Connect with us
कल 18 दिसंबर को रवि योग, सिद्धि योग समेत कई शुभ योग बन रहे हैं, जिससे कल का दिन वृषभ, कर्क समेत अन्य पांच राशियों के लिए प्रभावशाली रहने वाला है। साथ ही सोमवार का दिन चंद्रदेव और भगवान शिव को समर्पित है, ऐसे में इन पांच राशियों को कल महादेव और चंद्रदेव का भी आशीर्वाद प्राप्त होगा। आइए जानते हैं कल सोमवार का दिन इन राशियों के लिए कैसा रहने वाला है।

धर्म-संस्कृति

कल 18 दिसंबर को सिद्धि योग और पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र का शुभ संयोग, मकर समेत इन 5 राशियों का बढ़ेगा सम्मान और लाभ

खबर शेयर करें -

कल 18 दिसंबर दिन सोमवार को चंद्रमा का संचार शनिदेव की राशि कुंभ में हो चुका है। साथ ही कल मार्गशीर्ष मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है और इस दिन रवि योग, सिद्धि योग और पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है, जिससे कल के दिन का महत्व बढ़ गया है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, कल बन रहे शुभ योग का फायदा पांच राशियों को मिलने वाला है। इन राशियों के अधूरे कार्यों को पूरा करने की ऊर्जा मिलेगी और छात्रों को शुभ समाचार भी मिलेगा। राशियों के साथ कुछ ज्योतिष उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों के करने से कुंडली में चंद्र देव की स्थिति मजबूत होगी और भगवान शिव की भी कृपा प्राप्त होगी। आइए जानते हैं कल 18 दिसंबर का दिन किन राशियों के लिए शुभ रहने वाला है…

    वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 18 दिसंबर का दिन

    वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 18 दिसंबर का दिन

    कल यानी 18 दिसंबर का दिन वृषभ राशि वालों के लिए रवि योग की वजह से शानदार रहने वाला है। वृषभ राशि वाले कल काफी लंबे समय से अटके हुए कार्यों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे और सफल भी होंगे। अगर आप कोई नया बिजनस शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो माता पिता का आशीर्वाद और सलाह अवश्य लें। आपके आसपास का माहौल खुशनुमा रहेगा, जिससे आप खुशी से फूले नहीं समाएंगे। संतान की प्रगति को देखकर माता पिता खुश होंगे और गर्व भी करेंगे। नौकरीपेशा जातकों के सहकर्मियों के साथ संबंध अच्छे रहने से कार्य करने में मन लगेगा और समय पर कार्य भी पूरा होगा। नवविवाहित जातकों को कल खुशखबरी मिल सकती है, जिससे परिवार में उमंग और उल्लास का माहौल रहेगा। व्यापारी कल अपने व्यापार का सफलता से विस्तार कर पाएंगे। शाम के समय दोस्तों के साथ घूमने फिरने को मिलेगा और महत्वपूर्ण जानकारी भी मिलेगी।

    वृषभ राशि वालों के लिए सोमवार का उपाय: रुकावट व बाधाओं से मुक्ति के लिए सोमवार का व्रत रखें और गौरी शंकर रुद्राक्ष शिवलिंग पर अर्पित करें। साथ ही सुबह-शाम शिव मंदिर में रुद्राक्ष की माला से महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

    कर्क राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 18 दिसंबर का दिन

    कर्क राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 18 दिसंबर का दिन

    कर्क राशि वालों के लिए कल यानी 18 दिसंबर का दिन सिद्धि योग की वजह से शुभ फलदायी रहने वाला है। कर्क राशि वालों के लिए कल का दिन महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति करने वाला रहेगा। नौकरी पेशा जातकों को कल ऑफिस में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है, जिसको पूरा करने सहकर्मियों के साथ की आवश्यकता होगी और वे आपका खुशी खुशी साथ भी देंगे। व्यापारियों को कल लाभ वृद्धि के अच्छे संयोग बनेंगे और आर्थिक स्थिति में सुधार भी आएगा। इस राशि के जातक कल दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए निकल सकते हैं, जिससे आपका दिमाग भी रिलैक्स रहेगा। कल आपकी वाणी में मधुरता रहने से आपको सम्मान मिलेगा और आपके कई कार्य आसानी से पूरे भी हो जाएंगे। बच्चों का किसी कोर्स में दाखिला कराकर आप सुकून महसूस करेंगे। आपके स्वास्थ्य में अच्छा सुधार आएगा और नई ऊर्जा भी मिलेगा।

    कर्क राशि वालों के लिए सोमवार का उपाय: कुंडली में चंद्रमा की स्थिति मजबूत करने के लिए सोमवार को सफेद वस्त्र पहनें और माताजी की सेवा करें। साथ ही सफेद चीजों का दान करें।

    वृश्चिक राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 18 दिसंबर का दिन

    वृश्चिक राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 18 दिसंबर का दिन

    कल यानी 18 दिसंबर का दिन वृश्चिक राशि वालों के लिए पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र की वजह से अच्छा रहेगा। वृश्चिक राशि वालों की जीवनशैली में कल सुधार आएगा और किसी लग्जरी चीज की खरीदारी भी कर सकते हैं। पिता की सलाह से कल आपको अच्छा लाभ होगा और आपके संबंधों में सुधार भी आएगा। घर के बड़े बुजुर्गों की बातें सुनना और उन पर अमल करने से व्यवसाय की कई समस्याओं का समाधान करने में सक्षम होंगे। आपका लंबे समय से अटका पैसा मिलने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आप प्रसन्न भी रहेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ किसी समारोह में जाने को मिल सकता है, जहां आपकी कई खास लोगों से मुलाकात हो सकती है, जिससे भविष्य में आपके करियर को फायदा मिलेगा। वहीं जिन विद्यार्थियों ने किसी परीक्षा के लिए आवेदन किया था तो कल उनका रिजल्ट आ सकता है।

    वृश्चिक राशि वालों के लिए सोमवार का उपाय: नौकरी व व्यवसाय में उन्नति के लिए पांच बेलपत्र पर सफेद चंदन की बिंदी लगाकर शिवलिंग पर अर्पित करें और शिवाष्टक का पाठ करें।

    मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 18 दिसंबर का दिन

    मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 18 दिसंबर का दिन

    मकर राशि वालों के लिए कल यानी 18 दिसंबर का दिन शुभ योग की वजह से लाभदायक रहने वाला है। मकर राशि वालों की रुचि कल आध्यात्मिक गतिविधियों की ओर बढ़ेगी और दान पुण्य के कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। अगर आपके ऊपर कोई कोर्ट केस या संपत्ति संबंधी विवाद चल रहा है तो कल फैसला आपके पक्ष में आ सकता है, जिससे परिवार के सभी सदस्य खुश होंगे और किसी छोटी सी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं। कल आप भाइयों और दोस्तों के सहयोग से सभी घरेलू काम समय पर पूरे कर लेंगे, जिससे वरिष्ठ सदस्य भी प्रसन्न रहेंगे। अगर आपका भाइयों के साथ किसी भी तरह का विवाद चल रहा है तो कल वह समाप्त हो सकता है। राजनीतिक दिशा में काम करने वाले लोगों को कल सत्ता पक्ष की तरफ से कोई अच्छा ऑफर मिल सकता है, जिससे उनका जनसमर्थन भी बढ़ेगा। नौकरी पेशा और व्यापारियों के लिए कल का दिन लाभदायक रहने वाला है।

    मकर राशि वालों के लिए सोमवार का उपाय: भाग्य वृद्धि के लिए सोमवार को व्रत रखें और शिवलिंग पर दूध, जल, दही, बेल पत्र, अक्षत, धतूरा, गंगाजल आदि पूजा की चीजें अर्पित करें और फिर शिव चालीसा का पाठ करें।

    मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 18 दिसंबर का दिन

    मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 18 दिसंबर का दिन

    कल यानी 18 दिसंबर का दिन मीन राशि वालों के लिए शतभिषा नक्षत्र की वजह से सकारात्मक रहेगा। मीन राशि वालों को कल महादेव की कृपा से भाग्योदय होगा और अटके धन की प्राप्त होने के योग बन रहे हैं। नवविवाहित जोड़े के जीवन में कल किसी नए मेहमान के आने की संभावना बन रही है, जिससे परिवार के सभी सदस्य खुश नजर आएंगे। अगर आपने शेयर बाजार में कोई निवेश किया है तो महादेव की कृपा से आपको दोगुनी रकम मिल सकती है, जिससे आप खुश होंगे। अगर आप कोई जमीन, वाहन, मकान आदि खरीदना चाहते हैं तो, वह सपना कल पूरा हो सकता है, उसके लिए दिन अच्छा रहेगा। नौकरी पेशा जातकों के कार्यक्षेत्र का माहौल अच्छा रहेगा, जिसकी वजह से हंसी मजाक के साथ कार्यों को पूरा करेंगे। वहीं व्यापारियों के लिए धन वृद्धि के शुभ संयोग बन रहे हैं, जिससे आपकी प्रतिष्ठा में अच्छी वृद्धि होगी। जीवनसाथी के साथ रिश्ते अच्छे रहेंगे और एक दूसरे का सम्मान भी करेंगे।

    मीन राशि वालों के लिए सोमवार का उपाय: परिवार में सुख-शांति के लिए गेहूं के आटे, घी व शक्कर से बनी चीजों का शिवजी का भोग लगाएं। फिर उसको गरीब व जरूरतमंद लोगों में बांट दें फिर पूरे परिवार में बांट दें।

    नोट : यह तमाम जानकारी जनरुचि को ध्यान में रखकर दी जा रही है, ज्योतिष और धर्म के उपाय और सलाहों को अपनी आस्था और विश्वास पर आजमाएं। कंटेंट का उद्देश्य मात्र आपको बेहतर सलाह देना है। इस संदर्भ में हम किसी प्रकार का कोई दावा नहीं करते हैं।

    Continue Reading

    संपादक - कस्तूरी न्यूज़

    More in धर्म-संस्कृति

    Recent Posts

    Facebook

    Advertisement

    Trending Posts

    You cannot copy content of this page