Connect with us

उत्तराखण्ड

चुनाव ड्यूटी में लापरवाही पर PWD कपकोट में कार्यरत वरिष्ठ सहायक निलंबित

खबर शेयर करें -

लोक सभा सामान्य निर्वाचन में दिये गये दायित्वो में लापरवाही पर PWD कपकोट जिला बागेश्वर में कार्यरत वरिष्ठ सहायक भगत सिंह को निलंबित किया गया है।

बताया गया है कि वरिष्ठ सहायक भगत सिंह बीते 6 दिसंबर 2023 से अनुपस्थित चल रहा था। लोनिवि खंड कपकोट के अधिशासी अभियंता ने बीते 14 मार्च को उक्त वरिष्ठ सहायक को कार्यालय में उपस्थित होने के संबंध में सूचित किया था, लेकिन फिर भी वरिष्ठ सहायक काम पर नहीं लौटा। उक्त वरिष्ठ सहायक की चुनाव में ड्यूटी लगी थी। वरिष्ठ सहायक के अनुपस्थित रहने के कारण ईई ने ड्यूटी आदेश की प्रति 15 मार्च को जिला निर्वाचन अधिकारी को वापस कर दी थी।इस पर मुख्य विकास अधिकारी आरसी तिवारी ने 16 मार्च को दूरभाष पर लोनिवि कपकोट के ईई को वरिष्ठ सहायक के खिलाफ जनप्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की सुसंगत धाराओं में कार्रवाई अमल में लाने के निर्देश दिए थे।

लोनिवि के ईई अमित कुमार पटेल ने 19 मार्च को वरिष्ठ सहायक भगत सिंह को निलंबित करने की संस्कृति अधीक्षण अभियंता लोनिवि अल्मोड़ा को की थी।अधीक्षण अभियंता डीएस ह्यांकी ने बीते चार अप्रैल को उक्त वरिष्ठ सहायक को निलंबित कर दिया। मामले की जांच लोनिवि प्रांतीय खंड बागेश्वर के अधिशासी अभियंता धन सिंह कुटियाल को सौंप गई है। एसई ने उक्त कार्रवाई की जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराधा पाल, लोनिवि के प्रमुख अभियंता/विभागाध्यक्ष के साथ ही लोनिवि बागेश्वर, कपकोट के ईई और अनुपस्थित वरिष्ठ सहायक को पत्र के माध्यम से दी है। लोनिवि कपकोट के अधिशासी अभियंता अमित कुमार पटेल ने वरिष्ठ सहायक भगत सिंह के निलंबन की पुष्टि की है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page