Connect with us

उत्तराखण्ड

लोगों के व्यवहार से देश की पहचान: सिस्टर स्मिता मैथ्यू, निर्मला कान्वेंट में ‘मेरी माटी मेरा देश’ के तहत विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। अमृत महोत्सव के ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान के तहत यहां निर्मला कान्वेंट स्कूल में तमाम प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में शनिवार को यहां विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। प्रधानाचार्य सिस्टर स्मिता मैथ्यू ने कहा कि किसी भी देश की पहचान उसके व्यवहार से होती है। इसलिए हमें अपने अच्छे आचरण के अनुकूल सदव्यवहार करना चाहिए।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने अमृत महोत्सव समारोह के अवसर पर मेरी माटी मेरा देश अभियान की घोषणा की थी। मिट्टी को नमन वीरों को वंदन, अभियान के दौरान निर्मला कान्वेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सितंबर माह में अनेक गतिविधियां कराई गई। छात्रों द्वारा रंगोली, निबंध लेखन, भाषण प्रतियोगिता, विभिन्न प्रसिद्ध राजनैतिक नेताओं पर बातचीत जैसी रचनात्मक गतिविधियों में छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।

मेरी माटी मेरा देश अभियान भारत की मिट्टी और वीरता का जश्न है। इस अवसर पर आज शनिवार को विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया, जिसमें छात्रों द्वारा भाषण, संस्कृत गीत, माटी गीत, पंच प्रण प्रतिज्ञा आदि प्रस्तुत किए गए । कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य सिस्टर स्मिता मैथ्यू ने बच्चों को विशेष संदेश देते हुए कहा कि एक देश वहाँ के लोगों के व्यवहार द्वारा बनता है। इसलिए हमें अपने देश को प्राथमिकता देनी चाहिए। जिन वीरों ने देश के लिए अपना सर्वस्व त्याग दिया उनका बलिदान हमेशा याद किया जाना चाहिए।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page