Connect with us
रुड़की में रंगे हाथों घूस लेता धरा गया शाखा प्रबंधक, भैंस ऋण पास करवाने के लिए मांगी थी 33 हज़ार की रिश्वत

उत्तराखण्ड

भैंस के नाम पर अफसर की रिश्वत!!! फिर गई भैंस पानी में…. पढ़िए अफसर का रोचक रिश्वती मामला

खबर शेयर करें -

रुड़की। एक जरूरतमंद किसान शायद यहां भैंस के आगे बीन बजाने की ही कोशिश कर रहा था। मगर उसकी कोशिश नाकाम ही साबित हुई। भैंस के नाम पर यह मांगी जाने वाली एक अनोखी रिश्वत थी। अफसर ने 33000 में ईमान का सौदा कर लिया मगर भैंस तो नहीं मिली उल्टा अफसर ही रंगे हाथों रिश्वत लेते धरे गए।

मामला बड़ा रोचक है। भैंस खरीदने के लिए ऋण लेने आए व्यक्ति से अफसर ने रिश्वत मांग ली। भैंस खरीद कर एक जरूरतमंद व्यक्ति किसी तरह से अपने रोजी-रोटी के जुगाड़ का प्रयास कर रहा था मगर यहां भी अफसर की नियत डोल गई और उसने जरूरतमंद की मदद करने की बजाय उल्टा उस पैसों की मांग कर डाली।

भैंस खरीदने के लिए ऋण देने के नाम पर घूस मांगने वाले शाखा प्रबंधक संदीप कुमार को विजिलेंस की टीम ने दबोचा है। विजिलेंस की टीम ने उसे 33 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया।

आरोपी ने ऋण पास कराने के एवज में रिश्वत मांगी थी। जी हां, यह हालत तो सरकारी अधिकारियों की है। चलिए आपको पूरे मामले की जानकारी देते हैं। हरिद्वार जिले के रुड़की में जिला सहकारी बैंक के एक शाखा प्रबंधक को विजिलेंस की टीम 33 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। शाखा प्रबंधक यह रिश्वत भैंस खरीद के लिए ऋण देने के नाम पर ले रहा था। विजिलेंस की टीम आरोपी को अपने साथ देहरादून ले गई है।

दरअसल लक्सर के पीतपुर निवासी अमन की पत्नी प्रियंका देवी और चचेरे भाई मोनू कुमार और पड़ोसी राहुल कुमार ने दीन दयाल योजना के तहत भैंस खरीदने के लिए जिला सहकारी बैंक की शाखा ग्राम मगरुबपुर, बहादराबाद में आवेदन किया था। वहां मौजूद शाखा प्रबंधक संदीप कुमार निवासी सुढौली, झबरेड़ा की ओर से ऋण स्वीकृत करने के एवज में 33 हजार रुपए की रिश्वत मांगी गई। रिश्वत देने के बाद बैंक प्रबंधक ने तीनों खातों में एक-एक लाख रुपए की रकम डाल दी।

19 सितंबर को रिश्वत के 29 हजार रुपए प्रबंधक को दे दिए गए। लेकिन जब 20 सितंबर को मोनू कुमार अपने खाते में से ऋण के 50 हजार रुपए निकालने गया तो बैंक प्रबंधक ने तय रिश्वत की रकम के बाकी चार हजार रुपए की मांग की। यह सुनकर मोनू ने विजिलेंस की टीम से संपर्क किया। शिकायत मिलते ही टीम ने मौके पर पहुंचकर जाल बिछाया और शाखा प्रबंधक संदीप कुमार को चार हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ दबोच लिया। अब आरोपी पर सख्त कार्यवाही होगी। वहीं विजिलेंस टीम के कार्यवाही के बाद से ही पूरे बैंक में अपना तफरी का माहौल है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page