Connect with us

उत्तराखण्ड

फर्जी मुहर बनाकर कर दिया प्राधिकरण का नक्शा पास, नक्शा रीन्यू होने गया तो पता चला जालसाजी का

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। जमीन का नक्शा पास करने की यह कहानी भी अनोखी है। जिस भवन के नक्शे को प्राधिकरण से पास समझकर भवन स्वामी इत्मीनाथ से बैठे हुए थे उन्हें नहीं पता था कि वह नक्शा ही दरअसल फर्जी बनाया हुआ है और फर्जी तरीके से ही स्वीकृत किया हुआ है। प्राधिकरण से नहीं बल्कि उनके मकान का नक्शा फर्जी मोहर और साइन से पास किया गया है। नक़्शे के नवीनीकरण का मसाला अगर सामने नहीं होता तो शायद इस बात का पता भी नहीं चलता कि उनके मकान का नक्शा ही फर्जी है। अब पूरे मामले के खुलासे के बाद मकान का फर्जी नक्शा बनाकर उसे प्राधिकरण की फर्जी मोहरों से पास करने वाले के खिलाफ पुलिस में प्राथमिक की दर्ज की गई है।

जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण की संयुक्त सचिव व सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने बताया कि विगत दिनों राम सिंह पुत्र शोभन सिंह निवासी करायल जौलासाल हल्द्वानी द्वारा अपने भवन मानचित्र के नवीनीकरण हेतु जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण क्षेत्रीय कार्याल हल्द्वानी में आवेदन किया गया। भवन के नक्शे का जब कार्यालय अभिलेखों से मिलान किया गया तब कार्यालय अभिलेखों में यह अंकित होना नहीं पाया गया।

भवन स्वामी से पूछने पर उनके द्वारा बताया गया कि पूर्व में गणेश पटकी निवासी भट्ट निवास सरस्वती विहार लाल डांठ रोड हल्द्वानी द्वारा मेरा नक्शा पास कराया गया था।गणेश पटाकी द्वारा कार्यालय संयुक्त सचिव जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण क्षेत्रीय कार्यालय हल्द्वानी के फर्जी मोहर का उपयोग करने , अधिकारियों की फर्जी हस्ताक्षर का प्रयोग करने, राम सिंह के साथ ठगी करने व कूट रचित राजकीय अभिलेख तैयार करने एवम राजकीय विभाग की छवि धूमिल करने के कारण आज गणेश पटाकी के विरुद्ध कोतवाली हल्द्वानी में जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण क्षेत्रीय कार्यालय हल्द्वानी द्वारा प्राथमिक दर्ज करने हेतु कार्यवाही की गयी है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page