Connect with us

धर्म-संस्कृति

सिंह और कन्या राशि के लिए खुशखबरी, पढ़ें आज का राशिफल

खबर शेयर करें -

मेष

आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में मधुरता बनी रहेगी। वह साथी के कामों में पूरा हाथ बटाएंगे। आपके परिवार में किसी सदस्य के विवाह में आ रही बाधा दूर होगी। इसके लिए आप अपने किसी मित्र से बातचीत कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको योजनाओं पर बहुत ही सोच विचार कर धन लगाना होगा। आपका कोई मित्र यदि आपसे धन उधार मांगे, तो उससे बहुत ही लिखा पढ़ी करके लें। आपके धन वापस आने की संभावना बहुत कम है। विद्यार्थी वर्ग के लिए दिन अच्छा रहने वाला है।

वृष

आज का दिन आपके लिए मौज-मस्ती भरा रहने वाला है। आपके कार्यक्षेत्र में कोई वाद विवाद की स्थिति होगी। आप लड़ाई झगड़े के बाद माहौल को सामान्य बनाने में कामयाब रहेंगे। ससुराल पक्ष से कोई आपसे मेल मिलाप करने आ सकता है। आपको अपने आसपास रह रहे लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है। आपको अपने कामों में एकाग्र होकर आगे बढ़ना होगा, तभी वह पूरे हो सकेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ आप कुछ खुशियों भरे पल व्यतीत करेंगे।

मिथुन

आज का दिन आपके लिए खुशियों से सराबोर रहेगा। सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को उनके अच्छे कामों के लिए किसी सम्मान से नवाजा जा सकता है। परिवार में किसी सदस्य को रिटायरमेंट मिलने से किसी सरप्राइज पार्टी का आयोजन हो सकता है। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को घर से दूर नौकरी मिल सकती है। व्यापार कर रहे लोगों को अच्छा लाभ मिलेगा। आप किसी साइड इन्कम के सोर्स से जुड़ सकते हैं, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपको कोई अपनी बातों में बहलाने फुसलाने की कोशिश करेगा, जिसमें आप सावधानी बरतें।

कर्क

आज का दिन आपकी पद व प्रतिष्ठा बढ़ाने वाला रहेगा। आपका कुछ नए लोगों से मेलजोल बढेगा, जिससे आपको अपने बिजनेस में मदद मिलेगी। आप किसी नये मकान में शिफ्ट हो सकते हैं। आज आप कुछ कारणों से व्यस्त रहेंगे। जीवनसाथी की कोई पुरानी गलती परिवार के सदस्यों के सामने आ सकती है। किसी सरकारी योजना में धन लगाना बेहतर रहेगा।

सिंह

आज का दिन दांपत्य जीवन में खुशहाली लेकर आने वाला है। आप कार्यक्षेत्र में दूसरों की मदद के लिए आगे आएंगे, जिससे लोग भी आपके काम से प्रसन्न रहेंगे। आपको ऑफिस में कुछ ईर्ष्यालु व झगड़ालू लोगों से सावधान रहें। आपको किसी काम को लेकर जोश नहीं दिखाना है, नहीं तो उसमे गड़बड़ होने की संभावना है। संतान ने यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लिया था, तो उसका फल शुभ होगा। आपने यदि अपने किसी मित्र से कोई लेनदेन किया था, तो वह आपके लिए समस्या बन सकता है। आपका धन डूबने की संभावना है।

कन्या

आज का दिन आपके लिए कोई खुश खबरी लेकर आने वाला है। आप सोच समझ कर आगे बढ़ें। किसी अनजान व्यक्ति पर ज्यादा भरोसा ना करें, नहीं तो वह आपको कोई बहुत बड़ा नुकसान पहुंचा सकता है। आपका कोई पुराना मित्र आपसे मेल मुलाकात करने आ सकता है। आपको अपने बढ़ते खर्चों को लेकर एक बजट बनाना होगा। अपनी आय और व्यय संतुलन बनाकर चलें, नहीं तो आपकी समस्याएं बढ़ सकती हैं। आपकी घूमने फिरने के दौरान किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात होगी।

तुला

आज का दिन आपके लिए कामकाज के मामले में कुछ टेंशन लेकर आएगा। आप परिवार के सदस्यों की भलाई सोचेंगे, लेकिन लोग इसे आपका स्वार्थ समझेंगे जिससे आपके बीच लड़ाई झगड़े बढ़ सकते हैं। आप धार्मिक कार्यों में आस्था दिखाएंगे, जिससे आपकी कुछ टेंशन थोड़ी कम होगी। आपकी किसी अजनबी से मुलाकात होगी। दांपत्य जीवन जी रहे लोगों में आज मन मुटाव रहेगा। आपको संतान की ओर से कोई सरप्राइज पार्टी मिल सकती है।

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए रचनात्मक कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। सामाजिक क्षेत्रो में काम करने वाले लोगों को कोई अच्छा अवसर मिलने की संभावना है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को यदि कुछ गलतफहमियां चल रही थी, तो वह दूर हो सकते हैं। दोनों एक दूसरे के प्रति समर्पित नजर आएंगे। परिवार में लोगों के बीच चल रहे मनमुटाव दूर होंगे। आप संतान को कहीं घूमने फिरने लेकर जा सकते हैं। आप किसी से अपने मन की इच्छा को लेकर बातचीत कर सकते हैं।

धनु

रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को किसी अच्छे अवसर के हाथ लगने से उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपके ऊपर यदि जिम्मेदारियां का बोझ जाएगा, तो आप उसे बखूबी निभाएंगे। अगर आपने पहले किसी को धन उधार दिया था, तो आपके उस धन के वापस आने में आपको कुछ मुश्किल आ सकती है। आपको किसी सरकारी योजना में धन लगाना अच्छा रहेगा। जीवन साथी के साथ मिलकर आप संतान के भविष्य को लेकर कोई महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं। आप किसी के कहने में आकर किसी लड़ाई झगड़ा में ना पड़े, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपको अपने कामों में सावधान रहकर आगे बढ़ना होगा।

मकर

आज का दिन आपके लिए विशेष रूप से फलदायक रहने वाला है। नौकरी में कार्यरत लोग यदि बदलाव के लिए सोच विचार कर रहे थे, तो समय अनुकूल है। आप किसी काम को करने में उत्सुकता ना दिखाएं, नहीं तो उसमें आपसे कोई गलती हो सकती है। आपके सहयोगी काम में आपका पूरा साथ देंगे। आप यदि परिवार में सदस्यों को लेकर कोई निर्णय लेंगे, तो उसमें आपसे कोई गलती हो सकती है।

कुम्भ

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। बिजनेस में आपको को कुछ उतार-चढ़ावों के कारण परेशानी होगी। इंजीनियरिंग कर रहे लोग अच्छी टेक्नोलॉजी को अपना सकते हैं। आपको अत्यधिक तले भुने भोजन से परहेज रखने की आवश्यकता है। नौकरी में कार्यरत लोग व्यस्त रहने के कारण परिवार के सदस्यों पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। दांपत्य जीवन में चल रही समस्याओं को आप अपने परिजनों की मदद से आसानी से दूर कर पाएंगे। आपको किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा।

मीन

आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। आपको किसी नए काम की शुरुआत करने में भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आप लोगों से अपने काम निकलवाने में कामयाब रहेंगे, जिससे आपको अपने कामों को करने में कोई समस्या नहीं आएगी। आप किसी संपत्ति की खरीददारी की योजना बना सकते हैं। आप अपने पिताजी से कुछ पारिवारिक समस्याओं को लेकर विचार विमर्श कर सकते हैं और परिवार के सदस्यों के साथ आप किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। आप अपने दोस्तो से लंबे समय बाद मिलने आ सकते हैं

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page