व्यतीत करना पसंद करेंगे।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। केले के पेड़ की पूजा करें और गरीबों को पीले वस्त्र एवं भोजन दान करें।

सिंह राशिफल: भरपूर सुख और सहयोग मिलेगा

सिंह राशिफल: भरपूर सुख और सहयोग मिलेगा

सिंह राशि वालों को आज संतान से भरपूर सुख और सहयोग मिलेगा। यदि आज आप किसी वाहन से संबंधित कोई डील करने जा रहे हैं तो किसी सदस्य से सलाह अवश्य लें। कारोबार में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है लेकिन सूझबूझ से सभी स्थितियों को सामान्य करने में कामयाब होंगे। पारिवारिक माहौल तनावपूर्ण रह सकता है, क्योंकि परिवार में कुछ कलह की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, इसलिए परिवार के सदस्यों के विचारों को समझने की कोशिश करनी होगी, तभी आप अपने परिवार को बेहतर तरीके से चला पाएंगे।

आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। केले के जड़ को पीले कपड़े में बांधकर गले में धारण करें।

कन्या राशिफल: आपका मान-सम्मान बढ़ेगा

कन्या राशिफल: आपका मान-सम्मान बढ़ेगा

कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन एक नई ऊर्जा लेकर आएगा, जिसके कारण आप आज कुछ नया करने का प्रयास करेंगे, जिसमें आप सफल भी होंगे। भाइयों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे और उनकी सलाह से आपको लाभ भी मिल सकता है। व्यापारी आज किसी भी तरह के दांव से दूर रहें अन्यथा धन कहीं फंस सकता है। नौकरीपेशा जातकों को आज अपने किसी सहकर्मी के लिए कुछ पैसों का इंतजाम करना पड़ सकता है। समाज में आज आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। सायंकाल के समय बच्चों और जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु के मंदिर में चने की दाल और गुड़ पीले कपड़े में बांधकर चढ़ाएं।

तुला राशिफल: जरूरतों का विशेष ध्यान रखेंगे

तुला राशिफल: जरूरतों का विशेष ध्यान रखेंगे

तुला राशि वालों को आज जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा और उनकी सलाह से कोराबार में अच्छा लाभ भी मिल सकता है। आपको किसी यात्रा पर जाना है तो सोच-समझ कर जाएं और अपने सामान का पूरा ध्यान रखें। परिवार के सदस्यों की जरूरतों का विशेष ध्यान रखेंगे, जिससे परिवार में प्रेम की भावना बनी रहेगी। व्यावसायिक दृष्टिकोण से किए गए प्रयास फलीभूत होंगे। अपने खर्चों को नियंत्रण में रखें अन्यथा बढ़ते खर्चों से चिंतित हो सकते हैं। सायंकाल का समय किसी धार्मिक स्थल पर व्यतीत करेगे।

आज भाग्य 65% आपके पक्ष में रहेगा। आटे की लोई में चना दाल, गुड़ और हल्दी डालकर गाय को खिलाएं।

वृश्चिक राशिफल: पूरे दिन कार्यों में व्यस्त रहेंगे

वृश्चिक राशिफल: पूरे दिन कार्यों में व्यस्त रहेंगे

वृश्चिक राशि वालों को आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा और अपने धन का कुछ हिस्सा गरीबों की सेवा में खर्च करेंगे। ऑफिस में काम करने वाले लोगों का मूड खराब हो सकता है, जिससे वे परेशान रहेंगे और आपके कामकाज में बाधा भी आएगी। विद्यार्थियों को आज अपने सीनियर्स का सहयोग मिलेगा। व्यापारी आज पूरे दिन कार्यों में व्यस्त रहेंगे और व्यापारिक योजनाओं पर कुछ निवेश करेंगे। शाम के समय परिवार के सदस्यों को भगवान के दर्शन के लिए किसी यात्रा पर ले जाने की योजना बना सकते हैं।

आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। चींटियों को आटा डालें और केले के पेड़ की पूजा करें।

धनु राशिफल: क्रोध पर नियंत्रण रखें

धनु राशिफल: क्रोध पर नियंत्रण रखें

धनु राशि वाले के आज दोस्तों की वजह से कुछ नए संपर्क बनेंगे, जो आपके लिए फायदेमंद रहेंगे। जो लोग विदेश से व्यापार करते हैं उनके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज कुछ विपरीत परिस्थितियाँ उत्पन्न हो सकती हैं, जिनमें आप अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने में असफल रहेंगे। नौकरी पेशा जातकों को आज अधिकारियों की वजह से कामकाज में परेशानी हो सकती है और किसी दूसरी कंपनी में नौकरी की तलाश भी कर सकते हैं। सायंकाल के समय जीवनसाथी के साथ जरूरी चर्चा करेंगे और किसी मांगलिक कार्यक्रम में भी जा सकते हैं।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। नहाते वक्त ॐ नमो भगवते वासुदेवाय मंत्र का जाप जरूर जप करें।

मकर राशिफल: निवेश करने का मौका मिलेगा

मकर राशिफल: निवेश करने का मौका मिलेगा

मकर राशि वालों की आज कई बाधाएं दूर होंगी और विदेश जाने के अवसर भी मिलेंगे। व्यापार में अचानक कोई डील फाइनल हो जाएगी, जिससे आपको अच्छा लाभ होगा। आज किसी जरूरी काम के लिए जाएं तो उसमें कोई तनाव न लें। अगर आज आपको व्यापार में निवेश करने का मौका मिले तो पूरे मन से करें। नौकरीपेशा लोगों को आज आय के कुछ नए स्रोत मिलेंगे, जिससे प्रसन्न रहेंगे और राहत भी मिलेगी। किसी मित्र से कुछ निवेश योजनाओं के बारे में पता चलेगा, लेकिन बेहतर होगा कि आप अपने पिता से सलाह लेकर ही निवेश करें। शाम के समय दोस्तों के साथ किसी सामाजिक समारोह में जा सकते हैं।

आज भाग्य 96% आपके पक्ष में रहेगा। केले के वृक्ष के साथ भगवान विष्णु का पूजन करें।

कुंभ राशिफल: बड़ी उपलब्धि मिलेगी

कुंभ राशिफल: बड़ी उपलब्धि मिलेगी

कुंभ राशि वाले आज माता पिता के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। आज संतान को नौकरी में कोई बड़ी उपलब्धि मिलेगी, जिससे खुशी महसूस करेंगे। अगर कोई बीमारी है तो उसे बिल्कुल भी नजरअंदाज न करें, अन्यथा किसी गंभीर बीमारी का रूप ले लेगी। नौकरी पेशा जातकों को आज किसी दूसरी कंपनी से अच्छा ऑफर मिल सकता है। पारिवारिक सदस्यों की मदद से आज नया बिजनस शुरू कर सकते हैं। जीवनसाथी से कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है, जिससे आपका प्यार और भी गहरा हो जाएगा। शाम का समय किसी धार्मिक स्थल पर व्यतीत करेंगे।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु को बेसन के लड्डू का प्रसाद चढ़ाएं।

मीन राशिफल: बहसबाजी से दूर रहें

मीन राशिफल: बहसबाजी से दूर रहें

मीन राशि वालों को आज शत्रुओं से कोई गलत सूचना मिल सकती है, जिसके कारण अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है। साझेदारी में कोई व्यापार करते हैं तो यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा। नौकरी पेशा जातकों का कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा और पूरे दिन मौज मस्ती से काम करेंगे। उच्च शिक्षा के लिए छात्रों को विदेश जाने का मौका मिलेगा। परिवार में किसी सदस्य से कोई बहस होती है तो आपको उस पर ध्यान नहीं देना चाहिए। शाम का समय परिवार के सदस्यों के साथ मेलजोल में बिताएंगे।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु का पूजन करें और पीले रंग का प्रयोग करें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page