Connect with us

उत्तराखण्ड

बड़ा हादसा: मैक्स वाहन खाई में गिरने से चालक समेत पांच की मौत, ओखालकांडा के पास हादसा

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी से पुटपुड़ी जा रही मैक्स बुधवार की शाम 6.30 बजे ओखलकांडा के पतलोट मोटर मार्ग से दो किमी पहले अनरबन के पास अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में वाहन चालक समेत छह लोगों की मौत हो गई। वहीं चार लोग घायल हो गए। घायलों को विधायक राम सिंह कैड़ा, पुलिस, राजस्व विभाग और स्थानीय लोगों की मदद से खाई रेस्क्यू कर पतलोट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां से उन्हें एबुलेंस की मदद से हल्द्वानी एसटीएच रेफर किया। हादसे की सूचना मिलते ही मृतकों और घायलों के परिजन मौके पर पहुंचे।

विधायक राम सिंह कैड़ा और स्थानीय निवासी प्रकाश चंद्र रुवाली ने बताया कि वाहन के खाई में गिरते ही ग्रामीणों के साथ खाई में उतरकर रेस्क्यू अभियान चलाया। साथ ही पुलिस और प्रशासन को घटना से अवगत कराया। आधे घंटे में पुलिस और प्रशासन की टीम से मृतकों और घायलों को सड़क पर लाया गया। हादसे में वाहन चालक भुवन चंद्र भट्ट (30)पुत्र डुंगर देव भट्ट निवासी पुटपुड़ी, उमेश परगांई (38) पुत्र हरीश परगांई निवासी भद्रकोट, ममता भट्ट (19) पुत्री भोलादत्त निवासी पुटपुड़ी, कविता परगांई (13) पुत्री महेश निवासी भद्रकोट, पार्वती देवी (33) पत्नी महेश चंद्र निवासी भद्रकोट और महेश चंद्र परगांई (36) पुत्री रमेश चंद्र की मौके पर मौत हो गई। वहीं घायलों को हल्द्वानी एसटीएच में भर्ती कराया गया है।

विधायक राम सिंह कैड़ा ने बताया कि उन्होंने हादसे की सूचना मुख्यमंत्री को दी है। साथ ही डीएम से मृतकों का पोस्टमार्टम पतलोट में ही कराने के लिए कहा है। विधायक ने प्रशासन से मृतकों और घायलों को उचित मुआवजा दिलाने की मांग की है। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया की देर रात 9.30 बजे तक पुलिस और जिला प्रशासन के उच्च अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे थे। इसको लेकर लोगों में नाराजगी देखने को मिली। हालांकि खनस्यू थानाध्यक्ष और राजस्व विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू अभियान चलाए रखा।

नेटवर्क नहीं होने से बढ़ी समस्या

पतलोट निवासी प्रकाश चंद्र रुवाली ने बताया कि जिस जगह सड़क हादसा हुआ उस जगह नेटवर्क नहीं होने से सड़क हादसे की सूचना देने में परेशानियों का सामना करना पड़ा। उन्होंने बताया कि नेटवर्क की समस्या नहीं होती तो सूचना समय से मिल जाती। साथ ही ओखलकांडा क्षेत्र में सड़कों के बदहाल होने से भी सड़क हादसों में अपनी जान गंवा रहे हैं।घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू अभियान चलाकर घायलों को हल्द्वानी एसटीएच के लिए रेफर किया। साथ ही मृतकों के शवों को सड़क पर लाया गया। हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। जांच की जा रही है।-सुमित पांडे, सीओ भीमताल

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page