Connect with us

उत्तर प्रदेश

नेटवर्क ही नेटवर्थ: ज्ञानेंद्र त्रिपाठी

खबर शेयर करें -

  • तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के सीसीएसआईटी में एल्युमिनाई लेक्चर सीरीज
  • टीएमयू एल्युमिनाई ने साझा किए कॉर्पोरेट एक्सपीरिएंस

ख़ास बातें

  • एल्युमिनाई एक्सपीरिएंस से स्टुडेंट्स प्रेरणा लें: प्रो. द्विवेदी
  • अपूर्वा जैन ने सॉफ्टवेयर परीक्षण प्रतिमान पर दिया व्याख्यान
  • प्रश्नोत्तरी सत्र में छात्र-छात्राओं ने वक्ताओं से प्रश्न भी पूछे
  • टीएमयू सीसीएसआईटी से 2021 में एमसीए उत्तीर्ण अंत में पूर्व छात्रों को प्रमाण पत्र और स्मृति चिन्ह वितरित

क्लाउड एनालॉजी, नोएडा में सीनियर क्यूए ऑटोमेशन इंजीनियर श्री ज्ञानेंद्र कुमार त्रिपाठी ने कहा, स्टुडेंट्स को लक्ष्य की प्राप्ति और अपने करियर को बढ़ाने के लिए व्यावसायिक संबंधों में सुधार करना चाहिए। आज के समय में नेटवर्क ही नेटवर्थ है। श्री त्रिपाठी ने एसडीएलसी-सॉफ्टवेयर डवलपमेंट लाइफ साइकिल के वास्तविक जीवन कार्यान्वयन पर भी चर्चा की।

उन्होंने कोड हार्मनी-परीक्षण का महत्व, मैनुअल परीक्षण, स्वचालन परीक्षण आदि पर स्टुडेंट्स का ध्यान केंद्रित किया। उन्होंने बताया, सेल्स फोर्स क्लाउड-आधारित कस्टमर रिलेशनशिप मैनेजमेंट-सीआरएम सॉफ्टवेयर है, जो ग्राहकों के साथ आपकी कंपनी के सभी संबंधों और इंटरैक्शन को प्रबंधित करने की एक तकनीक है। सीआरएम प्रणाली कंपनियों को ग्राहकों से जुडे रहने, प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करने और हर तरह की लाभप्रदता में सुधार करने में मदद करती है।

श्री त्रिपाठी तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के सीसीएसआईटी में एल्युमिनाई लेक्चर सीरीज-ज्ञान संवाद में कोड हार्मनी-परीक्षण में सही तालमेल पर बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। श्री त्रिपाठी तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के कॉलेज ऑफ कम्प्यूटिंग साइन्सेज एंड इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी-सीसीएसआईटी से 2021 में एमसीए उत्तीर्ण हैं। अंत में प्रो. द्विवेदी ने पूर्व छात्रों को प्रमाण पत्र और स्मृति चिन्ह भी प्रदान किया। इससे पूर्व सीसीएसआईटी के निदेशक एवम् प्राचार्य प्रो. राकेश कुमार द्विवेदी ने अतिथियों को बुके देकर उनका स्वागत किया।

कॉलेज एल्युमिनाई एसोसिएशन के मेम्बर्स और इवेंट कोऑर्डिनेटर्स श्री हरजिंदर सिंह और श्री शिवांश शर्मा ने सभी को धन्यवाद दिया।सीसीएसआईटी के निदेशक प्रो. द्विवेदी ने कहा, एल्युमिनाई के इंडस्ट्री एक्सपीरिएंस से स्टुडेंट्स को प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने स्टुडेंट्स को प्रोत्साहित करते हुए रामायण से एक उदाहरण देकर एल्युमिनाई के जुड़ाव की अंतर्दृष्टि और महत्व बताया। प्रो. द्विवेदी ने एल्युमिनाई के साथ अपनी पुरानी यादों को संजोया। उन्होंने कहा, ज्ञान संवाद का मुख्य उद्देश्य स्टुडेंटस को आप जैसे सफल एल्युमिनाई से कनेक्ट करना है, जिससे वे आपके अनुभवों से लाभ लेकर अपना करियर सफल बना सकें।

उन्होंने उन सभी छात्र-छात्राओं को बधाई दी, जो अपने कठिन परिश्रम से वर्तमान में सफल उद्यमी हैं। टीएमयू के सीसीएसआईटी से बीटेक-सीएसई 2021 बैच पासआउट और तवंत कंपनी, नोएडा में क्वालिटी इंजीनियर सुश्री अपूर्वा जैन ने सॉफ्टवेयर परीक्षण के प्रतिमान विषय पर अपना व्याख्यान दिया। उन्होंने परीक्षण मामलों पर विस्तार से चर्चा की। सुश्री जैन ने सेलेनियम, एपियम और साइप्रस आदि कंपनियों में उपयोग किए जाने वाले कुछ स्वचालन परीक्षण उपकरणों सहित एजाइल मेथोडोलॉजी और जीरा सॉफ्टवेयर इत्यादि के बारे में बारीकी से जानकारी दी।

प्रश्नोत्तरी सत्र के दौरान छात्र-छात्राओं ने वक्ताओं से प्रश्न भी पूछे, जिसका वक्ताओं ने संतोषजनक उत्तर दिया। इस अवसर पर वाइस प्रिन्सिपल प्रो. अशेंद्र कुमार सक्सेना, विभागाध्यक्ष डॉ. शंभू भारद्वाज, कॉलेज एल्युमनाई एसोसिएशन के वाइस प्रेसीडेंट श्री रूपल गुप्ता, एमसीए प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर डॉ. अमित शर्मा, डॉ. संदीप वर्मा, श्री नवनीत विश्नोई, श्री मनीष तिवारी के संग-संग सभी छात्र-छात्राएं मौजूद रहे। संचालन सीसीएसआईटी एल्युमिनाई एसोसिएशन के प्रेसीडेंट डॉ. प्रियांक सिंघल ने किया।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तर प्रदेश

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page