Connect with us

हल्द्वानी

रैगिंगः हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में जूनियर छात्रों को मुर्गा बनाया, 44 सीनियरों पर एक्शन

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। राजकीय मेडिकल कालेज हल्द्वानी एक बार फिर चर्चा में आ गया है। सीनियर छात्रों द्वारा जूनियर छात्रों के साथ रैगिंग करने का मामला सामने आया है जिसके बाद हरकत में आए कालेज प्रशासन ने एक छात्र पर निष्कासन की कार्यवाही करते हुए अर्थदंड लगाया है। जबकि 43 छात्रों पर भी जुर्माने की कार्यवाही की गई है। राजकीय मेडिकल कालेज हल्द्वानी के छात्रवास में सेकेंड ईयर के छात्रों पर व्हाट्सअप कॉल पर रैगिंग करने का आरोप लगा है।

बताया जा रहा है कि नौ दिसंबर की रात को 2021 बैच के सीनियर छात्र ने जूनियर छात्र को फोन कर व्हाइट कोट सेरेमनी के बारे में जानकारी देने के लिए अपने कमरे में बुलाया और उनके साथ गाली गलौज ही नहीं की बल्कि उन्हें मुर्गा तक बना दिया गया। इसकी शिकायत जूनियर छात्र ने दूसरे दिन प्राचार्य डा. अरूण जोशी से की थी। सूचना मिलते ही प्राचार्य और वार्डन हॉस्टल में पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली। प्राचार्य ने मामले की जानकारी एंटी रैगिंग कमेटी को दी जिसके बाद कमेटी कालेज पहुंची और पीड़ित छात्रों और उनके अभिभावकों के बयान दर्ज किए गए। जहां सीनियर छात्रों ने रैगिंग की बात स्वीकार कर ली।

कमेटी ने मोबाइल का प्रयोग करने वाले सीनियर छात्र पर 50 हजार रूपए का जुर्माना लगाते हुए उसे तीन महीने के लिए हास्टल से निष्कासित कर दिया है जबकि 43 अन्य छात्रों पर 25-25 हजार रूपए का जुर्माना लगाया है। प्राचार्य प्रो. अरूण जोशी ने कहा कि कालेज में किसी भी तरह की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। भविष्य में अगर इस तरह की कोई शिकायत मिली तो सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in हल्द्वानी

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page