Connect with us
Two devotees heart attack in Yamunotri चारधाम के तीर्थयात्री अक्सर मेडिकल चेकअप नहीं कराते और इस तरह अपनी जिंदगी के साथ खिलवाड़ करते हैं।

उत्तरकाशी

दुखद: उत्तराखंड चारधाम यात्रा के दौरान 2 श्रद्धालुओं की हार्ट अटैक से मौत

खबर शेयर करें -

उत्तरकाशी: चारधाम यात्रा विश्व की सबसे कठिन धार्मिक यात्राओं में से एक है। इस यात्रा के लिए सिर्फ आस्था ही नहीं श्रद्धालु का स्वस्थ होना भी जरूरी है। चारधाम यात्रा के रफ्तार पकड़ने के साथ ही तीर्थ यात्रियों की मौत के मामले बढ़ते जा रहे हैं। रविवार को यमुनोत्री धाम की यात्रा पर आए दो श्रद्धालुओं की हार्ट अटैक से मौत हो गई।

दोनों श्रद्धालु यमुनोत्री धाम के प्रमुख पड़ाव जानकीचट्टी में रह रहे थे, तभी उनकी तबीयत बिगड़ गई। दोनों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा था, लेकिन उससे पहले ही दोनों की मौत हो गई। यमुनोत्री धाम की यात्रा के दौरान अब तक 14 श्रद्धालुओं की हार्ट अटैक से मौत हो चुकी है।

बीते साल भी चारधाम यात्रा के दौरान कई श्रद्धालुओं की मौत हुई थी। इसे देखते हुए राज्य सरकार ने श्रद्धालुओं से चारधाम की यात्रा पर आने से पहले हेल्थ चेकअप कराने को कहा है। चारधाम के तीर्थयात्री अक्सर मेडिकल चेकअप नहीं कराते और इस तरह अपनी जिंदगी के साथ खिलवाड़ करते हैं।

पहाड़ पर चढ़ने वाले लोग अक्सर जोखिम का सामना करते हैं। कई बार ट्रैवल एजेंट भी यात्रियों को यात्रा की कठिनाइयों के बारे में नहीं बताते, क्योंकि वो डरते हैं कि कहीं इससे उनके कस्टमर वापस न लौट जाएं। अगर आप भी चारधाम यात्रा पर जा रहे हैं तो सावधान रहें। यात्रा पर निकलने से पहले हेल्थ चेकअप जरूर कराएं।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तरकाशी

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page