Connect with us

क्राइम

 रमेश हत्याकांड का पुलिस ने करा खुलासा- प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने ही करवाई थी हत्या

खबर शेयर करें -

नैनीताल जिले के रामनगर में रमेश हत्याकांड का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने महिला सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। रमेश की पत्नी ने ही प्रेमी के साथ मिलकर हत्या कराई। पुलिस ने केस दर्ज कर तीनों को जेल भेज दिया। एसपी सिटी हरबंश सिंह ने बताया कि सांवल्दे नदी किनारे शनिवार सुबह 50 वर्षीय रमेश चंद्र आर्य पुत्र बिशन राम निवासी सांवल्दे पूर्व नई बस्ती का शव मिला था।

रमेश की मां मानुली देवी ने अपनी बहू हेमा देवी और उसके प्रेमी दीपक उर्फ दीपू निवासी सांवल्दे पर शक जाहिर किया था। पुलिस ने दीपक उर्फ दीपू से सख्ती से पूछताछ की। दीपक ने बताया कि हेमा देवी से करीब चार साल से अवैध संबंध थे। इसको लेकर रमेश दीपक से नाराज रहता और गाली गलौज करता था।

एसपी सिटी ने बताया कि मारपीट से तंग आकर हेमा देवी ने करीब 15 दिन पहले आरोपी दीपक के साथ मिलकर रमेश की हत्या कर पीछा छुड़ाने की योजना बनाई। आरोपी दीपक ने बताया कि करीब 15-16 दिन पहले गांव के एक व्यक्ति की अंत्येष्टि में शामिल होने वह श्मशान घाट गूलरघट्टी आया था। वहां रमेश ने उसे श्मशान घाट में ही गालीगलौज कर बेइज्जत किया था। गांव वालों ने दोनों का बीचबचाव कराया था। उसी दिन से दीपक ने रमेश की हत्या करने की योजना बनाई।

सीओ बलजीत सिंह भाकुनी ने बताया कि हत्या करने के लिए आरोपी साथ काम करने वाले मजदूर दिगंबर उर्फ डिगुवा निवासी लछमपुर ठेरी को साथ लाया और मृतक की रैकी कराई। शुक्रवार शाम को जब मृतक अपने घर से शराब पीने के लिए बासीटीला गया तो वहां दिगंबर भी मौजूद था। उसने गांव के एक व्यक्ति से फोन लेकर इस बात की सूचना दीपक को दी। दीपक ने उसे बताया कि वह पीछा करते हुए रोखड़ तक आए और रोखड़ में जाकर बैठ गया।

शराब पीने के बाद रमेश रोखड़ में पहुंचा तो दीपक और दिगंबर ने उसे धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया। दोनों ने पत्थरों से मार-मारकर मृतक का मुंह कुचल दिया। जब दोनों को यकीन हो गया कि रमेश चंद्र मर चुका है तो घटना स्थल से थोड़ी दूरी पर नदी के रेत में हत्या में प्रयुक्त डंडे और पत्थर को दबा दिया।

कोतवाल अरुण कुमार सैनी ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद दीपक और दिगंबर अपने-अपने घर चले गए। बाद में दीपक ने पूरी बात फोन पर हेमा देवी को बताई। आरोपियों से साइकिल, रमेश का मोबाइल, घटना में प्रयुक्त डंडा और पत्थर को नदी से बरामद किया। एसपी सिटी ने बताया कि घटना का खुलासा करने वाली टीम को एसएसपी ने पांच हजार का इनाम देने की घोषणा की है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in क्राइम

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page