Connect with us

क्राइम

हल्द्वानी में पश्चिमी बंगाल की तानिया शेख चला रही थी सैक्स रैकैट, पुलिस ने सरगना समेत छह को किया गिरफ्तार

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। एण्टी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट हल्द्वानी व पुलिस ने हल्द्वानी में सेक्स रैकेट चला रही चर्चित तानिया शेख व पांच अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। इससे पहले भी तानिया शेख की शिकायत पर पहुंची पुलिस को घेर कर पिटाई करने का मामला सामने आया था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने आज इस पूरे मामले का खुलासा किया।
पुलिस के मुताबिक सूचना पर थाना बसन्ती पश्चिमी बंगाल में धारा- 363/365 भादवि के अभियोग से सम्बन्धित पीडिता को 14 मई को रेलवे स्टेशन से अभियुक्त रज्जक पाइक पुत्र बजैल पाइक के कब्जे से सकुशल रेस्क्यू किया गया था पीडिता की निशान देही पर तानिया शेख जो कि सैक्स रैकेट चलाती है कि खोज में भोटियापडाव गई जहॉ तनिया नहीं मिली। मकान मालिक से पूछताछ पर मकान मालिक एवं उसके पुत्र व 7-8 अन्य द्वारा पुलिस टीम के साथ मार-पीट की गयी थी, एवं अभियुक्त को छुडा़ने का प्रयास किया गया था, जिस पर पुलिस द्वारा साहस का परिचय देकर काफी प्रयास के बाद अभियुक्त रज्जक पाईक को सुरक्षित निकाला गया था। इस संबंध में 15 मई की रात्रि कोतवाली हल्द्वानी में धारा-147/186/212/225 /332/353/504/341/342 भा0द0वि0 का अभियोग पंजीकृत कर मकान मालिक आसिम रजा व उसके बेटे अशद रजा व हसन रजा को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। पंकज भट्ट एसएसपी नैनीताल द्वारा मामले का संज्ञान लेते हुए अभियोग की गहन जॉच एवं मारपीट एवं सैक्स रैकैट में संलिप्त सभी आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया गया था।

निरीक्षक ललिता पाण्डेय मय पुलिस टीम द्वारा पूछताछ पर मालूम हुआ कि रज्जक द्वारा नाबालिका व एक अन्य महिला को तानिया के पास बंगाल से नौकरी के नाम पर हल्द्वानी लाया गया है। तानिया, बरामद किशोरी से जिस्मफरोशी का धन्धा करा रही है, उसे मल्लिका होटल हल्द्वानी में रज्जक पाईक के साथ अलग-अलग लोगो से पीड़िता के नशा देकर जिस्मफरोशी कराने हेतु भेजते थे तथा अन्य लड़कियों को भी होटलों में भेजती थी।
जॉच के उपरान्त मल्लिका होटल जाकर पूछताछ व अन्य जॉच की गयी। होटल मालिक एवं देहव्यापार गिरोह की मिली भगत से जिश्मफरोशी का अवैध करोबार से चल रहा था। 17 मई को पुलिस की खोजबीन व सर्विलॉस की मदद से तानिया शेख दमुवाढूंगा क्षेत्र में सरदार की कोठी के पास एक घर जिसमे उमा नाम की महिला अन्य 02 महिलाओं के साथ मौजूद मिली।

पूछताछ में एक महिला ने बताया कि तानिया ने उससे भी लगातार 09 महीने तक अलग-अलग होटलों व अलग स्थानो में भेजकर जिस्मफरोशी का धंधा कराया। तानिया के उत्पीड़न से परेशान होकर वह महिला उमा के घर मे काम करने लगी। उमा होटल मिनी पैराडाइज में अपने पति मुकेश कुमार के साथ मिलकर महिला व अन्य कई लङकियों से अलग-अलग ग्राहको के जिश्मफिरोशी व नशा करवाती थी। उमा व उसका पति होटल मिनी पैराडाइज व मल्लिका हल्द्वानी मे लङकिया सप्लाई करते हैं।
मामले में प्रकाश में आये व्यक्ति नौशाद ने बताया कि वह तानिया व उमा के लिये काम करता है एवं फोन आने पर अपनी गाडी डीएल-04सीएवी-1304 से लङकियों को होटलों व अन्य स्थानो पर लाने व ले जाने का काम करता है। पता करने के उपरांत तानिया रूद्रपुर स्थित होटल अमन गॉधी पार्क से पूछताछ हेतु थाना लाया गया एवं एक अन्य महिला को कल्याण व पुनर्वास संस्था में सुरक्षा हेतु दाखिल किया गया।
अनैतिक देह व्यापार व दुर्व्यापार के कृत्य में संलिप्त उमा, रंजीता उर्फ पलक, मुकेश कुमार उर्फ अनिल, रज्जक पाईक, नौशाद से गहनता से पूछताछ की गयी।


आज तानिया से घर में काम करने वाली महिला से पूछताछ पर बताया कि तानिया उसे घर में झाड़ू-पोछा का काम कराने के लिए बंगाल से हल्द्वानी लायी। एक नाबालिक किशोरी और रज्जक पाईक भी साथ आया था। पांच मई को तीनों तानिया के घर पर हल्द्वानी पहुंचे, दो दिन घर का काम कराने के बाद तानिया ने 03 बार होटल कपीस/मल्लिका में अलग-अलग ग्राहकों के पास भेजा था, उक्त महिला को भी रेस्क्यू किया गया।

सभी युवक व युवतियों के द्वारा विगत काफी समय से नाबालिक लड़कियों व युवतियों को अलग-अलग स्थानो से नौकरी दिलाने का झांसा देकर बुलाने व कमरे मे बंधक बनाने व जिस्मफरोशी का धंधा कराने पर थाना काठगोदाम में धारा 370 भादवि0 3/4/5/6/8 अनैतिक देह व्यापार अधिनियम के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत कर 03 महिला एवं 03 पुरूषों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

पुलिस टीम के उत्साह वर्धन हेतु एसएसपी नैनीताल ने 5000 रूपये ईनाम से पुरूस्कृत किया है।
पुलिस ने तानिया शेख पत्नी अनारूल शेख निवासी रनचन्द्रा, खली, दखनीश्वर 24 परगना, बसन्ती पोस्ट सोना काली पश्चिमी बंगाल, उमा पत्नी मुकेश कुमार निवासी- शिवपुरी देव नगर, दमुआढॅूगा काठगोदाम, रंजिता उर्फ पलक पत्नी प्रकाश विश्वास निवासी दिनेशपुर ऊधमसिंहनगर, मुकेश पुत्र शिवचरण निवासी शिवपुरी देव नगर, दमुआढॅूगा काठगोदाम, रज्जक पाईक पुत्र बजैल पाईक निवासी- निवासी दक्षिण राईपुर वेस्ट बंगाल, नौशाद पुत्र अताउल्लाद निवासी-जे-49 गली न0- 07, कालका, न्यू दिल्ली को गिरफ्तार कर लिया गया। अभियुक्तों को कब्जे से 08 मोबाईल एवं 01 डीपीआर बरामद हुआ। गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में निरीक्षक ललिता पाण्डेय एन्टी हयूमन टैफिफिकिंग हेड कांस्टेबल पार्वती टम्टा, कांस्टेबल मोहन किरोला, राजेन्द्र जोशी, महेन्द्र,लक्ष्मी भोज शामिल थे।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in क्राइम

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page