Connect with us

उत्तराखण्ड

एक और महिला को बाघ ने बनाया निवाला, रात-भर सर्च ऑपरेशन के बाद सुबह मिला शव

खबर शेयर करें -

रानीखेत। अल्मोड़ा व नैनीताल जिले की सीमा व कार्बेट टाइगर रिजर्व (सीटीआर) की सीमा पर तीन महीने के भीतर बाघ ने एक और महिला को शिकार बना लिया। सल्ट विकासखंड के झडगांव की महिला बीते रोज अचानक लापता हो गई थी। देर रात तक सर्च आपरेशन चला मगर उसका कहीं पता नहीं लग सका था। गुरुवार की सुबह मोहान व जौरासी रेंज के वन कर्मियों की संयुक्त टीम ने ग्रामीणों के साथ दोबारा कांबिंग की तो घर से कुछ ही दूर जंगल में महिला का शव बरामद हो गया।
सीटीआर से सटी सल्ट विकासखंड की झडगांव ग्राम पंचायत के तया मल्ला तोक निवासी यशवंत सिंह की 38 वर्षीय पत्नी कमला देवी बीते बुधवार को दोपहर से घर नहीं आई थी। उसके पति, बच्चों व गांव के लोगों को लगा था कि वह रोज की तरह घर का काम निपटा कर पास ही जंगल में घास लेने गई होगी। हालांकि वह मोबाइल घर ही छोड़ गई थी। मगर शाम तक कमला देवी घर नहीं लौटी तो परिजनों और ग्रामीणों की चिंता बढ़ी।

रेंज अधिकारी गंगाशरण के अनुसार मृतका के गले में दांत के निशान हैं और मौके पर बाघ के बाल भी गिरे मिले हैं। वन क्षेत्राधिकारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया महिला पर बाघ ने ही हमला किया है। इससे पूर्व बीते वर्ष नवंबर में कार्बेट टाइगर रिजर्व से ही लगे सांकर गांव निवासी गुड्डी देवी को भी बाघ ने मार डाला था। उसका शव कालागढ वन रेंज की सीमा से सटे जमरिया वन क्षेत्र से एक नाले के पास से बरामद हुआ था।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page