Connect with us
आज 19 दिसंबर मंगलवार को चंद्रमा का संचार पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र से होते हुए कुंभ राशि से मीन राशि में होने जा रहा है। चंद्रमा के इस गोचर से आज कुंभ राशि में शनि शशि योग बन रहा है। जबकि वृश्चिक राशि में बैटे मंगल की चतुर्थ दृष्टि भी आज शनि और चंद्रमा पर रहने वाली है। इन ग्रह नक्षत्रों की स्थिति के बीच आज मंगलवार का दिन वृषभ, मिथुन, तुला और मीन राशि के जातकों के लिए बहुत ही शुभ और मंगलकारी रहने वाला है। अन्य सभी राशियों के लिए आज सितारे क्या कहते हैं जानने के लिए देखें आज का आज का राशिफल।

धर्म-संस्कृति

आज का राशिफल 19 दिसंबर 2023 : मिथुन तुला समेत 4 राशियों पर सितारे रहेंगे मेहरबान, मिलेगा शनि शशि योग से शुभ लाभ

खबर शेयर करें -

Aaj Ka Rashifal 19 December 2023 : मंगलवार 19 दिसंबर आज चंद्रमा कुंभ उपरांत मीन राशि में प्रवेश करेंगे। पूर्वाभाद्र नक्षत्र से चलते हुए चंद्रमा आज मंगल की चतुर्थ दृष्टि में होने से धन योग बनाएंगे जबकि शनि के साथ कुंभ राशि में होने की वजह से शनि शशि योग भी आज निर्मित होगा। इन ग्रह नक्षत्रों की स्थिति से आज का दिन चार राशियों वृषभ, मिथुन, तुला और मीन वालों के लिए बेहद ही लाभकारी होगा। जानें अपना आज का राशिफल विस्तार पूर्वक देखें अपना आज का राशिफल।

    ​मेष राशि के जातकों को मिलेगा धन योग का लाभ

    ​मेष राशि के जातकों को मिलेगा धन योग का लाभ

    आज मंगल को चंद्रमा पर मंगल की दृष्टि होने की वजह से बनने वाले धन योग लाभ मेष राशि के जातकों को भी मिलता दिख रहा है। आप अपने भविष्य को लेकर आज कुछ खास प्लानिंग कर सकते हैं। बिजनस में आपको खूब कमाई होगी जिससे आपका आर्थिक पक्ष बेहतर होगा। कोई डूबा हुआ धन भी आपका आज आपको मिल सकता जिससे मन में प्रसन्नता की लहर रहेगी। शाम को आप अपने माता-पिता के साथ कुछ महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा करेंगे, जिसमें आपको अपने भाइयों का समर्थन और सहयोग मिलेगा। आपकी फैमिली लाइफ आज प्रेम और आपसी सद्भाव बना रहेगा। खर्चों में कटौती कर पाएंगे।

    आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

    ​वृषभ राशि वाले लेनदेन सावधानी से करें

    ​वृषभ राशि वाले लेनदेन सावधानी से करें

    आज मंगलवार को वृषभ राशि के सितारे कहते हैं कि आज आपके परिवार में ख़ुशी का माहौल रहेगा। परिवार में आपसी तालमेल रहने के साथ ही आप आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। आज आप अपने भाई-बहनों के साथ कुछ पुरानी यादें साझा करेंगे, जिससे आप मन भावुक हो सकता है और रिश्ता मजबूत होगा। यदि आज आप अपने व्यापार के सिलसिले में किसी से पैसों का लेन-देन करने जा रहे हैं तो इस मामले में आपको सावधानी बरतनी होगी, कागजात की जांच करके ही धन का लेनदेन करना आपके पक्ष में रहेगा। आज शाम को आप अपने किसी परिचित के साथ बाहर जाने का प्लान बना सकते हैं।
    आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

    ​मिथुन राशि के लिए मंगलकारी रहेगा आज का दिन

    ​मिथुन राशि के लिए मंगलकारी रहेगा आज का दिन

    मिथुन राशि के सितारे बताते हैं कि आज मंगलवार का दिन आपके लिए बेहद मंगलकारी होगा। कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी, जिससे आपके शत्रु भी आज आपके मित्र नजर आएंगे। लेकिन आपको इससे लापरवाह नहीं होना है और किसी पर भी जरूरत से अधिक विश्वास करने से बचना है। आज आप अपने भाई-बहनों के साथ मिलकर परिवार में किसी शुभ आयोजन की तैयारी में कड़ी मेहनत करेंगे। लव लाइफ में अगर अभी तक अपने पार्टनर को अपने परिवार वालों से नहीं मिलवाया है तो आज उन्हें मिलवा सकते हैं। परिवार के साथ आपका यात्रा का प्लान बन सकता है। घरेलू जीवन भी आपका सुखद रहेगा।
    आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करना आपके लिए लाभकारी रहेगा।

    ​कर्क राशि वालों को लंबे समय से रुका हुआ पैसा मिलेगा

    ​कर्क राशि वालों को लंबे समय से रुका हुआ पैसा मिलेगा

    कर्क राशि के सितारे बताते हैं कि आज का दिन आपका उन्नतिदायक रहेगा। आप अपने परिवार के कुछ सदस्यों के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में जाने की योजना भी बना सकते हैं। प्राइवेट नौकरी करने वाले लोगों को आज उन लोगों से दूरी बनाकर रखनी होगी जो काम कम और बातें ज्यादा करते हैं, नहीं तो बातों के चक्कर में आपका काम अटक जाएगा और मानसिक परेशानी का सामना करना होगा। आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी क्योंकि आपका लम्बे समय से रुका हुआ पैसा आपको वापस मिल सकता है। शिक्षा के क्षेत्र में छात्रों को वरिष्ठों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। आज आप अपने किसी काम के पूरा न हो पाने के कारण थोड़ा चिंतित महसूस कर सकते हैं।
    आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु की पूजा करें और ओम नमो नारायण मंत्र का 108 बार जप करें।

    ​सिंह राशि वालों के लिए सकारात्मक रहेगा आज का दिन

    ​सिंह राशि वालों के लिए सकारात्मक रहेगा आज का दिन

    सिंह राशि के सितारे बताते हैं कि आज आपकी राशि से पंचम भाव में चल रहे सूर्य आपको अपनी मेहनत का सकारात्मक परिणाम दिलाएंगे। जो लोग शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं उनके लिए आज कोई अच्छा मौका आ सकता है। राजनीति और सामाजिक क्षेत्र से जुड़े जातकों को प्रभाव और महत्व बढेगा। आपका सरकारी क्षेत्र से संबंधित कोई काम आज पूरा हो जाने से मन प्रसन्न होगा। अगर आज आपके पिता को स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी है तो उनकी सेहत में सुधार होने से राहत महसूस करेंगे। आज आप अपने व्यापार में कुछ बदलाव करने के बारे में सोचेंगे, जिसका भविष्य में आपको फायदा जरूर होगा।

    आज भाग्य 66% आपके पक्ष में रहेगा। ब्राह्मण अथवा किसी जरूरतमंद को अन्न धन का दान दें।

    ​कन्या राशि वालों की चाहत पूरी हो सकती है

    ​कन्या राशि वालों की चाहत पूरी हो सकती है

    कन्या राशि के सितारे बताते हैं कि आज का दिन आपके लिए उत्साहवर्धक और सुखद रहेगा। आपकी कोई चाहत आज पूरी हो सकती है। कारोबार व्यापार में आज आपको पूरे दिन लाभ के अवसर मिलेंगे, जिससे आप प्रसन्न होंगे और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आज आप अपने बच्चों की सफलता और उनके काम को देखकर प्रसन्न होंगे। आज शाम के समय आपका मन कुछ चिंताओं से परेशान रहेगा, लेकिन आपको इनसे परेशान नहीं होना चाहिए, भाग्य आपको हर परेशानी से निकाल लेगा। आज आप अपने जीवनसाथी के लिए कोई उपहार ले सकते हैं, जिससे अगर आप दोनों के बीच कोई तनाव था, तो वह भी आज खत्म हो जाएगा। आपको आज मन पसंद खानपान का भी आनंद मिलने वाला है।

    आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। भूखे लोगों को खाना खिलाएं।

    ​तुला राशि के जातक आर्थिक लाभ पाएंगे

    ​तुला राशि के जातक आर्थिक लाभ पाएंगे

    तुला राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आपका दिन आज शानदार रहने वाला है। आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा और राजनीतिक क्षेत्र में काम करने वाले जातकों को आज उन्नति का अवसर मिलेगा। लव लाइफ में आज आप आपको पार्टनर को कोई सरप्राइज मिल सकता हैं। इस राशि की महिलाओं को आज भाई अथवा देवर से लाभ और सहयोग मिलेगा जिससे मन प्रसन्न होगा। आपके लिए सलाह है कि कार्यक्षेत्र में आज महिला मित्रों और सहकर्मियों से तालमेल बनाकर रखें इससे आपका काम सुचारू रूप से चलेगा और इनसे आपको अपेक्षित सहयोग मिलेगा। आर्थिक मामलों में आपके लिए सितारे बताते हैं कि आपको भौतिक सुख साधनों की प्राप्ति होगी।

    आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। लाल चंदन का तिलक लगाएं, लक्ष्मी स्तोत्र का पाठ करें।

    ​वृश्चिक राशि वालों को दूसरों के प्रभाव में आने से बचना होगा

    ​वृश्चिक राशि वालों को दूसरों के प्रभाव में आने से बचना होगा

    मंगल की वृश्चिक राशि वालों के लिए के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा। आपकी राशि पर शनि की 10वीं दृष्टि बनी हुई है जिससे आपको आज अपने काम में सफलता पाने के लिए लगन पूर्वक काम पर ध्यान देना होगा। कारोबार में लाभ के लिए क्रोध पर काबू रखने के साथ ही वाणी में कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला सीखनी होगी। अगर आज आपको अपने घर या दफ्तर में किसी की कोई बात बुरी लगती है, तो आपको उसे हंसकर टाल देना चाहिए अगर बात को पकड़ेंगे तो मामला बढ़ सकता है। आज आपको किसी के प्रभाव में आकर कहीं भी अपना पैसा निवेश करने से बचना होगा, नहीं तो आपका पैसा डूब सकता है। वैवाहिक जीवन में आपको जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बनाकर चलना होगा नहीं तो कहासुनी हो सकती है।

    आज भाग्य 67% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें और हनुमानजी को लाल सिंदूर अर्पित करें।

    ​धनु राशि वालों को अच्छी खबर मिलेगी

    ​धनु राशि वालों को अच्छी खबर मिलेगी

    धनु राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि आपको आज अपने माता-पिता से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। आपका मन आज आनंदित होगा। आपकी राशि में मौजूद सूर्य आपको आज मान प्रतिष्ठा दिलाएंगे। कार्यक्षेत्र में आपको अधिकारियों से सहयोग और प्रोत्साहन मिल सकता है। जिससे आपके आसपास का माहौल खुशनुमा रहेगा। यदि आपने साझेदारी में कोई व्यवसाय किया है तो वह आपको भविष्य में अच्छा खासा मुनाफा दे सकता है। आज शाम के समय आप अपने दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं। वैवाहिक जीवन में आपसी स्नेह सहयोग और प्रेम बना रहेगा। संतान पक्ष से आपको खुशी मिलेगी।

    आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। श्रीराम रक्षा स्तोत्र का पाठ करना लाभप्रद होगा।

    ​मकर राशि के जातक लाभ पाने के लिए अपनी योजना गुप्त रखें

    ​मकर राशि के जातक लाभ पाने के लिए अपनी योजना गुप्त रखें

    मकर राशि के लिए आज मंगलवार का दिन सामान्य रूप से अच्छा कहा जा सकता है। आज आपके द्वारा किये गये कार्यों की सराहना होगी, कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढेगा। सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, जनता से आपको सहयोग और समर्थन प्राप्त होगा। वैसे आज आप अपने परिवार के किसी सदस्य से मदद न मिलने के कारण थोड़े निराश हो सकते हैं लेकिन आप किसी से कुछ कहेंगे नहीं। अपने व्यवसाय में लाभ पाने के लिए आज अलर्ट रहना होगा, कोई डील पाना चाहते हैं तो अपनी योजना किसी से प्रकट न करें नहीं तो विरोधी आपके प्लान को खराब कर सकते हैं। आज शाम के समय आप अपने घर में कोई पूजा, हवन, कीर्तन आदि करवाने का विचार कर सकते हैं।

    आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। संकटनाशन गणेश स्तोत्र’ का पाठ करें।

    ​कुंभ राशि के जातकों को नौकरी की तलाश में सफलता मिल सकती है

    ​कुंभ राशि के जातकों को नौकरी की तलाश में सफलता मिल सकती है

    आज कुंभ राशि के लिए सितारे कहते हैं कि आपको अपनी सेहत के लिए आज सजग और सतर्क रहने की जरूरत है। काम का दबाव रहने से आप व्यस्त अधिक रहेंगे जिससे आपको थकान और सिरदर्द जैसी समस्या हो सकती है। वैसे अच्छी बात आज की यह है कि आपको आज परिवार का पूरा साथ सहयोग मिलेगा। आपकी किसी समस्या का समाधान करने में परिवार साथ देगा। आर्थिक मामलों में स्थिति को संतुलित रखने के लिए आप काफी जतन करेंगे लेकिन अचानक होने वाले खर्च की वजह से आपका बजट प्रभावित होगा। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को आज कोई नया अवसर मिल सकता है। निवेश के मामले में दिन लाभप्रद होगा।

    आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानाष्टक का पाठ करना आपके लिए लाभप्रद होगा, खानपान संयमित रखें।

    ​मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा

    ​मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा

    मीन राशि के सितारे बताते हैं कि आज का दिन इनके लिए मंगलकारी होगा। आपको किसी मूल्यवान वस्तु की प्राप्ति हो सकती है। आज बड़ों का आशीर्वाद और सहयोग आपको लाभ दिलाएगा। जीवनसाथी के साथ मिलकर आप कोई व्यवसाय करना चाहते हैं तो इस काम के लिए आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आज आपका अपने ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से कोई विवाद चल रहा था तो वह आज समाप्त हो जाएगा, जिससे आपको सम्मान मिलेगा। आपको सरकारी क्षेत्र से भी लाभ मिलने की संभावना है। धर्म कर्म में आपकी रुचि बढ़ेगी और संतान पक्ष से खुशी पाएंगे।

    आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। नारायण कवच का पाठ करना लाभकारी रहेगा।

    Continue Reading

    संपादक - कस्तूरी न्यूज़

    More in धर्म-संस्कृति

    Recent Posts

    Facebook

    Advertisement

    Trending Posts

    You cannot copy content of this page