Connect with us

others

कुछ ख़ास : अब प्रेसिडेंट ऑफ़ इंडिया नहीं, प्रेसिडेंट ऑफ़ भारत, जी 20 के निमंत्रण कार्ड वायरल

खबर शेयर करें -

नई दिल्ली। नई दिल्ली में आयोजित किया जा रहे हैं जी-20 सम्मेलन में तमाम देशों के राष्ट्रीय अध्यक्ष हिस्सा ले रहे हैं जिन्हें भारत के राष्ट्रपति की ओर से डिनर भी दिया जाएगा। राष्ट्रपति भवन में आयोजित किए जाने वाले इस डिनर में आमंत्रित तमाम लोगों को निमंत्रण कार्ड भी प्रेषित किए जा रहे हैं। मगर इन निमंत्रण कार्ड की खास बात यह है कि इसके सबसे ऊपर प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया की जगह प्रेसिडेंट ऑफ भारत लिखा गया है।

प्रेसिडेंट ऑफ़ इंडिया की जगह प्रेसिडेंट ऑफ़ भारत लिखे जाने के बाद इन निमंत्रण स्टार्ट को लेकर के काफी चर्चाएं हैं और सोशल मीडिया पर यह कार्ड वायरल हो रहे हैं। दरअसल प्रेसिडेंट ऑफ़ इंडिया के स्थान पर प्रेसिडेंट ऑफ भारत लिखे जाने को लेकर लोग प्रयास लग रहे हैं कि यह विपक्षी गठबंधन इंडिया के खिलाफ एक कदम है। काफी सोच समझने के बाद ही निमंत्रण कार्ड के ऊपर प्रेसिडेंट ऑफ भारत लिखे जाने का निर्णय लिया गया होगा।

भाजपा नेताओं ने इस कदम को गुलामी की मानसिकता पर गहरी चोट बताते हुए कहा है कि राष्ट्रपति भवन में आयोजित होने वाले रात्रि भोज के निमंत्रण पत्र पर यह लिखा जाना हर देशवासी के लिए गौरव का विषय है। अपने फेसबुक अकाउंट पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी इस विषय पर लिखा-

गुलामी की मानसिकता पर एक और गहरी चोट..G20 समिट के दौरान राष्ट्रपति भवन में आयोजित होने वाले रात्रि भोज के निमंत्रण पत्र पर “The President of Bharat” लिखा जाना प्रत्येक देशवासी के लिए गौरव का क्षण है। भारत माता की जय !

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in others

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page