Connect with us
ED की टीम झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन की तलाश में दिल्ली पहुंच गई है। लेकिन अभी तक हेमंत सोरेन का कोई सुराग नहीं मिल रहा है। हालांकि झारखंड के मुख्यमंत्री कार्यालय से मेल आया है कि सीएम हेमंत सोरेन 31 जनवरी को ईडी की जांच में शामिल होंगे।

राजनीति

बड़ी खबर: ED के डर से लापता हुए झारखंड के सीएम सोरेन? 31 जनवरी को रांची में कैसे होंगे पेश

खबर शेयर करें -

लोकसभा चुनाव से पहले ED ने करप्शन पर ताबड़तोड़ धावा बोल दिया है। ED की टीम झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन की तलाश में दिल्ली पहुंच गई है। लेकिन अभी तक हेमंत सोरेन का कोई सुराग नहीं मिल रहा है। ये हैरान करने वाला मामला है कि ED के डर से एक राज्य का मुख्यमंत्री लापता हो गया है। हालांकि झारखंड के मुख्यमंत्री कार्यालय से मेल आया है कि सीएम हेमंत सोरेन 31 जनवरी को ईडी की जांच में शामिल होंगे। मगर सीएम का अभी तक कोई सुराग ना लग पाना अपने आप में चौंकाने वाली बात है।

ED ने कहा था- आप नहीं आए तो हम आएंगे

ED की टीम हेमंत सोरेन की दिल्ली में तलाश कर रही है। ED को हेमंत सोरेन तो नहीं मिले हैं, लेकिन ED दफ्तर को झारखंड के सीएम के सचिवालय की तरफ से जवाब मिला है कि हेमंत सोरेन 31 जनवरी को दोपहर एक बजे रांची में ED के दफ्तर में पेश होंगे। बता दें कि ED ने जमीन घोटाले में हेमंत सोरेन को दसवां समन भेजा था और कहा था कि वो 29 जनवरी से लेकर 31 जनवरी तक अपना बयान दर्ज कराएं। ED ने कहा था कि अगर आप हमारे पास नहीं आएंगे तो हम टीम लेकर आपके यहां आएंगे। 

गिरफ्तारी के डर से गायब है सीएम?

ईडी के इस समन के बाद हेमंत सोरेन 27 जनवरी को रांची में राजभवन में एक कार्यक्रम में शामिल हुए। फिर दिल्ली रवाना हो गए। उनके पीछे पीछे ED की टीम आज दिल्ली पहुंच गई। ED की टीम शांति निकेतन, मोतीलाल नेहरू मार्ग और झारखंड भवन पहुंची, लेकिन तीनों जगह झारखंड के सीएम का सुराग नहीं मिला। हालांकि ED ने उनके घर से कुछ अहम दस्तावेज बरामद किए हैं। कहा जा रहा है कि हेमंत सोरेन को आज ही गिरफ्तार किया जा सकता है।

समन के खिलाफ जा सकते हैं सुप्रीम कोर्ट

हालांकि ये बात भी कही जा रही है कि सीनियर वकील कपिल सिब्बल से रविवार को ही हेमंत सोरेन ने मुलाकात की थी और माना जा रहा है कि ईडी के समन के खिलाफ हमेंत सोरेन सुप्रीम कोर्ट भी जा सकते हैं। आज सीएम सोरेन को ED के सामने पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन उनका कोई पता नहीं लग पाया है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in राजनीति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page