Connect with us

others

टीएमयू के नर्सिंग कॉलेज को रैंकिंग में मिला ए ग्रेड

खबर शेयर करें -

उत्तर-प्रदेश के 894 शिक्षण संस्थानों में क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया ने किया निरीक्षण

मुरादाबाद मंडल में अकेले टीएमयू नर्सिंग कॉलेज को मिला ए ग्रेड

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी को एक बार फिर बड़ी उपलब्धि मिली है। क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया-क्यूसीआई की ओर से समूचे प्रदेश में नर्सिंग कॉलेजों की शैक्षिक और अन्य गुणवत्ताओं के मानक के आधार पर टीएमयू को मुरादाबाद मंडल में ए ग्रेड मिला है।

गौरतलब है कि प्रदेश सरकार की ओर से पहली बार नर्सिंग प्रोफेशन की क्वालिटी और स्टैंडर्ड को सुधारने के उद्देश्य से प्रदेश के सभी नर्सिंग कॉलेजों में शिक्षण व्यवस्था के साथ ही अन्य मानकों को आधार बनाकर मिशन निरामयः के अंतर्गत निरीक्षण कराया गया है। मिशन निरामयः के अंतर्गत प्रदेश भर के 894 शिक्षण संस्थानो के नर्सिंग कॉलेजों की व्यवस्थाओं को परखा गया। विभिन्न चरणों में आयोजित इस निरीक्षण प्रक्रिया में टीएमयू ने खुद को साबित किया है। टीएमयू नर्सिंग कॉलेज की शिक्षण व्यवस्था समेत सभी अन्य मानकों की गुणवत्ता के आधार पर मुरादाबाद मंडल में अकेले टीएमयू के नर्सिंग कॉलेज को ए ग्रेड प्रदान किया गया है। बताते चलें, टीएमयू में वर्ष 2009 से संचालित नर्सिंग कॉलेज में उपलब्ध पाठ्यक्रमों में अब तक लाखों विद्यार्थी शिक्षा हासिल करने के बाद देश-विदेश में उत्कृष्ट सेवाओं में नियुक्ति प्राप्त कर चुके हैं। मौजूदा समय में लगभग 1500 से अधिक विद्यार्थी नर्सिंग कॉलेज में शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं।

टीएमयू नर्सिंग कॉलेज का प्लेसमेंट रिकॉर्ड हर वर्ष नित नए आयाम तय कर रहा है। टीएमयू नर्सिंग कॉलेज को मिलने वाली इस उपलब्धि पर यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति श्री सुरेश जैन ने इसे शिक्षक और शिक्षार्थियों के समर्पण की वजह बताया। कुलाधिपति श्री जैन ने कहा कि टीएमयू शिक्षा की गुणवत्ता के साथ ही विद्यार्थियों के भविष्य को लेकर किसी तरह का कोई समझौता नहीं करता। यही वजह है कि टीएमयू की उपलब्धियों की सूची में एक और बड़ी सफलता जुड़ गई है। टीएमयू नर्सिंग कॉलेज की इस उपलब्धि पर जीवीसी श्री मनीष जैन के साथ ही एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर श्री अक्षत जैन, कुलपति प्रो. रघुवीर सिंह, रजिस्ट्रार, डॉ. आदित्य कुमार शर्मा, डीन एकेडमिक्स प्रो. मंजुला जैन ने भी हर्ष व्यक्त किया।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in others

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page