Connect with us

उत्तराखण्ड

वन बीट अधिकारी ने खुद को गोली से उड़ाया, 18 अप्रैल को होनी थी शादी

खबर शेयर करें -

टनकपुर/बनबसा (चंपावत)। शारदा वन रेंज के अंतर्गत कलौनिया वन चौकी में तैनात वन बीट अधिकारी हरीश चंद्र जोशी ने अपनी चौकी से करीब छह किमी दूर सेनापानी चौकी के कमरे में तमंचे से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। घटना से विभागीय कर्मियों में खलबली मच गई। बनबसा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर टनकपुर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया। वह मृतक आश्रित कोटे के तहत भर्ती हुए थे। उनकी 18 अप्रैल को शादी होनी थी।

सीओ शिवराज सिंह राणा ने बताया कि प्रथमदृष्टया मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है। मामले की जांच जारी है। शारदा रेंज के अधिकारियों के अनुसार मंगलवार सुबह करीब छह बजे मूल रूप से नैनीताल जिले के चोरगलिया मुख्य बाजार निवासी वन बीट अधिकारी हरीश चंद्र जोशी (35) पुत्र स्व. प्रकाश चंद्र जोशी ने शारदा रेंज के सेनापानी वन चौकी के एक कमरे में तमंचे से गोली मारकर जान दे दी। गोली की आवाज सुनकर साथी वन कर्मी रजनीश और बलवंत सिंह बिष्ट मौके पर पहुंचे और उच्चाधिकारियों को घटना की सूचना दी।

रेंज के अधिकारी और बनबसा पुलिस के एसआई जितेंद्र बिष्ट मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए टनकपुर उप जिला अस्पताल भेजा। पुलिस को मौके से 315 बोर का तमंचा बरामद हुआ है। सूचना पर सीओ शिवराज सिंह राणा, बनबसा एसओ लक्ष्मण सिंह जगवाण, टनकपुर एसएचओ चंद्रमोहन अस्पताल पहुंचे और रेंजर पीसी जोशी तथा अन्य वन कर्मियों से घटना की जानकारी ली। सीओ ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है, मामले की जांच जारी है।

चोरगलिया से पहुंचे हरीश के बड़े भाई हेम चंद्र जोशी ने बताया कि उसकी 18 अप्रैल में शादी होने वाली थी। हरीश ने आत्मघाती कदम क्यों उठाया, इससे वह भी हैरत में हैं। बताया गया कि हरीश अपनी चौकी कलौनिया के नजदीकी चौकी सेनापानी आता-जाता रहता था। वन कर्मियों ने बताया कि वह दो-तीन दिन से घर जाने की बात कह रहा था। सीओ ने बताया कि मौके से 315 बोर के तमंचा को कब्जे में ले लिया है। मामले की जांच जारी है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page