Connect with us
बरामद मदिरा के साथ आबकारी विभाग की टीम

उत्तराखण्ड

बड़ी खबर: गदरपुर में आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, लाखों की अवैध शराब बरामद

खबर शेयर करें -

रुद्रपुर। रुद्रपुर आबकारी विभाग में शराब तस्करी के खिलाफ कार्रवाई जारी है विभाग ने अवैध तस्करी के खिलाफ बड़ी सफलता हासिल करते हुए 29 अगस्त की रात को करीब 7 लख रुपए की विदेशी शराब बरामद करने में सफलता हासिल की है। इस बीच शराब तस्करों के खिलाफ विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई से तस्करों में हड़कंप मचा हुआ है। तस्कर यहां हरियाणा से लाई जा रही है अवैध शराब खपाने की फिराक में थे मगर विभागीय कार्रवाई के चलते ‘रेस’ नामक यह अवैध शराब उत्तराखंड में तस्करी की दौड़ नहीं लगा सकी।

29 अगस्त 2023 को रात्रि लगभग 10.15 पर मुखबिर खास की सूचना के आधार पर जिला आबकारी अधिकारी श्री अशोक मिश्रा के निर्देशन में तथा सहायक आबकारी आयुक्त परवर्तन दल श्री पन्ना लाल के सहयोग से आबकारी विभाग जनपद उधम सिंह नगर की दबिश टीम द्वारा गदरपुर के पास स्थित मोतीपुर गांव को संदिग्ध अवस्था में जाता हुई एक ट्रैक्टर जिसमें एक ट्राली जो गन्ने के अगोला लिए जा रही थी को चेकिंग के उद्देश्य से रोका गया तो उसका ड्राइवर टीम को देखकर सकपकाने लगा । जब टीम ट्राली की तलाशी में मशरूफ थी तो वह अंधेरे का फायदा उठा कर भाग गया । ट्राली की तलाशी लेने पर उसमें से -ब्रांड -RACE 7 अंग्रजी मदिरा की मात्रा -100 पेटी पव्वा बरामद की गई। सभी मदिरा For sale in haryana है । मदिरा का बाजार मूल्य लगभग 6.50 लाख है ।

विभाग के अनुसार जब्त की गई ट्रैक्टर ट्राली के स्वामित्व के संबंध में जानकारी ली जा रही है । अवैध मदिरा तस्करी के संबंध में उक्त पर आबकारी अधिनियम के अंतर्गत मामला पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ की गयी है । टीम में आबकारी निरीक्षक महेन्द्र सिंह बिष्ट के साथ अन्य शामिल थे। जिला आबकारी अधिकारी अशोक मिश्रा का कहना है कि अवैध तस्करों के खिलाफ विभाग की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। बता दें कि इससे पहले भी विभाग में बड़ी कार्रवाई करते हुए उधम सिंह नगर जिले में लाखों रुपए की अवैध शराब बरामद की है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page