Connect with us

धर्म-संस्कृति

Shukra Gochar 2023: शुक्र गोचर तुला राशि में, मूलत्रिकोण शुक्र बनाएंगे साल के अंत में इन 6 राशियों को मालामाल

खबर शेयर करें -

Venus Transit 2023: शुक्र 30 नवंबर को अपनी मूलत्रिकोण राशि तुला में गोचर करेंगे। शुक्र अपनी नीच राशि कन्‍या से निकलकर उच्‍च राशि तुला में प्रवेश करेंगे। तुला राशि में शुक्र का होना रुपये-पैसे और करियर के लिहाज से बहुत शुभ माना जाता है। ज्‍योतिषीय गणनाएं बता रही हैं कि शुक्र के तुला राशि में आने से मेष, मिथुन और तुला सहित 6 राशियों को करियर में उन्‍नति हासिल होगी और लव लाइफ भी शानदार चलेगी। देखें कौन सी हैं ये 6 राशियां।

venus transit in libra mooltrikon shukra will give money benefits and great success to aries gemini libra capricorn
Shukra Gochar 2023: शुक्र गोचर तुला राशि में, मूलत्रिकोण शुक्र बनाएंगे साल के अंत में इन 6 राशियों को मालामाल

शुक्र गोचर तुला राशि में 30 तारीख की रात 1 बजकर 4 मिनट पर होने जा रहा है। इस राशि में शुक्र का आना बेहद शुभ और सुखद परिणाम देने वाला रहेगा। शुक्र तुला राशि के स्वामी हैं और इस राशि में आकर शुक्र बहुत ही मजबूत स्थिति में आ जाते हैं क्योंकि तुला इनकी मूलत्रिकोण राशि भी है। शुक्र के तुला राशि में आने से गुरु के साथ शुक्र का समसप्तक योग भी निर्मित होगा। इन स्थितियों में शुक्र का तुला राशि में गोचर तुला, मिथुन सहित 6 राशियों के लिए बहुत ही शुभ और लाभकारी रहेगा।

मेष राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव

मेष राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव

मेष राशि वालों के लिए यह गोचर उनकी कुंडली के सातवें भाव में होने जा रहा है। जो कि साझेदारी, जीवनसाथी और व्‍यापार को दर्शाता है। इस गोचर के शुभ प्रभाव से आपको करियर, व्‍यापार और लव लाइफ तीनों में सकारात्‍मक परिणाम मिलेंगे। पारिवारिक रिश्‍तों में मधुरता बढ़ेगी और करियर में आगे बढ़ने के मौके आपको मिलेंगे। जो लोग अभी तक सिंगल हैं उनके रिश्‍ते की बात पक्‍की हो सकती है। जो लोग पार्टनरशिप में बिजनस शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं उनके लिए यह वक्‍त शानदार है। आगे चलकर साझेदारी अच्‍छा नाम कमाएगी।

मिथुन राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव

मिथुन राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव

मिथुन राशि के लोगों को शुक्र गोचर से करियर और कारोबार के क्षेत्र में विशेष लाभ होने वाला है। इस दौरान आपके अंदर रचनात्‍मकता बढ़ेगी और आप जिन भी योजनाओं पर काम करेंगे उनमें आपको सकारात्‍मक फलों की प्राप्ति होगी। आप विदेश जाने का प्रयास काफी समय से कर रहे हैं तो इस बीच आपको कोई काम की जानकारी मिल सकती है। रोमांटिक रिलेशनशिप में यादगार समय बिताएंगे। सेहत को लेकर सावधान रहें। शुक्र का यह गोचर आपके लिए निवेश में लाभ देने वाला होगा। आपका निवेश आपको दोगुना होकर वापस मिलेगा।

तुला राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव

तुला राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव

शुक्र गोचर तुला राशि वालों के लग्‍न भाव में होने से आपको सबसे शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। शुक्र के उच्‍च राशि में आने से आपके करियर में रुके सभी कार्य पूर्ण हो जाएंगे और आपको व्‍यापार में भी लाभ कमाने के कई मौके मिलेंगे। आपके जीवन में सुख सुविधाएं और आराम की चीजें बढ़ेंगी और छात्रों को उनके सभी प्रयासों में सफलता मिलेगी। आपके निजी रिश्‍तों में मिठास बढ़ेगी और परिवार के सभी लोगों के साथ आपके संबंध पहले से भी मजबूत होंगे।

धनु राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव

धनु राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव

धनु राशि वालों के लिए शुक्र का यह गोचर बेहद शुभ परिणाम देने वाला माना जा रहा है। आप यदि साझेदारी में कोई नया बिजनस शुरू करना चाहते हैं तो इस वक्‍त इसकी शुरुआत के लिए अच्‍छा समय है। आपकी यह साझेदारी काफी लंबी चलेगी। आपके जीवन में भौतिक सुख सुविधाएं बढ़ेंगी और आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी। आपके विरोधी भी बेअसर रहेंगे और उनके इरादे सफल नहीं हो पाएंगे। धनु राशि वालों के प्रेम संबंधों में अंतरंग क्षण आ सकते हैं और पार्टनर के आप बेहद करीब रहेंगे।

मकर राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव

मकर राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव

मकर राशि के लोग शुक्र के गोचर से धन और करियर संबंधी मामलों में खास लाभ प्राप्‍त करेंगे। आपकी बचत में वृद्धि होगी और हर कार्य समय से पूर्ण होगा। आप अपने कारोबार या फिर ऑफिस में कुछ बदलाव करने के बारे में सोच सकते हैं और इनसे आपको लाभ होगा। फिलहाल जो लोग अपनी प्रफेशनल पढ़ाई पूरी किए हैं उन्‍हें नौकरी मिलने की संभावना काफी अधिक है। जीवन में आराम को बढ़ाने के लिए आप कुछ लग्‍जरी चीजों को खरीदने में खर्च कर सकते हैं। घर की साजसज्‍जा पर भी आप खर्च कर सकते हैं।

कुंभ राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव

कुंभ राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव

कुंभ राशि के लोगों को शुक्र के इस गोचर से हर मामले में शुभ परिणाम प्राप्‍त होंगे। करियर और कारोबार में मनचाही सफलता प्राप्‍त होगी और आप इस दौरान परिवार के लोगों के साथ लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। आपके घर का माहौल सुख और सौहार्द्रपूर्ण रहेगा। आपके रिश्‍तों में मिठास बढ़ेगी और संतान के साथ भी आपके रिश्‍ते पहले से अधिक मजबूत होंगे। जिन लोगों का मीडिया और एंटरटेनमेंट का बिजनस है वे इस वक्‍त खूब नाम कमाएंगे। आपको रचनात्‍मक कार्यों में सफलता मिलेगी। courtsy-NBT

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page