Connect with us

उत्तराखण्ड

पेपर लीक: 5 लाख रुपयों में प्रिंटिंग प्रेस से बाहर ले आया पेपर, एसटीएफ ने गिरफ्तार किया 50000 के इनामी आरोपी को

खबर शेयर करें -

प्रदेश के पेपर लीक प्रकरण में एक के बाद एक लगातार गिरफ्तारियां हो रही है और इसी क्रम में एसटीएफ की टीम ने मुख्य उस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जिसने प्रिंटिंग प्रेस से पेपर लाकर पेपर माफियाको दिए थे। प्रिंटिंग प्रेस से पेपर लाकर बाहर लाने के बदले में आरोपी ने ₹500000 लिए थे। 50000 के इस इनामी आरोपी पर एसटीएफ पिछले काफी लंबे समय से गिरफ्तारी को लेकर काम कर रही थी। अपने एक दोस्त के माध्यम से नकल माफिया के संपर्क में आकर उसने इस हरकत को अंजाम दिया।

एसटीएफ एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि मई 2022 में एसटीएफ ने स्नातक स्तरीय परीक्षा पेपर लीक मामले की विवेचना शुरू की थी। इस मामले में एसटीएफ ने हाकम सिंह, सादिक मूसा समेत कुल 46 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इस पूरे गैंग का लीडर सादिक मूसा था। उसी ने पेपर लीक कराया और अपने संपर्क वालों को लाखों रुपये में पेपर बेचकर अभ्यर्थियों को विभिन्न जगहों पर इसे उपलब्ध कराया। इस मामले में कसान खान निवासी हुसैनी, रसूलपुर, फिरोजाबाद उत्तर प्रदेश का नाम भी सामने आया था। लेकिन, वह लगातार फरार चल रहा था। पिछले साल कसान पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया।

इस बीच पता चला कि कसान वेश बदलकर अलीगढ़ में रह रहा है। करीब सात दिन पहले एसटीएफ की एक टीम को अलीगढ़ भेजा गया। टीम ने शनिवार शाम को कसान को गिरफ्तार कर लिया। कसान ने बताया कि वह आरएमएस टेक्नोसॉल्यूशन कंपनी में पेपर पैकिंग, न्यूमेरिक टाइपिंग और प्रिंटिंग मशीन का काम करता था। उसकी कंपनी में ही काम करने वाले रुपेंद्र जायसवाल से अच्छे संबंध थे। रुपेंद्र का दोस्त सादिक मूसा था।

कसान ने एसटीएफ को बताया कि फरवरी 2022 में उसकी बहन की शादी होने वाली थी।इसके लिए उसे पैसों की जरूरत थी। तब सादिक मूसा ने उसे पेपर लीक कराने के संबंध में बताया। दिसंबर 2021 में पांच लाख रुपये लेकर उसने पेपर पैकिंग के दौरान एक पेपर अपने कपड़ों में रख लिया। इसके बाद उसे सादिक मूसा को दे दिया। जब उसे पता चला कि मामले की जांच हो रही तो वह भाग गया। इस दरम्यान वह देश के कई हिस्सों में वेश बदलकर रहा।कुल हुई 62 गिरफ्तारीएसएसपी ने बताया कि एसटीएफ चार मुकदमों की विवेचना कर रही थी। इनमें कुल 62 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

एसटीएफ ने स्नातक स्तरीय परीक्षा में 47, वन दरोगा भर्ती परीक्षा में आठ, सचिवालय रक्षक परीक्षा धांधली में और ग्राम पंचायत अधिकारी चयन परीक्षा में हुई धांधली में कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page