Connect with us
बीते दिनों हरियाणा के कुछ पर्यटक गंगा के किनारे जाम से जाम टकराते नजर आए। इस बीच किसी ने पर्यटकों का वीडियो बना लिया जो कि अब सोशल मीडिया पर वायरल है।

उत्तराखण्ड

ऋषिकेश में मां गंगा की मर्यादा हुई तार-तार, नदी किनारे पर्यटकों ने की जमकर दारूबाजी

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश: उत्तराखंड में अतिथियों के स्वागत की परंपरा है, लेकिन कुछ लोगों ने इसे हमारी मजबूरी समझ लिया है। दूसरे राज्यों से आने वाले कई पर्यटक उत्तराखंड की, यहां के पवित्र स्थलों की मर्यादा को तार-तार कर रहे हैं, जिससे क्षेत्रीय लोगों में गुस्सा है। ऋषिकेश में एक बार फिर ऐसी ही घटना सामने आई है।

यहां हरियाणा के कुछ पर्यटक गंगा के किनारे जाम से जाम टकराते नजर आए। इस बीच किसी स्थानीय शख्स ने पर्यटकों का वीडियो बना लिया जो कि अब सोशल मीडिया पर वायरल है। लोगों में इन पर्यटकों की हरकतों को लेकर गुस्सा है। वो पुलिस से ऐसे लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ ऑपरेशन मर्यादा के तहत कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। बीते दो दिनों से सोशल मीडिया पर ऋषिकेश आए कुछ पर्यटकों का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें ये लोग गंगा नदी के किनारे बैठकर शराब पीते नजर आए।

गंगा के वो तट जो कभी साधकों की तपस्थली हुआ करते थे, वो अब शराबखोरी का अड्डा बनकर रह गए हैं। जब पर्यटक वहां शराब पी रहे थे, तभी एक स्थानीय शख्स उनका वीडियो बनाने लगा। पर्यटक उसे घूर-घूरकर देखते रहे, जैसे कि उसके साथ कुछ कर देंगे, लेकिन उक्त युवक ने बिना डरे वीडियो बनाया और इसे सोशल मीडिया पर डाल दिया।

इस वीडियो के सामने आने के बाद लोगों में गंगा की पवित्रता को तार-तार करने वालों के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश है। गंगा भक्तों की आस्था को ठेस पहुंची है। उन्होंने कहा कि बीते दो दिनों से ये वीडियो वायरल हो रहा है, लेकिन पुलिस कुछ कर नहीं रही। वीडियो में दिख रहे लोगों की पहचान होनी चाहिए, साथ ही ऐसे लोगों को ऑपरेशन मर्यादा के तहत सबक सिखाया जाना चाहिए।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page