Connect with us

उत्तराखण्ड

मुख्यमंत्री कार्यालय में बनेगा अप्रवासी उत्तराखंडी सेल, विदेशी निवेशकों को किसी तरह की नहीं होगी परेशानी- सिंगल विंडो सिस्टम में त्वरित समाधान होगा समस्याओं का

खबर शेयर करें -

नई दिल्ली। देहरादून मुख्यमंत्री कार्यालय में विदेशी निवेशकों के लिए सिंगल विंडो सिस्टम पर आधारित अप्रवासी उत्तराखंड सेल अस्तित्व में आएगा। यहां उत्तराखंड में निवेश करने के इच्छुक अप्रवासियों के लिए सभी सुविधाओं होंगी और उनकी समस्याओं का समाधान हाथों-हाथ होगा ताकि निवेश में उन्हें किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। महत्वपूर्ण बात यह होगी कि मुख्यमंत्री कार्यालय में होने के चलते समस्याओं का समाधान त्वरित स्तर पर होगा और निवेशक यहां आने के लिए आकर्षित होंगे।

ब्रिटेन दौरे से लौटने के बाद यहां पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उन्होंने महसूस किया है कि अप्रवासियों के साथ लगातार संवाद होता रहे और वह राज्य के साध सीधे तौर पर जुड़े रहें। कहीं न कहीं अप्रवासी भारतीयों के लिए समन्वयक जैसी भूमिका भी यहां जरूरी है। कहा कि राज्य में निवेश से संबंधित सभी कार्यवाही तेजी से आगे बढनी चाहिए। कहा कि कई बार विदेश के लोग देश, दुनिया में अपनी मेहनत, परिश्रम से मुकाम हासिल कर काम कर निवेश करना चाहते हैं, मगर उन्हें रास्त नहीं मिलता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए उन्होंने तय किया है कि मुख्यमंत्री कार्यालय में अप्रवासी उत्तराखंडी सेल बनाया जाएगा। इससे निवेश से संबंधित कार्यवाही त्वरित रूप से होगी। अप्रवासियों की शंका का समाधान सिंगल विंडो सिस्टम के तहत होगा ताकि जो लोग भी काम करना चाहते हैं उनका मार्ग प्रशस्त हो।मुख्यमंत्री ने बताया कि 26 सितंबर से लगातार निवेशक समूह के अलग-अलग लोगों ने उनके साथ भेंट की। रोड शो के माध्यम से उन्होंने लोगों के साथ संवाद किया और तमाम करारों पर हस्ताक्षर हुए। तमाम मीटिंग हुईं जिनके माध्यम से बहुत सारे लोगों को समिट के बारे में पता चला। श्री धामी ने बताया कि वहां तमाम लोगों को जानकारी भी नहीं थी कि उनका रोड शो होने वाला है। मगर रोड शो के बाद लोगों का सकारात्मक रूप दिखाई दिया। वहां के लोग देश के अंदर काम करना चाहते हैं और राज्य में आना चाहते हैं।

मुख्यमंत्री ने बताया कि ब्रिटेन के पर्यटन मंत्री के साथ वार्ता के बाद एक संयुक्त मसौदा तैयार हुआ। विदेशी टूरिस्ट उत्तराखंड में कैसे राज्य में आएं और यहां तमाम स्थानों पर जाएं इस बात विस्तृत बात हुए है।

  • 12 हजार 500 के करार, तमाम प्रस्तावों का आंकलन बाकी: धामी
  • नई दिल्ली। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि ब्रिटेन दौरे पर 12500 करोड़ रुपयों का करार हुआ है। बताया कि इसके अलावा तमाम निवेशकों की ओर से प्रस्ताव दिए गए हैं, तमाम प्रस्तावों पर हम तुरंत निर्णय नहीं ले सकते थे। कहा कि उनका आंकलन करना होता है उसके बाद उम्मीद है कि तमाम करार होंगे। कहा कि 8, 9 दिसंबर को समारोह होगा जिसमें बड़ी मात्रा में निवेश प्राप्त हो जाएंग।
Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page