Connect with us

others

बिहार में फिर राजनीतिक भूचाल, नीतीश कुमार आज देंगे इस्तीफा !!! भाजपा के साथ बनाएंगे नई सरकार

खबर शेयर करें -

बिहार की राजनीति में फिर भूचाल आने को है। तेजी से बिहार में जो राजनीतिक घटनाक्रम बदल रहा है उसके हिसाब से नीतीश कुमार भाजपा के साथ मिलकर नई सरकार का गठन कर सकते हैं। शाम होते-होते बिहार की राजनीतिक परिदृश्य में पूरी तरह बदलाव देखने को मिल सकता है। इस वक्त जो घटनाक्रम चल रहा है उसके हिसाब से बिहार भाजपा के कई नेता राज्यपाल से मुलाकात कर चुके हैं। अब तक आ रही खबरों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी नीतीश कुमार को समर्थन देने संबंधी पत्र राज्यपाल को जल्द सौंप सकती है जिसके बाद नई सरकार के गठन का रास्ता साफ हो जाएगा।

आज तक इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी के साथ नीतीश कुमार जब मिलकर सरकार बनाएंगे तो बताया जा रहा है कि उसमें बीजेपी के कोटे से दो डिप्टी सीएम नियुक्त किए जाएंगे और विधानसभा अध्यक्ष का पद भी भारतीय जनता पार्टी के पास रहेगा। दोपहर के बाद संभावना जताई जा रही है कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर राज्यपाल से मिलकर नई सरकार के गठन का पत्र सौंपेंगे। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी अलग मान्य हर पहलू पर मंथन करने के बाद नीतीश कुमार को समर्थन देने का फैसला किया है और नीतीश को समर्थन से पहले भाजपा ने पूरी तरह से होमवर्क किया है। बीजेपी अलग मां ने हर पहलू पर मंथन करने के बाद नफे नुकसान का सारा आकलन कर लिया है जिसके बाद नई सरकार के गठन की कवायत चल रही है। सरकारी कार्यक्रम में इस बीच नीतीश कुमार बक्सर पहुंचे हैं जहां भाजपा सांसद ने उनका जोरदार स्वागत किया है अश्विनी चौबे उसे सभा में मौजूद हैं जिन्होंने कुछ दिन पहले ही नीतीश को लेकर के तमाम बयान बाजी उनके खिलाफ की थी। भाजपा की कोटे से रेणु देवी डिप्टी सीएम हो सकती हैं ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है।

इस बीच भाजपा की बिहार प्रभारी विनोद तावड़े ने कांग्रेस पर तंज करते हुए कहा है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा नहीं बल्कि इंडिया एलाइंस गठबंधन तोड़ो यात्रा चल रही है। नीतीश कुमार की सभा में अश्विनी चौबे का मौजूद है होना घटनाक्रम की ओर इशारा कर रहा है। नीतीश पर आखिरी फैसला लेने की तैयारी में है बीजेपी इस पर लगातार मंथन चल रहा है और आज भाजपा का समर्थन पत्र नीतीश को मिल सकता है राज्यपाल के सामने जब मुलाकात होगी तो उसमें बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भी मौजूद रहेंगे।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in others

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page