Connect with us

उत्तराखण्ड

सूदखोरों की खैर नहीं, एक के खिलाफ मुकदमा दर्ज, ब्याज के लिए कर रहा था परेशान

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। शहर में ब्याज के लिए पैसा लगाया जाना अब एक अघोषित व्यापार बन गया है जिसके लिए तमाम लोग ब्याज पर पैसा लगा रहे हैं। लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर २० प्रतिशत माह तक ब्याज दिया जा रहा है और ब्याज में पैसा लेने के बाद सूदखोर लोगों को धमका रहे हैं, जिनके उत्पीडऩ से आजिज आकर लोग आत्महत्या तक कर रहे हैं। ऐसे ही मामले में मुखानी पुलिस ने सूदखोरी से परेशानी होकर आत्महत्या करने पर सूदखोर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। शहर में यह मुकदमा दर्ज होने के बाद ब्याज पर पैसा लगाने वालों में हड़कंप है।


बता दें कि ३० अक्टूबर को हल्द्वानी निवासी विनय पांडे ने जहर खा लिया था और उसकी अस्पताल में मौत हो गई थी। बताया जाता है कि विनय की स्कूटी सूदखोरों ने छीन ली थी और इसके चलते वह तनाव में था। ब्याज पैसा नहीं दे पाने के चलते उस पर दबाव बनाया जा रहा था और जब उसकी स्कूटी छीनी तो सब्र का बांध टूट गया और उसने आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया।


मृतक के भाई मनोज पांडे ने इस मामले में थाना मुखानी में शिकायत दर्ज कराई कि हेमंत बिष्ट, निवासी बच्चीनगर और उसके साथी ब्याज के लिए उसके भाई को परेशान कर रहे थे। इस शिकायत के आधार पर मुखानी पुलिस ने हेमंत बिष्ट के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसओ मुखानी प्रमोद पाठक ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page