Connect with us
उत्तराखंड ट्रैफिक पुलिस ने मसूरी, नैनीताल, हरिद्वार ऋषिकेश सहित अन्य शहरों में आने वाले पर्यटकों को जाम से बचाने की योजना बनाई है।

नैनीताल

नैनीताल-मसूरी जाने वाले पर्यटक ध्यान दें, पुलिस ने लागू किया नया ट्रैफिक प्लान..आप भी पढ़िए

खबर शेयर करें -

नैनीताल: उत्तराखंड के पर्यटक स्थलों पर वीकेंड पर खूब भीड़ उमड़ती है।इस दौरान सड़कें भी जाम से जूझती दिखती हैं, जिससे शहरवासियों और पर्यटकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात के लिए उत्तराखंड पुलिस की ओर से खास प्लान बनाया गया है। इसके तहत मसूरी, नैनीताल, हरिद्वार ऋषिकेश सहित अन्य शहरों में आने वाले पर्यटकों को जाम से बचाने की योजना बनाई गई है।

प्लानिंग में ट्रैफिक से लेकर पार्किंग की व्यवस्था तक को शामिल किया गया है। इसके तहत पर्यटक स्थलों पर टूरिस्टों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात रहेगा। देहरादून में हरिद्वार, ऋषिकेश, सहारनपुर रोड और चकराता रोड रूट से मसूरी जाने वाले वाहन शहर के भीतर प्रवेश नहीं कर सकें, इसके लिए रूट डायवर्जन प्लान लागू किया गया है। इसके तहत हरिद्वार की तरफ से आने वाले वाहनों को गूगल मैप रोड थानो रोड, रिंग रोड से सहस्त्रधारा की ओर जाने का विकल्प देगा।

सहारनपुर रोड, चकराता रोड से मसूरी जाने वाले वाहन गढ़ी कैंट जोहड़ी होते हुए जाएंगे। पुलिस भी डायवर्जन प्वाइंट बनाएगी। नैनीताल में भी वाहनों का दबाव कम करने के लिए पार्किंग और रूट डायवर्जन प्लान लागू किया गया है। इन दिनों वीकेंड पर हल्द्वानी से लेकर नैनीताल, भीमताल और भवाली तक जाम लग रहा है। इस समस्या को देखते हुए जिले के लिए प्लान ए, बी और सी तैयार किया गया है।

प्लान-ए के तहत केएमवीएन और सूखाताल की पार्किंग 70 प्रतिशत तक फुल होने पर भवाली से नैनीताल आने वाले वाहनों को रूसी बाईपास पर पार्क कराया जाएगा। प्लान-बी के तहत भीमताल, भवाली, अल्मोड़ा की ओर जाने वाले वाहन नैनीताल तिराहा रूसी बाईपास से आगे भेजे जाएंगे। प्लान-सी के तहत पर्यटकों के वाहनों को नैनीताल तिराहा, कालाढूंगी और भीमताल तिराहा काठगोदाम स्थित एचएमटी परिसर में पार्क कराने की योजना है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in नैनीताल

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page