Connect with us

धर्म-संस्कृति

बड़ी खबर: कांग्रेस शासित हिमाचल में भी 22 जनवरी को सार्वजानिक अवकाश घोषित, क्या उत्तराखंड में भी घोषित होगा सार्वजनिक अवकाश !!!

खबर शेयर करें -

प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार ने पूरे दिन की छुट्टी का किया एलान

रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी को पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश की सरकार ने राज्य में सार्वजनिक छुट्टी का ऐलान कर दिया है। उत्तराखंड सरकार के सरकारी दफ्तरों में आधे दिन के अवकाश के उलट हिमाचल प्रदेश ने पूरे दिन की छुट्टी का ऐलान कर दिया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री ने शनिवार को यह घोषणा की और उसके बाद शासनादेश भी जारी हो गया है।

हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का उत्सव मनाने के लिए सोमवार को पूरे राज्य में छुट्टी देने का एलान किया है.

राज्य सरकार की ओर से रविवार को जारी एक बयान में कहा कि अयोध्या में राम लला प्राण-प्रतिष्ठा का उत्सव कर्मचारियों को मनाने देने के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार के सभी विभाग, बोर्ड, निगम, स्कूल, यूनिवर्सिटी आदि में 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जाता है।

उत्तराखंड में भी 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश की कयास लगाए जा रहे थे मगर राज्य सरकार ने स्कूल कॉलेज को छोड़कर सरकारी संस्थानों में आधे दिन का अवकाश घोषित किया है। हालांकि भाजपा के बड़े नेताओं ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर सार्वजनिक अवकाश का ऐलान किया था मगर सरकार ने आधे दिन की छुट्टी घोषित की है। राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने भी इस संबंध में मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर 22 जनवरी को राज्य में सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग की थी।

अब हिमाचल सरकार के द्वारा राज्य में 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित करने के बाद उत्तराखंड में भी यह कयास लगाए जान लगे हैं कि शायद सरकार शाम होते-होते यहां भी सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर दे। उत्तर प्रदेश सरकार और हरियाणा सरकार पहले ही अपने राज्यों में 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित कर चुकी है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page