Connect with us
आज मौसम सामान्य रहेगा। 12 दिसंबर को उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं बादल छाने के साथ ही बारिश होने की संभावना है।

Weather

उत्तराखंड के 3 जिलों में बारिश से बढ़ेगी ठंड, 4 जिलों में छाएगा घना कोहरा

खबर शेयर करें -

देहरादून: उत्तराखंड में इन दिनों मौसम शुष्क है, लेकिन ठंड से राहत नहीं मिल रही। बीते दिनों पर्वतीय इलाकों में खूब बारिश-बर्फबारी हुई। अब ज्यादातर जगहों पर धूप खिल रही है, लेकिन तापमान में गिरावट का दौर भी जारी है। जिससे कई शहरों में ठिठुरन बढ़ गई है। कुछ इलाकों में रात को हल्का कोहरा भी छा रहा है।

इस बीच मौसम विभाग ने कोहरे पर अलर्ट जारी किया है। लोगों से अपील की गई है कि वह अपने वाहन सावधानी से चलाएं। मौसम केंद्र के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह का कहना है कि अभी मौसम शुष्क बना है। बारिश की उम्मीद अभी नहीं है। 12 दिसंबर को उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं बादल छाने के साथ ही बारिश होने की संभावना है।

उधम सिंह नगर, हरिद्वार, देहरादून, हल्द्वानी जैसे मैदानी जिलों में कोहरा ज्यादा रहेगा। प्रदेश में तापमान सामान्य रहने की उम्मीद है। उधर, रविवार को देहरादून, पंतनगर, मुक्तेश्वर, नई टिहरी समेत कई अन्य शहरों में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। इस तरह तापमान में पिछले एक-दो दिन के भीतर एक से दो डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आई है।

हालांकि दिन में धूप निकलने के चलते अधिकतम तापमान सामान्य बना रहा। आज हरिद्वार व ऊधमसिंहनगर को छोड़ सभी जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। सुबह-शाम के समय शीतलहर चलने से ठंड महसूस होगी। मैदानी जिलों में कोहरे के चलते मुश्किलें बढ़ेंगी। वाहन चालकों को सावधान रहने की सलाह दी गई है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in Weather

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page