Connect with us

उत्तराखण्ड

विधायक जी बोले, काम तेज करो…और काम तुरंत बंद, हिम्मतपुर मल्ला के खराब ट्यूबवेल को लेकर किया था बुधवार को दौरा

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। अब इसे अधिकारियों की शानदार कार्यप्रणाली कहें या फिर विधायक जी के आदेशों का असर, मगर यहां उलटबांसी सामने आई। जनता से जुड़े किसी भी काम में खासकर पानी की कमी जैसा मामला हो तो काम तेजी से होना चाहिए, लिहाजा नेताजी जी मौका मुआयना करते हैं और कहते हैं कि काम तुरंत करो। यहां भी ऐसा ही हुआ मगर काम तेजी से करने के आदेश देने के बाद विधायक जी जैसे ही ट्यूबवेल से रवाना हुआ तबसे काम ही बंद हो गया।


मामला हिम्मतपुर मल्ला का है जहां ट्यूबवेल कई दिनों से फुंका हुआ है। कई दिनों से ट्यूबवेल को ठीक करने का काम चल रहा है। बुधवार दोपहर यहां क्षेत्रीय विधायक बंंशीधर भगत पहुंचे और जल संस्थान के अधिकारियों को कार्य तेजी से निपटाने को कहा। मौके पर उस वक्त जेई समेत तमाम लोग मौजूद थे। ट्यूबवेल के पाइप निकाले जा चुके थे और कुछ तकनीकी काम हो रहा था। विधायक जी ने आदेश दिया और वह मौका मुआयना कर वहां से रवाना हो गए। उनके जाने के बाद वहां कार्य कर रहे मजदूर ट्यूबवेल का कुछ सामान रखने वहां से गए और उसके बाद उनकी वापसी नहीं हुई।
बुधवार सुबह पौने दस बजे तक (जब संवाददाता खुद मौके पर था), भी काम शुरू नहीं हुआ था जबकि लोग पानी को लेकर परेशान हैं। इस ट्यूबवेल को फुंकने के बाद आदर्श कालोनी, ओम कालोनी, पवन विहार समेत तमाम इलाकों में पानी की किल्लत बनी हुई है। हालांकि किसी किसी दिन यहां टैंकर से सप्लाई हो रही है, मगर वह लोगों के लिए नाकाफी साबित हो रही है। इस बारे में बात करने के लिए जल संस्थान के जेई रवि लौशाली कहना था कि विधायक जी के आने के बाद ट्यूबवैल से संबंधित उपकरण लेने के लिए स्टाफ को रुद्रपुर भेजा गया था, अब छोटे पाइप लगवाए जा रहे हैं और उम्मीद है कि जल्द ही ट्यूबवैल ठीक हो जाएगा।

बार-बार फुंक जाता है ट्यूबवैल
हिम्मतपुर मल्ला का यह ट्यूबवैल बार-बार फुंक रहा है मगर उसका स्थाई समाधान नहीं हो पा रहा है। तकनीकी समस्या हर बार आ रही है, मगर इस बार पानी के साथ सिल्ट आने की समस्या सामने आ गई। इस बार अब ट्यूूबवैल में पाइप कम साइज के डाले जा रहे हैं ताकि सिल्ट आने की समस्या न हो। बहरहाल यह सब तब हो जब काम तो शुरू हो। मगर ऐसा अभी खबर लिखे जाने तक नहीं हो सका था।

कोई खैरख्वाह नहीं इस इलाके का
हिम्मतपुर मल्ला क्षेत्र में जिस स्थान पर ट्यूबवैल लगा हुआ है वहां चोरों ने रोशनी के लिए लगाए गए सोलर लाइट की बैटरी ही साफ कर दी हैं। चोर यहां लगी दोनों लाइट की बैटरी ले जा चुके हैं, मगर इस सरकारी नुकसान की किसी कोई फिक्र नहीं है इसकी पुलिस में रिपोर्ट तक नहीं हुई है।

मेरे पास इतना टाइम नहीं है…काम का दबाव या उम्र का तकाजा
हल्द्वानी। क्षेत्रीय विधायक बंशीधर भगत का उनके आवास पर हर रोज नौ बजे से जनता दरबार लगता है। गुरुवार सुबह वहां एक महिला इलाज के लिए मदद की गुहार लेकर पहुंची। बेहद तनाव में दिख रहे विधायक जी ने महिला से इतना तो जरूर कहा कि आपने आयुष्मान कार्ड बनवाया है कि नहीं। फिर किसी अन्य मुद्दे पर उन्होंने कह दिया…मेरे पास इतना टाइम नहीं है।

लोगों को भरोसा दूसरे ट्यूबवेल का भी
हल्द्वानी। विधायक बंशीधर भगत ने बुधवार को हिम्मतपुर मल्ला में खराब ट्यूबवेल का दौरा कर अधिकारियों को काम निपटाने के निर्देश दिए। उन्होंने स्थानीय लोगों को यह भी भरोसा दिलाया कि इस ट्यूबवेल का बार-बार फुंकने की शिकायत आ रही है। लिहाजा भविष्य में यहां नए ट्यूवबेल का प्रस्ताव पर भी बात हो सकती है। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं का समाधान उनकी प्राथमिकता में है और पानी की समस्या से निजात दिलाने के लिए हरसंभव कोशिश की जाएगी।
क्षेत्रीय पार्षद प्रमोद पंत ने कहा कि खराब ट्यूबवेल को ठीक करने के लिए लगातार कोशिश जारी है। उनका कहना था कि वैकल्पिक व्यवस्था के तहत पानी की किल्लत वाले क्षेत्र को गौला की सप्लाई से भी जोड़ा जा रहा है ताकि लोगों को पानी मिल सके। हालांकि गौला की सप्लाई जोडऩे के बाद ओम कालोनी समेत अन्य इलाकों में पिछले दो दिन से कुछ पानी आने से लोगों को काफी राहत मिली है। स्थानीय लोगों ने इस बात के लिए विधायक बंशीधर भगत और पार्षद प्रमोद पंत का आभार जताया है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page