Connect with us

उत्तराखण्ड

सेवा पखवाड़ा अभियान चलेगा प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर: रावत

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश रावत ने बताया कि उत्तराखंड भाजपा के द्वारा प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन पर ‘सेवा पखवाडा’ अभियान चलाया जाएगा। यहाँ जारी प्रेस विज्ञप्ति में प्रकाश रावत ने कहा कि इस अवसर पर प्रदेश की धामी सरकार अब तक दी गई 12 हजार नौकरियां के साथ कुल मिलाकर 24 हजार सरकारी नौकरियां इस वर्ष में युवाओं को देने जा रही है, जो अपने आप में अब तक की सरकारों में सबसे ज्यादा है।

प्रकाश रावत ने कहा कि हम सबके लिए बेहद प्रसन्नता का विषय है कि 17 सितंबर को देश और दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का जन्मदिन है । पार्टी उनके जन्मदिन को विभिन्न सेवा कार्यक्रमों के माध्यम से सेवा पखवाड़े के रूप में 2 अक्तूबर तक व्यापक रूप में मनाने जा रही है । चूंकि इसी दिन विश्वकर्मा दिवस भी है, लिहाजा’सेवा पखवाड़े’ की शुरुआत इस दिन हस्तकला से जुड़े व्यक्तियों के साथ विभिन्न कार्यक्रमों एव्ं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व आधारित प्रदर्शनी सभी जिला मुख्यालयों में लगाई जाएगी । इस अभियान के क्रम में 18 सितंबर को मैदानी जिलों में विधानसभा स्तर एवम पर्वतीय जिलों में जिला स्तर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा । जिसमे पार्टी का प्रयास होगा जनपद में आवश्यक खून की मात्रा स्वास्थ्य विभाग को डोनेट किया जाए और भविष्य में जरूरत अनुसार पार्टी कार्यकर्ताओं की ब्लड डोनर सूची भी विभाग को सौंपी जाए ।

उन्होंने बताया 19 से 24 सितंबर के मध्य स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय बनाते हुए आयुष्मान भव कार्यक्रम को ग्राम स्तर पर चलाकर सभी लोगों के आयुष्मान कार्ड बनना सुनिश्चित किया जाएगा। इस दौरान 24 सितंबर को मन की बात कार्यक्रम भी बूथ स्तर पर जनसहभागिता से सुना जाएगा । जिसके उपरांत बूथ समिति एवं पन्ना प्रमुखों की बैठक सुनिश्चित है जिसमे सभी कार्यकर्ताओं को ओटीपी के माध्यम से बूथ सत्यापन का कार्य भी पूर्ण करना है । 25 सितंबर को पार्टी के मार्गदर्शक स्वर्गीय पंडित दीन दयाल उपाध्याय जी की जयंती को बूथ स्तर पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे ।

इसी क्रम में 26 से 1 अक्तूबर तक बस्ती संपर्क अभियान को सघनता से पूर्ण किया जाएगा । जिसमे हमारी कोशिश सभी बस्तियों में व्यापक जनसंपर्क करते हुए सरकार एवम पार्टी की उपलब्धियों को बस्ती निवासरत जनता तक पहुंचाया जाए। इसी के साथ 2 अक्तूबर को गांधी जयंती के मौके पर सार्वजनिक स्थानों पर विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा उन्होंने बताया, चूंकि 16 सितंबर को सीएम श्री पुष्कर धामी का जन्मदिन है, जिसे पार्टी प्रदेश स्तर पर युवा संकल्प दिवस के रूप में मनाएगी । जिसके तहत विभिन्न सामाजिक एवं धार्मिक कार्यक्रमों के माध्यम से युवा कल्याण के लिए किए उनके ऐतिहासिक कार्यों को जन जन तक पहुंचाया जाएगा ।

उन्होंने कहा, आज धामी जी के नेतृत्व में प्रदेश चहुमुखी विकास कर रहा है । हमारे युवा मुख्यमंत्री ने जितनी चिंता युवाओं के रोजगार के लिए की है वो अपने आप में ऐतिहासिक है । नकल निरोधक कानून के संरक्षण में वे अपने इस कार्यकाल में अब तक लगभग 10 हजार सरकारी नौकरियां प्रदान कर चुके है और उम्मीद है कि इसी वर्ष कुल 24 हजार सरकारी नौकरियां हमारी सरकार देने जा रही है जो राज्य गठन के बाद से अब तक का सार्वकालिक रिकॉर्ड है । इसके अतिरिक्त निजी क्षेत्रों और स्वरोजगार को लेकर अनेकों योजनाओं के माध्यम से भी रोजगार सृजन बड़े पैमाने पर हुआ है । यही वजह है कि प्रदेश का युवा अपने युवा मुख्यमंत्री के प्रयासों से प्रसन्न होकर उनके जन्मदिन को युवा संकल्प दिवस के रूप में मनाने के लिए उत्साहित है । केंद्रीय नेतृत्व के निर्देशानुशार सभी कार्यक्रमों की मॉनिटरिंग के लिए संबंधित गतिविधियों को नमो एप और सरल एप पर अपलोड करना भी आवश्यक है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page